home / Acne
#MyStory: गुलाब और शहद से बने इस फेस वॉश से होती है दिन की खुशनुमा शुरुआत

#MyStory: गुलाब और शहद से बने इस फेस वॉश से होती है दिन की खुशनुमा शुरुआत

किसी को पढ़ाई की टेंशन होती है तो किसी को अपने घर के सभी काम करने होते हैं, वहीं कुछ लोगों को घर और ऑफिस दोनों एक साथ भी संभालने पड़ते हैं। ऐसे में शुरू होती है टेंशन, जिसका सीधा असर पड़ता है हमारी सेहत और सौंदर्य पर। जी हां, तनाव लेने की हमारी आदत के कारण धीरे-धीरे हमारी त्वचा अपनी चमक खोने लगती है। फिर हम जाते हैं कॉस्मेटिक एक्सपर्ट्स और ब्यूटी प्रोडक्ट्स की शरण में। फिर भी बात कुछ बनती नहीं। अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है तो एक नज़र अपने स्किन केयर (skin care) प्रोडक्ट्स पर ज़रूर डालिए।

स्किन केयर है ज़रूरी

आमतौर पर कहा जाता है कि चेहरे के प्राकृतिक सौंदर्य को बरक़रार रखने के लिए उस पर केमिकल्स का कम से कम प्रयोग किया जाए, जो कि बिल्कुल सही भी है। सुबह से लेकर रात को सोने तक, चेहरे पर जमा हो रहे पसीने या धूल-मिट्टी के कणों को हटाने के लिए हम चेहरे को फेस वॉश (face wash) की मदद से साफ़ करते हैं, मगर क्या आप फेस वॉश को खरीदने का सही तरीका जानते हैं? कहीं ऐसा तो नहीं कि बस कोई ऑफर, डिस्काउंट या किसी का रेफरेंस सुनकर ही आप फेस वॉश खरीद लेते हों? अगर आपकी आदत भी कुछ ऐसी ही है तो अब वक्त आ गया है कि उसे बदल दिया जाए।

करें सही प्रोडक्ट का चुनाव

बात चाहे स्किन केयर की हो या मेकअप की, सही प्रोडक्ट्स का चयन करना सबसे ज्यादा ज़रूरी है। इसके लिए ज़रूरी है कि आपको अपना स्किन टाइप मालूम हो। आमतौर पर त्वचा रूखी, तैलीय, नाज़ुक या मिली-जुली होती है। अगर आपको त्वचा पर जादुई असर देखना है तो अपना फेस वॉश अपनी स्किन टाइप के अनुसार ही चुनें। कुछ एंटी बैक्टीरियल फेस वॉश और एंटी एजिंग फेस वॉश अक्सर हर स्किन टाइप वाले लोगों के लिए उचित माने जाते हैं। आपके पसंदीदा ब्रांड POPxo ने हाल ही में अपनी ब्यूटी रेंज लॉन्च की है, जिसमें कुछ बेहद खास और उपयोगी प्रोडक्ट्स को शामिल किया गया है।

 

हर स्किन टाइप के लिए है बेस्ट

किसी भी स्किन केयर प्रोडक्ट को खरीदते वक्त हमारी प्राथमिकता होती है कि स्किन को सूट करने के साथ ही उसकी खुशबू भी मन को सुकून देने वाली हो। मैं फेस वॉश को लेकर काफी सेलेक्टिव हूं। मेरी स्किन ऑयली है। ऐसे में मैं चेहरा साफ़ करने के लिए अक्सर हर्बल या नीम युक्त फेस वॉश या फिर गुलाब जल को ही अपने मस्ट हैव ब्यूटी प्रोडक्ट्स की लिस्ट में रखती हूं। हाल ही में मैंने POPxo द्वारा लॉन्च किए गए इजिप्शियन रोज़ एंड हनी फेस वॉश (Egyptian Rose & Honey Face Wash) का इस्तेमाल किया, जिसके बाद से मुझे अपने स्किन केयर रुटीन में किसी दूसरे फेस वॉश की ज़रूरत ही महसूस नहीं हो रही है। यह फेस वॉश सभी तरह की स्किन टाइप वाले लोग इस्तेमाल कर सकते हैं।

खुशबू जो मोह ले मन

POPxo के इजिप्शियन रोज़ एंड हनी फेस वॉश को गुलाब की पत्तियों, फ्रूट एक्सट्रैक्ट्स, विटामिन ई, हनी एक्सटॅक्ट, तुलसी एक्सट्रैक्ट और एक्वा से बनाया गया है, यानी इसमें गुलाब की खुशबू और गुणों के साथ ही मौजूद हैं, तुलसी और शहद के बेहद खास गुण भी। यह फेस वॉश आपकी त्वचा के pH को संतुलित रखते हुए उसे बनाता है हेल्दी और ग्लोइंग। इसमें पाए जाने वाले एंटी बैक्टीरियल गुण मुंहासों से लड़ कर बढ़ती उम्र के निशानों से भी त्वचा का बचाव करते हैं। चेहरे की चमक को बरकरार रखने के लिए रोज़ाना इसका इस्तेमाल ज़रूर करें। बाकी गुणों के साथ ही इसकी खुशबू भी आपके दिन को शानदार बनाने के लिए काफी है।

(आपके लिए खुशखबरी! POPxo शॉप आपके लिए लेकर आए हैं आकर्षक लैपटॉप कवर, कॉफी मग, बैग्स, ब्यूटी और होम डेकोर प्रोडक्ट्स और वो भी आपके बजट में! तो फिर देर किस बात की, शुरू कीजिए शॉपिंग हमारे साथ।)
… अब आएगा अपना वाला खास फील क्योंकि POPxo आ गया है 6 भाषाओं में … तो फिर देर किस बात की! चुनें अपनी भाषा – अंग्रेजी, हिन्दी, तमिल, तेलुगू, बांग्ला और मराठी.. क्योंकि अपनी भाषा की बात अलग ही होती है।
26 Sep 2019

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text