home / Hindi
बॉलीवुड को अचानक अलविदा कहने वाली एक्ट्रेस आयशा जुल्का लंबे समय बाद कर रही हैं कमबैक

बॉलीवुड को अचानक अलविदा कहने वाली एक्ट्रेस आयशा जुल्का लंबे समय बाद कर रही हैं कमबैक

आयशा जुल्का को भले ही आप नाम से न पहचान रहे हों लेकिन वो 90 के दशक की ऐसी हीरोइनों में से एक हैं जिनकी एक झलक के ही लोग दीवाने बन गये थे। आयशा ने आमिर खान, सलमान खान और अक्षय कुमार जैसे कई बड़े सुपरस्टार के साथ काम किया है। कहा जाता है कि आयशा का करियर जब एकदम पीक पर था तो उन्होंने अचानक ही बॉलीवुड को अलविदा कह दिया। 

आयशा जुल्का की साल 2010 में आखरी फिल्म ‘अदा’ प्रदर्शित हुई थी। आठ साल के लंबे अंतराल के बाद वह अनिल शर्मा की फिल्म ‘जीनियस’ में नजर आई थी हालांकि उसमें उनका रोल बहुत ही कम था और अब लंबे अरसे बाद वेब सीरीज ‘हश हश’ में नजर आएंगी। ये उनका पहला ओटीटी डेब्यू है। इस वेबसीरिज के लॉन्च पर आयशा ने मीडिया इंटरव्यू में कहा, ”जब से ओटीटी शुरू हुआ है। तब से ओटीटी के सभी कार्यक्रम देखती आई हूं। काफी समय से ओटीटी से जुड़ना चाह रही थी। मुझे मौका मिला है, इसे लेकर बहुत ही  उत्साहित हूं। एक ऐसा प्लेटफार्म है, जहां पर सभी के लिए काम है।’ ओटीटी पर अपने काम करने के अनुभव के बारे में आयशा जुल्का कहती है, ‘ओटीटी पर बहुत ही प्लानिंग के साथ काम होता है, जब कि मेरे समय फिल्मों में ऐसा नहीं होता था।”

आयशा आगे कहती हैं,  ”प्राइम वीडियो ने एक औरतों की कहानी दर्शाने का एक बेहतर बेंचमार्क सेट करता है, जो काबिले तारीफ है। इस सीरीज को करके मुझे बहुत अच्छा लगा। कहने को तो यह एक सीरीज है, लेकिन मेरे लिए यह तीन फिल्म के बराबर है।” बात करें ‘हश हश’ कि तो तनुजा चंद्रा के निर्देशन बनी इस सीरीज में आयशा जुल्का के साथ जूही चावला, सोहा अली खान, करिश्मा तन्ना, कृतिका कामरा और शाहना गोस्वामी मुख्य किरदारों में दिखाई देंगी।

सालों बाद ‘राम तेरी गंगा मैली’ फेम एक्ट्रेस मंदाकिनी का छलका दर्द, खोली इंडस्ट्री की पोल

बता दें, आयशा जुल्का ने 1990 में बतौर हीरोइन शुरुआत की। आयशा की हीरोइन के रूप में पहली फिल्म ‘नेती सिद्धार्थ’ थी, जोकि एक तेलुगू फिल्म थी। इसके बाद उसी साल उन्होंने ‘कुर्बान’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इस फिल्म में आयशा जुल्का के हीरो सलमान खान थे। 

आयशा जुल्का ने फिल्मी करियर में कई हिट फिल्में दीं। इनमें ‘जो जीता वही सिकंदर’ से लेकर ‘दलाल’, ‘बलमा’, ‘वक्त हमारा है’, ‘जय किशन’, ‘अकेले हम अकेले तुम’, ‘मासूम’, ‘चाची 420’, ‘मुकद्दर’, ‘दंड नायक’ और ‘हिम्मतवाला’ जैसी दर्जनों फिल्में शामिल हैं। ‘जो जीता वही सिकंदर’ में आयशा जुल्का को देख फैंस तो दीवाने हो गए थे। लेकिन आयशा जुल्का ने 1993 में ‘दलाल’ के बाद से अचानक ही कम फिल्में करना शुरू कर दिया था। आयशा बॉलीवुड में कई हिट फिल्मे दे रहीं थी जब उन्होंने अचानक उन्होंने शादी करने का फैसला कर लिया था। उन्होंने साल 2003 में कंस्ट्रक्शन टाइकून समीर वशि से शादी की। इसके बाद उन्होंने लाइमलाइट से दूरी बना ली थी। 

14 Sep 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text