home / बिग बॉस
Shalin Bhanot Biography

Bigg Boss 16: जानिए कौन हैं शालीन भनोट? बायोग्राफी, रिलेशनशिप, नेटवर्थ और बहुत कुछ

हमें पहले से ही यकीन था कि जब भी बिग बॉस 16 शुरु होगा हम इस नए सीजन को लेकर जुनूनी होंगे। इस सीजन में बीबी घरवाले हमारा मनोरंजन करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। हालांकि, अब तक हमने जितने भी घरवालों को देखा है, उनमें शालीन भनोट शो के सबसे बड़े पटाखे हैं। शालीन पहले ही नॉमिनेशन राउंड के दौरान विवाद पैदा कर चुके हैं। फिर कभी चिकन तो कभी सलमान से डांट खाने तो कभी टीना को मनाने में शालीन हमेशा दर्शकों का ध्यान खींचने में कामयाब रहते हैं। इस बीबी कंटेस्टेंट के बारे में अगर आप अधिक जानने के लिए उत्सुक हैं, तो आगे पढ़ें:

शालीन भनोट की बायो

Bigg Boss Contestant Shalin Bhanot
साभार- इंस्टाग्राम

15 नवंबर 1982 को जन्मे शालीन को बचपन से ही फिल्मों और एक्टिंग में गहरी दिलचस्पी रही है। वह लोकप्रिय टीवी शो नागिन में ‘केशव’ के अपने किरदार के लिए प्रसिद्ध हुए। इसके अलावा, उन्हें एमटीवी रोडीज़, नच बलिए और सात फेरे: सलोनी का सफर जैसे शो में उनके अभिनय के लिए भी जाना जाता था। एक कम ज्ञात तथ्य यह है कि शालीन ने बॉलीवुड में भी अपने पैर जमा लिए हैं। आप उन्हें प्यारे मोहन, देवदूत, लव के फंडे और चल झूठे जैसी फिल्मों में देख सकते हैं।  कुछ समय के लिए पर्दे से दूर रहने के बाद अभिनेता अब बीबी हाउस में अपनी पहचान बनाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

परिवार और रिश्ते

शालीन का जन्म मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था। बाद में उनकी शादी दलजीत कौर से हुई, जिनसे उनकी मुलाकात टीवी सीरीज कुलवधू में हुई थी। उनसे उनका एक बेटा भी है, जिसका नाम जेडन है।

शालीन भनोट की बातों पर एक्स वाइफ दलजीत कौर ने किया रिएक्ट, कही ये बात

शालीन को हमेशा विवादों ने घेरा है। और दुर्भाग्य से उनका निजी जीवन भी इनसे प्रभावित हुआ। वह और उसकी पत्नी 2015 में अलग हो गए क्योंकि एक्ट्रेस दलजीत ने उनके खिलाफ शारीरिक शोषण का मामला दर्ज कराया। तब से शालीन लाइमलाइट से दूर हो गए हैं।

शालीन का नेटवर्थ, सैलरी और कमाई

शालीन की अनुमानित कुल संपत्ति यानी नेटवर्थ लगभग 12.2 करोड़ रुपये है। उनकी कमाई का प्राथमिक स्रोत उनकी फिल्मों, शो और प्रायोजन से आता है।

शालीन का सोशल मीडिया

Bigg Boss Contestant SHALIN bHaNOT instagram
साभार- इंस्टाग्राम

शालीन छोटे पर्दे के चहेते अभिनेता हैं। हालांकि, इंस्टा पर केवल 27 पोस्ट के साथ एक बहुत ही कम महत्वपूर्ण प्रोफ़ाइल है। लेकिन कोई आश्चर्य की बात नहीं है, जब से उन्होंने बीबी घर में प्रवेश किया है, तब से उनकी फैन-फॉलोइंग लगातार बढ़ती ही जा रही है।

शालीन भनोट के बारे में रोचक फैक्ट्स

Tv Actor and bigg boss contestant shalin bhanot

1. शालीन एक फिटनेस लवर हैं और बीबी हाउस पूल में उनकी डुबकी के बाद, हमें इसमें कोई संदेह नहीं है। ऐसी जानकारी है कि वह कार्डियो से प्यार करता है क्योंकि यह उसे तनावमुक्त और तरोताजा रखता है।

2. अपने सिक्स-पैक एब्स को बनाए रखने के लिए अभिनेता संतुलित आहार लेते हैं और कार्ब्स को दूर रखने के लिए रात में चावल खाने से बचते हैं। वह अपने फिटनेस को बनाए रखने के लिए सूखे मेवे, चिकन जैसे स्वस्थ खाद्य पदार्थों का भी सेवन करते हैं।

3. शालीन का दावा है कि वह एक महत्वाकांक्षी है। एक साक्षात्कार में, उन्होंने व्यक्त किया कि वह कभी अपने ककून में रहना पसंद करते हैं, तो कभी वो लोगों के बीच रहना एंजॉय करते हैं और अजनबियों के साथ भी अच्छी तरह से तालमेल बिठा सकते हैं।

4. शालीन एक एनिमल लवर हैं और विशेष रूप से कुत्तों के शौकीन है। उनके पास स्वैग नामक उनका छोटा सो पेट डॉग है।

5. शालीन ने पहले कहा था कि उनके पास बीबी हाउस के लिए कोई मंत्र नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि वह इस शो में अपनी रणनीति को लेकर कोई योजना नहीं बनाना चाहते क्योंकि उन्होंने कभी भी बिग बॉस का नहीं देखा है।

सलमान के रडार में फंसे चिकन लवर शालीन

Featured Image- Instagram

30 Nov 2022

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text