home / लाइफस्टाइल
Break Up Shayari

दिल को छू लेने वाली ब्रेकअप शायरी – Breakup Shayari in Hindi

इस टूटे दिल की पीड़ सही न जाए…हर किसी की लाइफ में एक न एक बार ऐसा समय जरूर आता है जब वो ब्रेकअप के दौर से गुजरता है। ब्रेकअप के बाद किसी की दुनिया बदल जाती है तो किसी को इस दर्द से उभरने में सालों लग जाते हैं। कभी वो अपने प्यार से जुड़ी हसीन यादों को याद करके मुस्कुरा उठता है तो कभी आंखों से आंसू छलक जाते हैं। लेकिन ब्रेकअप के बाद अपना जीवन उदासी में गुजारना समझदारी नहीं। ब्रेकअप के बाद इससे उबरना उतना ही जरूरी है, जितना कि जीने के लिए सांसें लेना। हालांकि अपने रिश्ते, प्यार और एहसास से मूव ऑन होना इतना आसान तो नहीं होता लेकिन ब्रेकअप शायरी के जरिए खुद को समझाने और शांत करने की कोशिश जरूर कर सकते हैं। और इन मूव ऑन कोट्स के जरिए अपनी लाइफ को वापस ट्रैक पर ला सकते हैं। इसलिए आज हम आपके लिए ब्रेकअप शायरी (breakup shayari in hindi ) का जबरदस्त कलेक्शन लाएं जो आपके टूटे दिल के लिए मरहम का काम कर सकती है। लव शायरी हिंदी में

ब्रेकअप शायरी- Best Breakup Shayari

जब कोई प्यार में होता है तो कुछ सही गलत नहीं होता। प्यार वो खूबसूरत एहसास होता है जिससे बेरंग जिंदगी भी रंगीन हो जाती है। लेकिन जब यही प्यार भरा दिल कभी किसी भी वजह से टूटता है तो सब-कुछ बिखर सा जाता है और फिर कुछ भी संभाले नहीं संभलता। पार्टनर से जुड़ी अच्छी-बुरी यादें सताने लगती हैं कि कैसे आप उनके दूर जाने पर मिस यू शायरी भेजते थे। अपने एक्स के बारे में सोच-सोचकर रोते और परेशान रहते हैं। अगर आपका दिल भी इस टूटन से गुजर चुका है, यानी आपने भी ब्रेकअप का सामना किया है तो हम आपके लिए बेहतरीन ब्रेकअप (emotional breakup shayari in hindi) लाए हैं इन breakup hindi status के जरिए आप अपने एहसासों को बयां कर सकते हैं।

1. दिल पर किसी के यु ऐतबार न करो, दिल से किसी का इंतज़ार न करो, कांटे ही कांटे है इस राह में, हद से भी ज़्यादा किसी से प्यार न करो।

2. होंठों की हंसी को न समझ हकीक़त-ए-जिंदगी, दिल में उतर के देख कितने टूटे हुए हैं हम!

3. शाम वो आखिरी याद है आज भी , होके हम तुम जुदा फिर मिले ना कभी, दिल ये कहता रहा रोक लो तुम हमें , तुमने जाते हुए कुछ कहा ही नहीं।

4. अजीब दास्तान होती है मोहब्बत की भी, उसी से होती है जो हमारे लिए बना ही नहीं होता!

5. तड़पन क्या होती है उस इंसान से पूछो, जिसके पास सब कुछ है पर वो नहीं जिसकी उसे ख्वाहिश है।

6. कितना मुश्किल है… अपने प्यार को खुदा से मांगकर फिर उसी को भूल जाने की दुआ मांगना।

7. जिंदगी इतनी दुखी नहीं कि मरने को जी चाहे, बस कुछ लोग इतने दुख देते हैं कि जीने को दिल नहीं करता।

8. वो ढूंढ रहे थे मुझे भूल जाने के तरीके, मैंने खफा होकर उनकी मुश्किल आसान कर दी।

9. हम तो सोचते थे कि लफ्ज ही चोट करते हैं, मगर कुछ खामोशियों के जख्म तो और भी गहरे  निकले।

10. मोहब्बत किसी से करनी हो तो हद में रहकर करना वरना, किसी को बेपनाह चाहोगे तो टूट कर बिखर जाओगे!!

