home / Bridesmaid Trends
दुल्हन की एंट्री को इन 7 ट्रेंडी Phoolon Ki Chadar डिजाइन के साथ बना सकते हैं खास

दुल्हन की एंट्री को इन 7 ट्रेंडी Phoolon Ki Chadar डिजाइन के साथ बना सकते हैं खास

शादी का मेन फोकस दुल्हा और दुल्हन पर ही होता है। शादी में एक तरफ जहां मेहमानों की नज़र सेहरे के पीछे छिपे दूल्हे पर होती है, वहीं हर कोई दुल्हन की एंट्री देखने को भी बरकरार रहता है। जिस तरह से शादी का वेन्यू, सजावट, खाना-पीना आदि देखा जाता है, उसी तरह दुल्हन का लुक और उसकी एंट्री पर भी आजकल खास ध्यान दिया जाता है। यही वजह है कि आजकल शादियों में दुल्हनों की खास अंदाज में एंट्री देखने को मिलती है। कही ब्राइड हेलीकॉप्टर से, कही पालकी से तो कहीं मून एंट्री देखी जाती है। लेकिन जो एक चीज कॉमन है और जो ज्यादातर शादियों में अब देखने को मिल रहा है वो है फूलों की चादर (Phoolon Ki Chadar) की छांव में दुल्हन की एंट्री। हालांकि ये रस्म पहले पंजाबियों में ज्यादा देखी जाती थी लेकिन ये अब फैशन की तरह कॉमन हो गई है। आजकल चादर फूलों की जगह, बीड्स, पॉम-पॉम, लेस, कलीरें के अलावा भी बहुत तरह की आती हैं।

ब्राइडल एंट्री के लिए फूलों की चादर के ट्रेंडी डिजाइन Bridal Entry Chadar Ideas in hindi

अगर आपकी दोस्त, बहन या फिर आपकी शादी जल्दी ही होने वाली है तो हम चाहते हैं कि आपका ये दिन सबसे यादगार हो और आप डी-डे पर किसी रानी से कम न महसूस करें। इसी के चलते हम आपकी थोड़ी मदद करने के लिए, हमने ब्राइडल एंट्री के लिए कुछ ट्रेंडी और खूबसूरत फूलों की चादर के डिजाइन की लिस्ट तैयार की है, जो उम्मीद है आपके काम आ सकती हैं और आपकी ब्राइडल एंट्री को खास बना सकती हैं। तो आइए एक नजर डालते हैं फूलों की चादर डिजाइन पर –

हैवी फ्लोरल वर्क चादर

अगर आपने फ्लोरल एम्ब्रॉयडरी वर्क वाला लहंगा पहना है तो हम सलाह देंगे कि आप कुछ इस तरह की हैवी पफी फ्लोरल वर्क वाली चादर वाला डिजाइन सेलेक्ट करें। ये आपकी ब्राइडल एंट्री एकदम रॉयल लुक देगी।

सिंपल सोवर फ्लोरल चादर

अगर आप अपनी वेडिंग बहुत सिंपल और सोवर तरीके से कर रही हैं तो ये लाइट फ्लोरल वर्क वाली चादर डिजाइन आपके काम आ सकती है। 

बेबी-ब्रीद मोगरा चादर

अब आपने कैटरीना कैफ की वेडिंग पिक्स तो देखी ही होगी! इसमें उन्होंने अपनी ब्राइडल एंट्री के लिए मोगरा के फूलों से लदी घनी चादर का ऑप्शन चुना था। ये आपके लुक के साथ-साथ आपके आस-पास के माहौल को भी महका देगी।

यूनिक जाल चादर

यह यूनिक जाल वाली ब्राइडल चादर एकदम परफेक्ट है और आपकी एंट्री में एक ड्रीमी फेक्टर जोड़ती है। इसकी छांव में आप सही मायने में एक धांसू एंट्री ले सकते हैं।

फेरिटेल फ्लोरल चादर

अगर आपकी शादी की थी फेरीटेल थीम पर बेस्ड है तो फिर फूलों की चादर को भी इसी ट्रेंड में शामिल कर सकती हैं। आप इस तरह की फेरिटेल स्टाइल फ्लोरल चादर का ऑप्शन देख सकती हैं।

कलीरें वाली चादर

ऐसा जरूरी नहीं है कि ब्राइड एंट्री के लिए फूलों की ही चादर हो। क्योंकि पहले के समय में गोटा या लेस वाली चादरें आती थी। प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण में की ब्राइड एंट्री में आप इसे देख सकते हैं। वैसे आजकल इस तरह की कलीरें वाली ब्राइड एंट्री चादर काफी ट्रेंड में है।

गुलाबों की चादर

वैसे भी गुलाब का फूल सच्चे प्यार का प्रतीक माना जाता है। फिर तो आप अपने प्यार से शादी कर रही हैं तो ऐसे में गुलाब की चादर की मौजूदगी बनती है। इसके अलावा आपके आसपास के माहौल को भी महका देगी और फोटोज भी काफी खूबसूरत आयेंगी।


ये भी पढ़ें –
लहंगे में नहीं बल्कि बनारसी साड़ी में दिखा दिया मिर्जा का ब्राइडल लुक
शादी के दौरान होने वाले खर्चों में कटौती करने के कुछ स्मार्ट Tips
ये 5 ब्राइडल सनग्लास हैं ट्रेंडिंग तो इस वेडिंग सीजन जरूर ट्राई करें ये लुक्स
आपकी खूबसूरती में चार-चांद लगा देंगे ये ब्राइडल माथा पट्टी डिजाइन

15 Sep 2022

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text