Advertisement

एंटरटेनमेंट

इमरान हाशमी के 9 साल के बेटे ने कैंसर जैसी दर्दनाक बीमारी से जीती जंग

Archana ChaturvediArchana Chaturvedi  |  Jan 15, 2019
इमरान हाशमी के 9 साल के बेटे ने कैंसर जैसी दर्दनाक बीमारी से जीती जंग

Advertisement

बॉलीवुड एक्टर इमरान हाशमी के बेटे अयान को साल 2014 में कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी हो गई थी। उस समय उसकी उम्र सिर्फ तीन साल थी। इमरान के लिए वो समय बहुत ही दर्दनाक था। लेकिन साल 2019 उनके लिए बहुत बड़ी खुशखबरी लेकर आया, जिसने उनके बेटे को नई जिंदगी दी और उन्हें मिली नई आशा की किरण।

इमरान ने खुद अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर ट्वीट करते हुए ये जानकारी दी है कि उनके 9 साल के बेटे अयान ने कैंसर से जंग जीत ली है और अब वो पूरी तरह से स्वस्थ है। अयान इमरान और उनकी पत्नी परवीन शाहनी की पहली संतान हैं।

emraan hashmi son ayaan now cancer free post

इमरान ने अपने बेटे अयान के साथ कुछ तस्वीरे भी शेयर की हैं। साथ ही उन्होंने इस इमोशनल पोस्ट में अपने फैंस का शुक्रिया अदा किया है। उन्होंने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, ”5 साल की डायग्नोसिस के बाद अयान को अब क्रैंसर फ्री घोषित कर दिया गया है। ये काफी लंबा सफर था। आप सभी लोगों की दुआओं के लिए धन्यवाद। कैंसर से जूझ रहे सभी लोगों को मेरा प्यार और मेरी शुभकामनाएं। उम्मीद और विश्वास बनाए रखिए। आप भी अयान की तरह जल्द ही ये जंग जीत सकते हैं।

बता दें कि साल 2014 में जब अयान सिर्फ चार साल का था तो उसे किडनी का कैंसर हुआ था, जोकि पहली ही स्टेज में ही पता चल गया था। किडनी कैंसर को रीनल कार्सिनोमा कहते हैं। डॉक्टर का कहतना है कि ये बीमारी तब होती है जब एक या फिर दोनों किडनी में सेल्स बढ़ना शुरू हो जाती हैं और एक ट्यूमर का रूप ले लेती हैं।

इमरान ने लिखी थी अयान पर किताब

emraan -thithi-9 647 060116090136 0

इमरान ने अपने बेटे अयान की बीमारी की कहानी और कैंसर के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए एक किताब भी लिखी थी, जिसका नाम ”द किस ऑफ लाइफ: हाउ अ सुपरहीरो एंड माय सन डिफेक्टेड कैंसर’ रखा। इस किताब में उन्होंने अयान के जन्म से लेकर कैंसर होने और उसके ट्रीटमेंट के दौरान होने वाली सारी बातें बताई हैं।

वैसे आपको बता दें कि इमरान हाशमी की फिल्म ‘व्हाय चीट इंडिया’ 18 जनवरी को रिलीज़ हो रही है। ये फिल्म एक सच्ची घटना पर आधारित है जोकि भारत के एजुकेशन सिस्टम में हो रहे क्राइम को बेपर्दा करती है।

ये भी पढ़ें –

Good News: कैंसर से जंग जीतकर इंडिया वापस लौंटी सोनाली बेंद्रे, ऐसे जताई खुशी

राकेश रौशन को हुआ गले का कैंसर, ऋतिक रौशन ने इमोशनल मेसेज… 

रणवीर सिंह को पीएम मोदी से मिली जादू की झप्पी, बॉलीवुड के ये सितारे भी पहुंचे पीएम आवास

एचआईवी/एड्स से जुड़े मिथक