home / एंटरटेनमेंट
alia bhatt

आलिया भट्ट को भी रहती थी अपनी बॉडी वेट की चिंता, यंग गर्ल्स को एक्ट्रेस ने दी ये सलाह

न्यू मॉम आलिया भट्ट जब से फिल्म इंडस्ट्री में आई हैं लोगों ने उन्हें वजन बढ़ने जैसी समस्या से जूझते नहीं देखा है। हालांकि ये सभी जानते हैं कि एक्ट्रेस ने अपनी डेब्यू फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर की शूटिंग शुरु करने से पहले 16 किलो वजन घटाया था। अब एक्ट्रेस ने एक पत्रिका को दिए अपने इंटरव्यू में करियर के शुरु में अपनी वेट और लुक्स को लेकर चिंता के बारे में शेयर किया है। हाल ही में आलिया ने बेटी को जन्म दिया है और एक्ट्रेस भी उन बॉलूवुड सेलेब्स में शामिल हो गई हैं जिन्होंने अपनी पूरी प्रेगनेंसी में काम किया है। आलिया भट्ट और रणबीर कपूर ने दादी नीतू के सजेशन पर रखा बेटी का ये नाम, शेयर की Cute Post

आलिया ने इस इंटरव्यू में कहा है कि क्योंकि उन्होंने फिल्मों में 17 साल में कदम रखा था और अपने आस-पास लुक्स, वेट को लेकर बातें सुनती रहती थी तो उन्हें लगता था कि ऐसा दिखना ही सही है। इसकी वजह से वो अपनी बॉडी और वजन को लेकर काफी ऑब्सेस्ड थी और ये उनके लिए काफी घातक सिद्ध हो रहा था। आगे आलिया ने ये भी बताया कि उन्हें काफी कोशिश करनी पड़ी अपने बॉडी के प्रति संवेदनशील रवैया अपनाने में और अब वो उस जगह पर हैं जहां उन्हें अपनी बॉडी को लेकर कोई शिकायत नहीं है, वो अपनी बॉडी से प्यार करती हैं और बहुत खुश हैं।

Actress Alia Bhatt
साभार- इंस्टाग्राम

यंग गर्ल्स को आलिया ने दी ये सलाह

इंटरव्यू में जब आलिया से ये पूछा गया कि वो यंग लड़कियों को क्या सलाह देना चाहेंगी तो आलिया का जवाब ऐसा है जिसे हर युवा को सुनना चाहिए। जवाब में आलिया ने कहा कि यंग लड़कियों को अंदर से हेल्दी रहने पर फोकस करना चाहिए, न की ऊपर से सिर्फ अच्छा दिखने पर ध्यान देना चाहिए। एक्ट्रेस ने ये बताते हुए कि उनके साथ भी ऐसे कई दिन होते हैं जब उन्हें अपनी बॉडी अच्छी नहीं लगती हैं कहा कि अगर हम अपनी बॉडी के हर धब्बे पर ध्यान देकर इसे इशू नहीं बनाना चाहिए। एक्ट्रेस ने कहा कि अगर आप खुद को पहले इस तरह से नोटिस करेंगे तो आप दूसरों के नकारात्म कमेंट को खुद ही निमंत्रण देंगे। आलिया ने लड़कियों को खुद को पसंद करने और आत्मविश्वास को बनाए रखने की सलाह दी ताकी किसी के नकारात्मक कमेंट से वो प्रभावित न हों। 

ये भी पढ़े- आलिया भट्ट के पहले क्रश थे रणबीर कपूर, इंटरेस्टिंग है कपल की रिलेशनशिप टाइमलाइन

आगे एक्ट्रेस ने कहा, एक्टिव रहें, अच्छा खाएं। कभी कुछ बेकार खाने का मन भी है तो वो भी खाएं। जब जो दिल करता है करें क्योंकि आपके पास एक ही लाइफ है, उसे पूरी तरह एंजॉय करें।

25 Nov 2022

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text