home / xSEO
daughter day songs

इस डॉटर्स डे सुनें ये बेटी पर गीत – Songs on Daughter in Hindi

भारत में हर साल 27 सितंबर को डॉटर्स डे (songs for daughter hindi) यानी कि बेटियों का दिन मनाया जाता है। भारत में बेटियों का होना बेहद ही खास माना जाता है और इसी वजह से हर साल में एक दिन बेटियों के नाम कर दिया गया है। बेटियों को लेकर कई देशों में अलग धारणा बनी हुई है। लोग बेटे की चाहत में बेटी (बेटी पर गीत) की कोख में ही हत्या कर देते हैं। लगभग सही विकासशील और पिछड़े देशों में ऐसा होता है। समाज में लड़कियों और लड़कों के अंतर को कम करने के लिए संयुक्त राष्ट्र ने पहली बार 11 अक्टूबर 2012 को बेटियों को समर्पित एक दिवस का जश्न मनाया। इसके बाद से हर देश में अलग-अलग दिन बेटी दिवस उर्फ डॉटर्स डे (डॉटर्स डे कोट्स) मनाया जाने लगा। 

बेटी पर गीत – Songs on Daughter in Hindi

भारत की बात करें यो यहां हर साल 27 सितंबर को बेटी दिवस मनाया जाता है। ऐसे में इस मौके पर हम आपके लिए बॉलीवुड में बेटियों पर आधारित कुछ बेहद ही प्यारे गीत लेकर आए हैं। बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई फिल्में हैं जो लड़कियों या फिर बेटियों (बेटी पर शायरी) पर आधारित हैं और इसी तरह से बहुत से ऐसे गाने भी हैं, जो बेटियों पर आधारित हैं। ऐसे में इस डॉटर्स डे आप भी इन गानों का आनंद लें और अपनी बेटियों (betiyon ke upar gana) के साथ इन गानों को सुनते हुए डॉटर्स डे का जश्न मनाएं। 

मेरे घर आई एक नन्ही परी

मेरे घर आई एक नन्ही परी, फिल्म कभी-कभी का गाना है। यदि आप 90 या फिर उससे पहले के दशक के हैं तो आपने इस गाने को जरूर सुना होगा और अगर आपकी बेटी (songs on daughter in hindi) है तो आपने उसे भी ये गाना जरूर सुनाया होगा। मेरे घर आई एक नन्ही परी गाने को लता मंगेशकर ने गाया है और इस गाने के लिरिक्स साहिर लुधियानवी ने लिखा है। 

चंदनिया लोरी लोरी

चंदनिया लोरी लोरी, 2012 में रिलीज हुई फिल्म राउडी राठौर का गाना है। इस फिल्म में अक्षय कुमार और सोनाक्षी सिन्हा अहम भूमिकाओं में दिखाई दिए थे और फिल्म बेहद ही सुपरहिट हुई थी। इस फिल्म का गाना चंदनिया लोरी लोरी भी काफी मशहूर हुआ था। इस गाने को श्रेया घोशाल ने गाया है और फिल्म का म्यूजिक साजिद वाजिद ने दिया है। 

चांदनी रे झूम

चांदनी रे झूम, फिल्म नौकर का गाना है और इसे किशोर कुमार ने गाया है। यह फिल्म 1979 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में जया बच्चन ने अहम भूमिका निभाई थी। 

बाबा की रानी हूं

बाबा की रानी हूं गाना, अलका यागनिक ने गाया है। यह गाना फिल्म आपको पहले भी कहीं देखा है का है। इस फिल्म में प्रियांशु चेटर्जी और साक्षी शिवानंद ने अहम भूमिकाएं निभाई थीं। बाबा की रानी हूं गाने के लिरिक्स रंजन राज ने लिखे थे। 

पापा की परी

पापा की परी (daughter songs hindi) गाना, मैं प्रेम की दीवानी हूं फिल्म का है और इस गाने को सुनिधी चौहान ने गाया है। यह गाना, करीना कपूर पर फिल्माया गया है। इस फिल्म में करीना कपूर के साथ रानी मुखर्जी और ऋतिक रोशन भी अहम भूमिकाओं में दिखाई दिए थे।

बेटियां

2002 में रिलीज हुई फिल्म ना तुम जानों ना हम का गाना ये बेटियां बेहद ही मशहूर है। फिल्म के इस गाने के जसपिंदर नरुला ने गाया था। इस फिल्म में ऋतिक रोशन, सैफअली खान और ईशा देओल अहम भूमिकाओं में दिखाई दिए थे। 

सपनों के घर की

सपनों के घर की गाना 1991 में रिलीज हुई फिल्म डैडी है। इस फिल्म को मिशैल मिलर ने डायरेक्ट किया था। 

दिलबरो

2018 में रिलीज हुई फिल्म राजी का गाना दिलबरो काफी मशहूर हुआ था। इस गाने को आलिया भट्ट पर फिल्माया गया था। इस गाने को हर्षदीप कौर ने गाया है। यह गाना फैंस को काफी पसंद आया था। 

POPxo की सलाह: MyGlamm की ग्लो स्किनकेयर रेंज के साथ रखें अपनी त्वचा का खास ख्याल।

You Might Also Like

Daughters day quotes in english
पिता और बेटी पर शानदार कोट्स

19 Sep 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text