home / एंटरटेनमेंट
रामायण व महाभारत के बाद दूरदर्शन पर होगी इन लोकप्रिय सीरियल्स की भी वापसी

रामायण व महाभारत के बाद दूरदर्शन पर होगी इन लोकप्रिय सीरियल्स की भी वापसी

देश में कोरोनावायरस से संक्रमित मामले दिन-पर-दिन बढ़ते जा रहे हैं। इस भयंकर बीमारी से मरने वालों की संख्या भी थमने का नाम नहीं ले रही है। ऐसे में प्रधानमंत्री के आदेश पर देशभर में हुए लॉकडाउन के बाद सभी अपने घरों में बंद होकर रहने को मजबूर हैं। ऊपर से सीरियल्स की शूटिंग रुक जाने की वजह से टीवी पर कोई नया सीरियल या एपिसोड टेलीकास्ट नहीं हो पा रहा है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए हाल ही में दूरदर्शन ने अपने सबसे लोकप्रिय सीरियल रामायण और महाभारत का प्रसारण एक बार फिर शुरू कर दिया है। इतना ही नहीं अब इस लिस्ट में और भी कई नए लेकिन लोकप्रिय नाम शामिल होने वाले हैं।
आज की जेनेरशन भले ही दूरदर्शन से खुद को कनेक्ट न कर पाए लेकिन 80’s व 90’s किड्स का दूरदर्शन से पुराना नाता है। अब जबकि स्टार प्लस, ज़ी टीवी, कलर्स चैनल और सोनी टीवी सहित सभी एंटरटेनमेंट चैनल्स पर किसी भी सीरियल के नए एपिसोड का टेलीकास्ट नहीं हो रहा है, ऐसे में दूरदर्शन का यह कदम काफी सराहा जा रहा है। आपको जानकर हैरानी होगी कि रामायण व महाभारत के पुनः प्रसारण के बाद से ही दूरदर्शन काफी ट्रेंड करने लगा है। लोग नेटफ्लिक्स, अमेज़न प्राइम और बाकी डिजिटल प्लेटफॉर्म छोड़कर परिवार सहित टीवी पर रामायण और महाभारत देखना ज्यादा पसंद कर रहे हैं। 

दर्शकों की इसी पसंद को ध्यान में रखते हुए अब दूरदर्शन अपने कुछ और लोकप्रिय सीरियल दोबारा दिखाने जा रहा है। इस लिस्ट में दूरदर्शन के लोकप्रिय जासूसी सीरियल ‘व्योमकेश बक्शी’ व शाह रुख खान का सीरियल ‘सर्कस’ पहले ही शामिल हो चुके हैं।  

अब हाल ही में मुकेश खन्ना ने एक ट्वीट के ज़रिए इस बात की और इशारा किया है कि 90’s किड्स के सुपरहीरो ‘शक्तिमान’ की भी टीवी पर जल्द वापसी होने वाली है। दरअसल, रामायण और महाभारत का प्रसारण होने के बाद दर्शक ‘शक्तिमान’ के दोबारा प्रसारण की मांग कर रहे हैं। ऐसे में खुद ‘शक्तिमान’ यानी मुकेश खन्ना ने ट्वीट कर ‘शक्तिमान’ की वापसी को कंफर्म किया है। हालांकि ये कब से और किस समय आएगा, इस बात का खुलासा उन्होंने नहीं किया है।
 
खबरों की मानें तो अब दर्शक ‘चाणक्य’ व ‘फौजी’ जैसे लोकप्रिय सीरियल्स की वापसी की मांग भी करने लगे हैं। अगर सबकुछ ठीक रहा तो जल्द ही टीवी पर दूरदर्शन के सभी लोकप्रिय सीरियल एक बार फिर से देखने को मिलेंगे। वैसे बता दें कि दूरदर्शन से प्रेरणा लेते हुए स्टार प्लस भी जल्द ही अपने दो माइथोलॉजिकल सीरियल्स ‘सिया के राम’ और ‘महाभारत’ का प्रसारण फिर से करने की योजना बना रहा है।

देखना दिलचस्प रहेगा कि टीआरपी की इस रेस में स्टार प्लस, दूरदर्शन को पछाड़ पता है या नहीं। दर्शक तो फिलहाल अपने लौटे हुए बचपन से ही काफी खुश हैं।      
आपके लिए खुशखबरी! POPxo शॉप आपके लिए लेकर आए हैं आकर्षक लैपटॉप कवर, कॉफी मग, बैग्स और होम डेकोर प्रोडक्ट्स और वो भी आपके बजट में! तो फिर देर किस बात की, शुरू कीजिए शॉपिंग हमारे साथ।
… अब आएगा अपना वाला खास फील क्योंकि POPxo आ गया है 4 भाषाओं में … तो फिर देर किस बात की! चुनें अपनी भाषा – अंग्रेजीहिन्दीबांग्ला और मराठी… क्योंकि अपनी भाषा की बात अलग ही होती है।
30 Mar 2020

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text