home / एंटरटेनमेंट
दीपिका पादुकोण की अचानक बिगड़ी हालत, इस बीमारी के चलते अस्पताल में हुईं भर्ती

दीपिका पादुकोण की अचानक बिगड़ी हालत, इस बीमारी के चलते अस्पताल में हुईं भर्ती

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) को अचानक 26 सिंतबर को देर रात मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल ले जाया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक्ट्रेस को सांस लेने में दिक्कत आ रही थी और उन्हें काफी उलझन भी हो रही थी। इसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि, दीपिका की अब तबियत बेहतर बताई जा रही है। फिलहाल एक्ट्रेस के परिवार या टीम की ओर से इस बात की पुष्टि नहीं की गई है।

इससे पहले कुछ महीने पहले भी दीपिका पादुकोण को हैदराबाद के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। तब बताया गया था कि दीपिका को हार्ट रेट बढ़ने के बाद बैचेनी की समस्या के चलते अस्पताल ले जाया गया था। वह इस दौरान साउथ सुपरस्टार प्रभास के साथ प्रोजेक्ट के की शूटिंग कर रही थीं। हालांकि, दीपिका इलाज के तुरंत बाद शूटिंग के लिए सेट पर लौट आईं। फिल्म ‘प्रोजेक्ट के’ प्रभास के साथ दीपिका की पहली फिल्म है। इसमें अमिताभ बच्चन भी अहम रोल में हैं। वही बात अगर दीपिका के वर्कफ्रंट की करे तो वो पठान में नज़र आने वाली है। इसके अलावा दीपिका ‘फाइटर’ और ‘प्रोजेक्ट के’ का भी हिस्सा हैं।

वैसे हालिया मिली जानकारी के अनुसार, दीपिका के कई सारे मेडिकल टेस्ट हुए हैं। वैसे कुछ महीने पहले भी ऐसा कुछ दीपिका के साथ हो चुका है। ऐसे में दीपिका पादुकोण के फैंस काफी घबराये हुए हैलेकिन सवाल उठता है कि आखिर दीपिका को ऐसा बार-बार क्यों होता है। 
जानिए आखिर किस वजह से हो रहे हैं बेहद कम उम्र में लोग हार्ट अटैक के शिकार

हार्ट डिसऑर्डर का है संकेत

दरअसल, बार-बार इस तरह की हार्ट रेट बढ़ने वाली और अचानक उलझन होने वाली समस्या को मेडिकल साइंस की भाषा में हार्ट एरिदमिया है। यह एक हार्ट डिसऑर्डर है, जिसमें दिल की धड़कनों की रेट और रिदम बिगड़ जाता है। ज्यादातर केसिज में हार्ट एरिदमिया से नुकसान नहीं होता है। लेकिन जब यह समस्या दिमाग, फेफड़े, दिल या अन्य जरूरी अंगों तक जाने वाले खून के प्रवाह में दिक्कत होने का कारण बन जाती हैं, तो यह जान के लिए खतरा भी साबित हो सकती है। यही वजह है कि अचानक दिल में दर्द उठने की वजह से बीते कुछ महीनों, सालों में कई सेलेब्स का निधन हो चुका है।

फैंस और हम यही उम्मीद कर रहे हैं कि दीपका पादुकोण की मेडिकल रिपोर्ट्स सही आये और वो जल्द से जल्द ठीक हो जायें।

28 Sep 2022

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text