शादी की सालगिरह के लिए खास मैरिज एनिवर्सरी विशेज़ - Marriage Anniversary Wishes in Hindi

Marriage Anniversary Wishes in Hindi, स्वयं की शादी की सालगिरह

शादी की सालगिरह का दिन हर शादीशुदा जोड़े के लिए बेहद खास होता है। सोशल मीडिया पर भले ही इस दिन को लेकर कई जोक्स और मीम्स बनाए जाते हों लेकिन सच तो यही है कि इस दिन हर जोड़े की सभी पुरानी और मीठी यादें ताज़ा हो जाती है। एक-एक कर सालगिरह के बढ़ने वाले साल रिश्ते की मजबूती को और भी गहरा करते हैं। फिर चाहे शादी की पहली सालगिरह हो, 25वीं हो या फिर 50वीं। दो लोगों का साथ इसे खास बना ही दोता है। इसलिए हम आपके लिए लेकर आए हैं, ऐसे कोट्स (anniversary quotes in hindi), जो वेडिंग एनिवर्सरी (marriage anniversary wishes in hindi) के दिन को बना देंगे और भी खास...।

Table of Contents

    स्वयं की शादी की सालगिरह - Happy Anniversary Wishes in Hindi

    शादी की सालगिरह की शुभकामनाएं (happy anniversary wishes in hindi) बेहद खास होती हैं। दोस्त-यार, रिश्तेदारों को भेजा गया प्यार भरा एनिवर्सरी विश उनके दिन को खास बनाने के लिए काफी है। ऐसे में अगर आपके पास anniversary quotes in hindi का स्टाॅक खत्म हो गया है तो यहां पढ़िए शादी की सालगिरह की शुभकामनाएं (happy anniversary message in hindi)

    1- ‘आप दोनों की जोड़ी कभी न टूटे, खुदा करे आप एक-दूसरे से कभी न रूठें, यूं ही एक होकर आप ये ज़िंदगी बिताएं कि आप दोनों से खुशियों का कोई पल भी न छूटे।’ शादी की सालगिरह मुबारक हो।

    2- फूल जैसे सबसे खूबसूरत लगते हैं बाग में, वैसे ही आप दोनों जंचते हैं साथ में, शादी की सालगिरह मुबारक हो।

    3- ‘आपने एक-दूसरे की ज़िंदगी को कितनी ख़ूबसूरती से संवारा है, शादी की सालगिरह धूम-धाम से मनाओ, आपका ये रिश्ता बड़ा ही प्यारा है।’ शादी की सालगिरह मुबारक हो। 

    4- ‘ज़िंदगी का हर पल संतुष्टि दे आपको, दिन का हर लम्हा ख़ुशी दे आपको, जहां ग़म की हवा छू के भी न गुज़रे, खुदा ऐसी ज़िंदगी दे आपको।’ शादी की सालगिरह मुबारक हो।

    5- ‘आपको लख-लख बधाई है, आज फिर आपकी शादी के सालगिरह की शुभ घड़ी आई है। दुआएं देते हैं यही आज आपकी शादी की सालगिरह पर, रहे आपका साथ और मनाते रहें आप ये जश्न सालों-साल।’ शादी की सालगिरह मुबारक हो।

    6- ‘जीवन के हर कदम पर आप लोग खुशी-खुशी चलते जाएं। हर तरफ बस मुस्कान बिखेरते जाएं। इसी तरह बना रहे हर जन्म आपका साथ, आपके प्यार की खुशबू यूं ही महकती रहे हर बार।’ शादी की सालगिरह की बधाई।

    7- ‘शादी की 25वीं सालगिरह पर, आपको दिल से बधाई देते हैं, क्योंकि आप जैसे ख़ास लोग, दुनिया में बहुत कम मिलते हैं।’ शादी की सालगिरह की बधाई।

    8- ‘ख़्वाहिश ज़िंदगी की बस इतनी सी है कि साथ आप दोनों का कभी खत्म न हो। ज़िंदगी की मुश्किलों से लड़ते हुए आपका प्यार कभी कम न हो।’ शादी की सालगिरह बहुत-बहुत मुबारक हो।

    9- ‘आप दोनों की जोड़ी ऊपर वाले की देन है। उसे प्यार और समर्पण से आपने सींचा है। कभी न उतरे आप दोनों पर से प्यार का ख़ुमार, बस इसी तरह बना रहे ये प्यार।’ आपको मेरी तरफ से शादी की सालगिरह की बधाई।

    10- ‘दीया और बाती का तरह है आपका रिश्ता, ये रिश्ता यूं ही बना रहे, यही है हमारी दुआ।’ शादी की सालगिरह मुबारक हो।

