home / एंटरटेनमेंट
आलिया भट्ट के पहले क्रश थे रणबीर कपूर, इंटरेस्टिंग है कपल की रिलेशनशिप टाइमलाइन

आलिया भट्ट के पहले क्रश थे रणबीर कपूर, इंटरेस्टिंग है कपल की रिलेशनशिप टाइमलाइन

आलिया भट्ट और रणबीर कपूर बॉलीवुड की लव स्टोरी इस इंडस्ट्री की सबसे मैजिकल लव स्टोरी में से एक है। आलिया को पहली बार रणबीर के प्रति आकर्षण मात्र 11 साल की उम्र में महसूस हुआ था और एक्ट्रेस ने अपनी डेब्यू फिल्म के प्रमोशन के दौरान इस बारे में सबसे पहले बात की थी कि उन्हें रणबीर पसंद है, लेकिन इन दोनों का मिलना किसी सपने के सच होने जैसा है। दोनों एक्टर्स ने जब भी मौका मिला एक दूसरे के प्रति अपनी पसंद को जाहिर किया और शादी के बाद भी ये सिलसिला रुका नहीं है। आइए इनके रिलेशनशिप टाइमलाइन पर एक नजर डालें-

आलिया को 11 साल की उम्र में ही पसंद थे रणबीर 

आलिया भट्ट ने अपने इंटरव्यू में बताया था कि रणबीर उनके सबसे पहले क्रश हैं। एक्ट्रेस ने बताया था कि वो उस वक्त सिर्फ ग्यारह साल की थी जब उन्होंने पहली बार रणबीर को फिल्म ब्लैक के सेट पर देखा था।

साभार- इंस्टाग्राम

आलिया ने रिलेशनशिप किया मैनिफेस्ट

करण जौहर के चैट शो कॉफी विद करण में आलिया ने एक से अधिक बार रणबीर को प्यार, पार्टनर, शादी के लिए चूज किया था।

रणबीर ने पॉजिटिव अंदाज में दिया रिस्पॉन्स

रणबीर से जब फिल्म संजू के प्रमोशन के दौरान आलिया और उनके क्रश के बारे में पूछा गया तो एक्टर ने कहा, मुझे भी उनपर बॉय क्रश हो रहा है। आलिया भट्ट के साथ Safe फील करते हैं रणबीर कपूर, कहा- ‘किस्मत है कि हम एक दूसरे को मिले’

रिलेशनशिप की शुरुआत

साभार- इंस्टाग्राम

आलिया ने अपनी शादी के बाद इस बात का खुलासा किया कि उनके और रणबीर के बीच ब्रह्मास्त्र के सेट पर नहीं, बल्कि प्लेन में एक दूसरे के प्रति पहली बार स्पार्क शुरु हुआ था। एक्ट्रेस ने बताया था कि कैसे यात्रा के दौरान दोनों में साथ में बैठ रहे थे और फिर रणबीर के सीट में कुछ दि क्कत हो रही थी जिसकी वजह से उन्हें अपना सीट छोड़ना पड़ा था। बाद में जब सीट को सही किया गया और रणबीर लौटे तो दोनों ने इस बारे में बात शुरु की कि साथ में न बैठ पाना कितना अजीब था। 

इस बात को बताते हुए आलिया ने ये भी बताया था कि जब वो सिंगल थी, तो उनके सभी करीबी उन्हें रणबीर से मिलने की सलाह देते थे और ये बात भी उन्होंने रणबीर को बताई थी। 

सोनम की शादी में ऑफिशियल किया रिलेशनशिप

दोनों सेलेब्रिटा सोनम कपूर के वेडिंग पर साथ में पहली बार पहुंचे थे और यहीं से इनके साथ होने की बात पक्की हो गई थी।

एक दूसरे के फैमिली में जेल करते दिखे एक्टर्स

रिलेशनशिप ऑफिशियल करने के बाद दोनों एक्टर्स एक दूसरे के फैमिली इवेंट्स पर सभी घरवालों के साथ घुलते मिलते दिखे। दोनों सेलेब्स की मम्मियों के बीच भी स्ट्रॉन्ग दिखने लगा कनेक्शन और शादी के चर्चाओं ने जोर पकड़ना शुरु कर दिया। रणबीर कपूर ने आलिया भट्ट को ऐसे किया था प्रपोज, एक्ट्रेस की इंस्टा DP में फैंस ने स्पॉट किया रिंग बॉक्स

रणबीर ने बताया वेडिंग प्लान्स

साल 2018 में जहां रणबीर कपूर ने आलिया से अपने रिलेशनशिप पर सिर्फ इतना ही कहा था कि अभी सब कुछ बहुत नया है, वहीं साल 2020 में रणबीर ने ये साफ कर दिया कि अगर पैंडेमिक नहीं आया होता तो वो और आलिया अब तक शादी कर चुके होते।

आलिया ने कही सबसे रोमांटिक बात

फिल्म गंगूबाई के प्रमोशन के दौरान जब शादी से जुड़े सवाल बार-बार पूछे जा रहे थे, तो आलिया ने सीधे-सीधे कहा कि दिमाग में वो पहले ही रणबीर से शादी कर चुकी हैं। अब शादी कभी भी हो जाएगी। रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की शादी की फेस्टिविटीज हुई शुरू, सामने आई Pics

14 अप्रेल, 2022 को हुई शादी

साभार- इंस्टाग्राम

इस वक्त तक आलिया भट्ट और रणबीर कपूर, दोनों ही अपने इंटरव्यू में ये कहने लगे थे कि शादी कभी भी हो जाएगी और फिर इस कपल ने परिवार के करीबी लोगों के बीच शादी की थी।

पैरंटहुड के साथ कंप्लीट हुई फैमिली

आलिया और रणबीर ने शादी के दो महीने बाद ही अपनी प्रेगनेंसी की खबर सोशल मीडिया पर शेयर की थी और शादी के साल महीने बाद दोनों के घर, 6 नवंबर, 2022 के दिन नन्ही गुड़िया का जन्म होने के साथ एक्ट्रेस ने लायन फैमिली की तस्वीर शेयर करते हुए ये जानकारी लोगों के साथ शेयर की थी।

09 Nov 2022

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text