टूटे दिल की शायरी -Breakup Shayari in Hindi

टूटे दिल की आवाज नहीं होती लेकिन तकलीफ बेपनाह होती है। एक हसंता खिलखिलाता इंसान खमोश हो जाता है। वैसे तो जिंदगी में उस इंसान की कमी कोई पूरा नहीं कर सकता जिससे आप प्यार करते थे लेकिन इस गम को कम जरूर किया जा सकता है। यहां हम आपके लिए मशहूर शायरों की शायरियां (breakup emotional sad shayari ) लाएं है जो दिल टूटने पर आपके लिए मरहम बन सकती हैं।

Breakup shayari in hindi

1. प्यार सभी को जीना सिखा देता है, वफा के नाम पर मरना सिखा देता है, प्यार नहीं किया तो करके देख लो यारों, जालिम हर दर्द सहना सिखा देता है।

2. दिल का दर्द छुपाना कितना मुश्किल है, गम में मुस्कुराना कितना मुश्किल है, दूर तक जब चलो किसी के साथ, फिर तन्हा लौट के आना के कितना मुश्किल है।

3. फिर नहीं बसते वो दिल, जो एक बार टूट जाते हैं, कब्र कितनी ही संवारों, कोई ज़िंदा नहीं होता!

4. अगर मैं लिखूं तो पूरी किताब लिख दूं, तेरे दिए हर दर्द का हिसाब लिख दूं, डरती हूं कहीं तू बदनाम ना हो जाए, वरना तेरे हर दर्द की कहानी मेरा हर ख्वाब लिख दूं।

5. बहुत भीड़ है इस मोहब्बत के शहर में, एक बार जो बिछड़ा वो दोबारा नहीं मिलता।

6. उदास कर देती है हर रोज ये शाम, ऐसा लगता है कि जैसे भूल रहा है कोई धीरे-धीरे।

7. दिल जब टूटता है तो आवाज नहीं आती, हर किसी को मुहब्बत रास नहीं आती, ये तो अपने अपने नसीब की बात है, कोई भूलता नहीं और किसी को याद भी नहीं आती।

8. वो तो अपना दर्द रो-रो कर सुनाते रहे, हमारी तन्हाइयों से भी आंख चुराते रहे, हमें ही मिल गया खिताब-ए-बेवफा क्योंकि, हम हर दर्द मुस्कुरा कर छुपाते रहे।

9. वक्त के मोड़ पे ये कैसा वक्त आया है, जख्म दिल का जुबां पर आया है, न रोते थे कभी कांटों की चुभन से, आज न जाने क्यों फूलों की खुशबू से रोना आया है।

10. हाल ऐ दिल बयां ना कर पाएंगे ज़िन्दगी तुझ बिन किस तरह बिताएंगे, हमको आता ही नहीं जीना तेरे बगैर हम तो तुम्हारे बिन मर ही जायेंगे।

गम भरी शायरी – Breakup Emotional Sad Shayari

किसी ने सही कहा है वो अफसाना जिसे अंजाम तक लाना हो नामुमकिन, उसे एक खूबसूरत मोड़ दे कर छोड़ना अच्छा होता है। कभी-कभी रिश्तों में ऐसा समय भी आ जाता है जब रिश्ता बोझ लगने लगता है। अंत में जब कोई रास्ता नजर नहीं आता तो प्यार की डोर से बंधे दो लोगों का ब्रेकअप हो जाता है। ब्रेकअप के बाद अगर आप अकेले हैं और बहुत दुखी महसूस कर रहे हैं तो रोने की जगह इन गम भरी शायरी (heart break status in hindi) का सहारा ले सकते हैं।

Breakup emotional sad shayari

1. एक खूबसूरत सा रिश्ता कुछ यूं खत्म हो गया, वो नजरअंदाज करते रहे और हम दूर होते गए।

2. मोहब्बतें एक खूबसूरत एहसास है जो हर किसी से नहीं होता, और हर किसी के लिए नहीं होता है।

3. तुमसे नाराज हो कर तुझसे ही बात करने का मन, यह दिल का सिलसिला भी कभी ना समझ पाए हम !!

4. बहुत मुश्किल से करता हूं तेरी यादों का कारोबार, मुनाफा कम है पर गुज़ारा हो ही जाता है !!

5. ये ज़मीन की फितरत है के हर चीज़ को सोख लेती है, वरना तेरी याद में गिरने वाले आंसुओं का एक अलग समंदर होता।

6. कैसे दूर करूं यह उदासी बता दे कोई, लगा कर सीने से रुला दे कोई !!