    शादी की सालगिरह की शुभकामनाएं इन हिंदी - Wedding Anniversary Wishes in Hindi

    शादी की सालगिरह का दिन अपने साथ ढेर सारी यादें और खुशियां लेकर आता है। शादी की रस्मों से लेकर छेड़छाड़ तक सब पुराना याद आ जाता है। शादी के खाने से लेकर मस्ती-मज़ाक भी। अगर आप अपने किसी खास रिश्तेदार या फिर दोस्त को शादी की सालगिरह की बधाई (wedding anniversary wishes in hindi) देना चाहते हैं, तो पढ़िए ऐसे ही कुछ शानदार कोट्स (happy anniversary quotes in hindi)।

    1- आप दोनों हमारे अज़ीज़ हैं! जो खुशियों में रंग भरते हैं! आपकी जोड़ी हमेशा सलामत रहे! ऊपर वाले से बस यही दुआ करते हैं!! शादी की सालगिरह की शुभकामनाएं।

    2- ईश्वर करे ऐसे ही आती रहे आपकी वर्षगांठ, आपका रिश्ता छुए प्यार का नया आकाश, आने वाला जीवन भी रहे सुखमय, घर में हो खुशियों का सदा वास, महके जीवन का हर पल, जैसे हर दिन हो त्योहार। सालगिरह की शुभकामनाएं।

    3- हसीन लोगों के हसीन पल, हसीन पलों की रोशनियां, आप दोनों को तहे-दिल से, शादी की सालगिरह की बधाइयां!!

    4- शादी की सालगिरह की आपको लाखों बधाई, प्रेम और विश्वास की है ये कमाई, भगवान करे आप दोनों सदा खुश रहें, आदर, सम्मान, और प्रेम-प्रतिष्ठा जीवन में बहे!! 

    5- आज आपकी शादी की सालगिरह के अवसर पर दिल से ये दुआ करते हैं कि आपका हर सपना पूरा हो और सारे ख्वाब संवरते रहें। शादी की सालगिरह की शुभकामनाएं।

    6- हमसफ़र का जब साथ है तो फिर क्या बात है, इस सफ़र की शुरुआत का ये यादगार दिन बना रहे और आपका खूबसूरत रिश्ता यूं ही बना रहे। आता रहे ये पल आपकी ज़िंदगी में बार-बार, मुबारक हो आपको आपकी शादी की सालगिरह बारम्बार।

    7- गहरा है ये शादी का रिश्ता, है बंधन प्यारे दो दिलों का, है हमारी शुभकामना आपकी सालगिरह के सुअवसर पर यही, बना रहे आप दोनों का साथ सदा यूं ही!! शादी की सालगिरह की शुभकामनाएं।

    8- हर मौसम में आप दोनों मिलते रहें, हर सावन में आप दोनों का प्यार खिलता रहे, हर जनम में आप दोनों का प्रेम यूं ही बढ़ता रहे। शादी की सालगिरह की शुभकामनाएं।

    9- आप दोनों एक साथ कितने अच्छे लगते हो, आप दोनों यूं ही एक-दूसरे से प्यार करते रहो, आप दोनों का प्यार पहले से भी ज्यादा गहरा हो जाए, बस हमारी ये दुआ आपको लग जाए। शादी की सालगिरह की शुभकामनाएं।

    10- दुआ करते हैं आप दोनों के बीच में वैसा ही प्यार रहे, जैसा शादी के पहले दिन था और वह प्यार आपके जीवन में हमेशा, खुशी और स्नेह बनाए रखे। शादी की सालगिरह मुबारक। शादी की सालगिरह की शुभकामनाएं।

    एनिवर्सरी मैसेज फॉर वाइफ इन हिंदी - Marriage Anniversary Wishes to Wife in Hindi

    हर पत्नी को शादी की सालगिरह वाले दिन पति की तरफ से सरप्राइज़ लेना पसंद होता है। वो चाहती है कि उनके पति इस दिन को स्पेशल बना दें और हर पल कोई न कोई सरप्राइज़ मिलता ही रहे। ऐसे में अगर आप अपने तोहफे के साथ एक लाल फूलों का गुलदस्ता दें और साथ में प्यार भरा नोट यानी शादी की सालगिरह की शुभकामनाएं (anniversary wishes in hindi) लिखकर रख दें तो उनका दिन और भी ज्यादा खास बन जाएगा।

    1- हर लव स्टोरी खास, यूनीक और खूबसूरत होती है, लेकिन मेरी लव स्टोरी मेरी फेवरेट है। शादी की सालगिरह मुबारक बीवी।  

    2- जिस खूबसूरत लड़की ने मेरी ज़िंदगी को खूबसूरत बना दिया, उसे शादी की सालगिरह की शुभकामनाएं।

    3- आसमान का चांद तेरी बांहों में हो, तू जो चाहे तेरी राहों में हो, हर वह ख्वाब पूरा हो जो तेरी आंखों में हो, खुशकिस्मती की हर लकीर तेरे हाथों में हो। हैप्पी एनिवर्सरी माय लव।

    4- है ज़िंदगी माना दर्द भरी, फिर भी इसमें ये राहत है कि मैं हूं तेरा और तू है मेरी, काश यूं ही रहें हम हमेशा साथ, ये चाहत अभी भी है पास!! हैप्पी वेडिंग एनिवर्सरी!

