Advertisement

Honeymoon Ideas

हनीमून पर जा रहे कपल्स अक्सर करते हैं ये गलतियां, जिसकी वजह से बाद में होता है पछतावा

Archana ChaturvediArchana Chaturvedi  |  Oct 1, 2021
हनीमून पर जा रहे कपल्स अक्सर करते हैं ये गलतियां, जिसकी वजह से बाद में होता है पछतावा

Advertisement

शादी तय हुई नहीं की ज्यादातर कपल्स हनीमून प्लानिंग करना भी शुरू कर देते हैं। कपल्स शादी के बाद हनीमून पर जाने के लिए काफी एक्साइटेड रहते हैं क्योंकि यही वो समय होता है जब आप अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताते हैं। हनीमून डेस्टिनेशन से लेकर आउटफिट तक हर चीज की प्लानिंग करते हैं। ऐसे में प्लानिंग पूरा होने के बाद भी कई बार कपल्स ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जिससे उनका हनीमून पूरी तरह से खराब हो जाता है। बाद में उन्हें इसी बात का पछतावा रह जाता है कि काश उन्होंने ऐसा न किया होता है।

हनीमून पर जा रहे हैं तो ये गलतियां करने से बचें Most Common Honeymoon Mistakes couples can avoid in hindi

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप अपने हनीमून पर कितने दिन जाते हैं लेकिन यह मायने रखता है कि आप अपने पार्टनर के साथ अपना हनीमून कैसे बिताते हैं। क्योंकि हनीमून की यादें हमेशा आपके साथ रहती हैं। कुछ कपल्स ऐसे भी होते हैं जो हनीमून पर जाते समय कुछ ऐसी छोटी-छोटी गलतियां कर बैठते हैं, जो उनके हनीमून का पूरा मजा ही किरकिरा कर देता है। अगर आप भी हनीमून पर जाने की तैयारी कर रहे हैं तो ट्रैवल पर जाते समय कुछ बातों का खास ध्यान रखें और इन कॉमन गलतियों को करने से बचें –

#पहली गलती – शादी के तुरंत बाद हनीमून पर जाना 

कुछ लोग शादी के तुरंत बाद यानि कि 1-2 दिन बाद ही हनीमून पर चले जाते हैं। यह गलती कभी न करें। शादी की भीड़भाड़ के बाद आराम करने के लिए खुद को कम से कम 2-3 दिन का समय दें। दोस्तों और परिवार को अलविदा कहें और फिर हनीमून पर जाएं। ऐसा करने से आप हनीमून के दौरान थकान महसूस नहीं करेंगे और पार्टनर के साथ ट्रैवल का मजा ले पायेंगे।

#दूसरी गलती – दूसरे कपल्स की तुलना करना

कुछ कपल्स दूसरे जोड़ों को आनंद लेते हुए देखकर उनकी अपने से तुलना करना शुरू कर देते हैं। ऐसा बिल्कुल न करें। हर किसी को अपने हिसाब से चलना पसंद होता है। इसलिए अपने पार्टनर पर ध्यान दें और हनीमून ट्रिप का लुत्फ उठाएं।

#तीसरी गलती – बिना प्लानिंग के हनीमून पर जाना 

अगर आप बिना प्लानिंग के हनीमून पर जा रहे हैं तो ऐसा न करें। आपको यह जानने की बेहद जरूरत है कि आप कब और कहां जा रहे हैं, वहां रहने और खाने की योजना बनाएं। क्योंकि बिना किसी प्लानिंग के आपको दूसरी जगह में कई दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। जो आपके हनीमून को मजा खराब कर देगा।

#चौथी गलती – एक्टिविटिज में व्यस्त हो जाना

 कुछ कपल्स अपने हनीमून पर जाने के बाद बहुत सारी एक्टिविटिज में खुद को बिजी कर लेते हैं। ऐसा करने से वो अपने पार्टनर के साथ कम समय बिता पाते हैं और खुद को थका हुआ महसूस करते हैं। इसके बजाय, उन चीजों को चुनें जिनके साथ आप और आपका साथी होगा। इस तरह आप एक दूसरे के साथ अधिक समय बिता सकते हैं।

#पांचवी गलती – पीक सीज़न में जाने से बचें

अगर आप नहीं चाहते हैं कि आपको अपने हनीमून पर बजट से बाहर खर्चा करना पड़े तो अपने पसंदीदा हनीमून डेस्टिनेशन पर पीक सीज़न में जाने से बचें। जरूरी नहीं है कि आप हनीमून डेस्टीनेशन को ही घूमने के लिए चुनें। आप दूसरी खूबसूरत जगहों पर भी जा सकते हैं। पीक सीजन में न जाकर अगर आप ऑफ सीजन में जायेंगे तो शांति और सुकून से अपने पार्टनर के साथ प्रकृति का लुत्फ उठा पायेंगे।

#छठी गलती – ज्यादा सामना कैरी करना

हनीमून कपल भी ट्रैवल करते समय आम गलतियां करते हैं। हनीमून पर जाने से पहले आप कुछ पैकिंग टिप्स और ट्रिक्स अपना सकते हैं। अपने साथ जितना हो सके कम सामान ले जायें। क्योंकि इसकी वजह से आपको घूमने में थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

#सातवीं गलती – फोन और टीवी पर व्यस्त हो जाना

बहुत से कपल्स हनीमून पर जाकर वहीं फोन और टीवी में बिजी रहते हैं और एक-दूसरे के साथ समय कम बिताते हैं। इससे तो अच्छा रहता है कि आप अपने घर पर ही रहते हैं। क्योंकि बाहर पर घूमने जाने पर भी अगर आप वहीं रोजाना वाला रूटीन फॉलो कर रहे हैं तो ये हनीमून किसी का मतलब का नहीं है। इसीलिए बेहतर रहेगा कि हनीमून के दौरान फोन और टीवी को दरकिनार कर अपने पार्टनर को करीब लाने की कोशिश करें।

ये भी पढ़ें –
शादी के दौरान होने वाले खर्चों में कटौती करने के कुछ स्मार्ट Tips
हनीमून पीरियड के बाद इन 7 तरीकों से अपने रिश्ते की खोई हुई स्पार्क को वापस पाएं
शादी में रह गये हैं बस 1 महीने बाकि तो फटाफट कर लें ये काम, फिर नहीं रहेगी कोई टेंशन
जानिए आखिर विदाई के समय दुल्हन से क्यूं करवाई जाती है चावल फेंकने की रस्म

अब POPxo मेकअप के कलेक्शन को हैलो कहिए…. , आपकी नई ब्यूटी BFF आपके फेस, आईज, लिप्स और नेल्स के लिए लाये हैं किफायती ऑल-इन-वन मेकअप किट…