7. दर्द कितना है बता नहीं सकते, जख्म कितने हैं दिखा नहीं सकते, आंखों से समझ सको तो समझ लो, आंसू गिरे हैं कितने गिना नहीं सकते।

8. दर्द है दिल में पर इसका एहसास नहीं होता, रोता है दिल जब वो पास नहीं होता, बर्बाद हो गए हम उसके प्यार में, और वो कहते हैं इस तरह प्यार नहीं होता।

9. अगर मैं लिखूं तो पूरी किताब लिख दूं,तेरे दिए हर दर्द का हिसाब लिख दूं, डरती हूं कहीं तू बदनाम ना हो जाए, वरना तेरे हर दर्द की कहानी मेरा हर ख्वाब लिख दूं।

10. बे- वजह नहीं रोता इश्क में कोई गालिब, जिसे खुद से बढ़कर चाहो वो रुलाता जरूर है।

बेवफा शायरी – Breakup shayari For Girlfriend

प्यार, जिसमें किसी के साथ जुड़े दिल के तारों से खास रिश्ते का ताना-बाना बुना जाता है। जितना खूबसूरत एहसास किसी ऐसे के साथ रहने का होता है जिससे आप प्यार करते हैं उतना ही बुरा अनुभव तब होता है जब हमें उसी इंसान से धोखा मिलता है।अगर हाल ही में आपको प्यार में धोका मिला है तो बहुत ज़ाहिर सी बात है कि इसके दर्द से अभी आप उबरे नहीं होंगे। ब्रेकअप से पहले जहां आप अपने पार्टनर को भेजने के लिए खूबसूरती पर शायरी सर्च किया करते थे वहीं अब बेवफा शायरी (breakup hindi status) खोजते हैं। इसलिए हम आपके लिए चुनिंदा बेवफा शायरी (Bewafa Shayari in Hindi) लेकर आए हैं जिनकी मदद से आप अपना हाल-ए-दिल बयां कर सकते हैं-

ब्रेकअप शायरी

1. मिल जाएगा कोई हमें टूट कर चाहने वाला, अब पूरा शहर तो बेवफा नहीं हो सकता!!

2. पढ़ कर तेरी चैट पुरानी दिल आज मेरा रो बैठा, मिले तो बहुत ज़िन्दगी में पर तुझ जैसा बेवफा नहीं देखा।

3. क्या हुआ जो तूने हमें दिल से निकाल दिया, हमने भी तेरी चिट्ठियों के जहाज बना कर पानी में चला दिए।

4. जा रहे हैं सनम महफिलों से तेरी प्यार तेरा यहीं छोड़ जाते हैं, ये दोबारा कभी आंखों में ना चुभे ख्वाब तेरे सभी तोड़ जाते हैं।

5. भुला कर तुझको मैं संभल तो गया हूं लेकिन अंदर से अभी भी टूटी हुआ हूं, मेरा मन तो खुश है तेरे जाने के बाद, मगर दिल से अभी भी रूठा हुआ हूं।

6. अपना बनाकर फिर कुछ दिनों में बेगाना बना दिया, भर गया दिल हमसे और मजबूरी का बहाना बना दिया।

7. तेरी तरह ही बेवफा निकले घर के आईने भी, देखू खुद को तो तस्वीर तेरी नजर आती है।

8. ताउम्र बस एक यही सबक याद रखिए, इश्क और इबादत में नियत साफ रखिए।

9.आओ फिर से दोहराएं अपनी कहानी, मैं तुम्हे बेपनाह चाहूंगा और तुम मुझे बेवजह छोड़ जाना।

10.रो पड़ा है आसमां भी मेरी वफा को देख कर देख तेरी बेवफाई की बात बदलों तक जा पहुंची।

तो दोस्तों, हमें उम्मीद है कि आपको ये ब्रेकअप शायरी (breakup shayari in hindi) breakup quotes in hindi, break up shayari, breakup emotional sad shayari, breakup hindi status, heart break status in hindi और emotional breakup shayari in hindi आपके टूटे दिल में मरहम का काम करेंगे। कमेंट करके बताएं आपको ये breakup status in hindi कैसे लगे।

ये भी पढ़ें-
Maa Ke Liye Shayari

31 Mar 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text