    5- ये मायने नहीं रखता कि हर बात पर हमारी राय एक हो या न हो, मायने ये रखता है कि मैं तुमसे प्यार करता हूं और तुम मुझसे। शादी की सालगिरह मुबारक बीवी। 
    6- हमारा मकान तुम्हारे बिना कभी घर न बनता, हमारे बच्चे तुम्हारे बिना कभी परिवार का मतलब नहीं समझते, तुम्हारे बिना कभी मुझे प्यार का इतना सुखद अनुभव न होता। हैप्पी एनिवर्सरी माय लव।

    7- हम जितना भी लड़ें, झगड़ें या फिर एक-दूसरे से बात न करें, लेकिन हमारे बीच का प्यार कभी कम नहीं हो सकता। हैप्पी एनिवर्सरी माय लव।

    8- मुझे उस वक़्त तुम पर बेहद प्यार आता है, जब मेरे कहने से पहले ही, मेरे दिल की बात समझ जाती हो…

    9- जीना क्या है तुमने ही समझाया, खामोश हमारे होंठो को तुमने हंसाया, हम तो तन्हा चलते थे सुखी जिंदगी की उस राहों पर, जिसे तुमने आ कर प्यार के फूलों से सजाया…

    10- किस्मत और पत्नी भले ही परेशान करती है, लेकिन साथ देती है तो जिंदगी बदल देती है। ...और तुमने मेरी ज़िंदगी बदल दी।

    शादी की सालगिरह पर पति के लिए संदेश - Anniversary Wishes for Husband in Hindi

    सिर्फ पत्नी ही नहीं कभी-कभी पति भी चाहते हैं कि पत्नी उन्हें प्यार भरा सरप्राइज़ दें। वो भी चाहतें हैं कि सालगिरह वाले दिन जब वो घर आएं तो पत्नी खास अंदाज़ में उनका इंतज़ार कर रही हो। खाने की मेज पर लज़ीज़ डिशेज़ के साथ पत्नी प्यार भरा नोट लिखकर रख दे। यहां पढ़िए शादी की सालगिरह पर पति के लिए संदेश, जो उनके दिल में आपके लिए प्यार का वही पुराना रंग भर देंगे। 

    1- मेरे पति, मेरे पार्टनर, मेरे बाॅयफ्रेंड और मेरे दोस्त बने रहने के लिए बहुत-बहुत शुक्रिया… हैप्पी एनिवर्सरी हबी।

    2- आज एनिवर्सरी के दिन चलो, उन सब पलों की यादों को ताज़ा करते हैं, जो हमने साथ बिताए। उन शामों को फिर से जीते हैं, जो हमने साथ गुज़ारीं, क्योंकि तुम्हारे साथ बिताया हुआ हर लम्हा मेरे लिए खास है। मेरे प्यार को शादी की सालगिरह की शुभकामनाएं।

    3- एनिवर्सरी तो आती-जाती रहेंगी, मगर हमारी ज़िंदगी हमेशा हमारे साथ और प्यार से महकती रहेगी। शादी की सालगिरह मुबारक पतिदेव।

    4- है जिंदगी माना दर्द भरी, फिर भी इसमें ये राहत है कि मैं हूँ तेरी और तू है मेरा। काश यूं हीं रहें हम, ये चाहत अब भी है। सालगिरह मुबारक हो पति देव।

    5- आप मेरे हमसफ़र मेरे दिलदार है, आपके सिवा किसी से ना प्यार है। जनम-जनम आप मेरे ही बने, बस भगवान से यही दरकार है। 

    6- मेरी हर ख़ुशी हर बात तेरी हैं, सांसों में छुपी ये सांस तेरी हैं। दो पल भी नही रह सकती तेरे बिन, धड़कनों की धड़कती हर आवाज तेरी हैं। 

    7- मेरे पतिदेव मेरे जान हो आप, मेरा प्यार अभिमान हो आप। आपके बिना अधूरी हूं मैं, क्यूंकि मेरा पूरा संसार हो  आप। अपनी शादी की सालगिरह मुबारक हो…

    8- सब मिल गया आपको पाकर, हमारा हर ग़म मिट गया आपको पाकर, संवर गई है जिंदगी हमारी हर लम्हे के साथ, आपको अपनी जिन्दगी का हिस्सा बनाकर…

    9- हर रात के चांद पर है नूर आपसे, हर सुबह की ओस को गुरूर है आपसे, हम कहना तो नहीं चाहते, पर मर जाएंगे रहकर दूर आपसे… मेरी ज़िंदगी में आने का शुक्रिया और शादी की सालगिरह की ढेर सारी शुभकामनाएं।

    10- न कोई पल सुबह, न कोई पल शाम हैं, हर पल हर लम्हा आपके नाम हैं। इसे सिर्फ शायरी न समझ लेना, ये हमारी तरफ से आपको मेरे प्यार का पैगाम हैं। शादी की सालगिरह मुबारक हो आपको। 

    माता पिता को शादी की सालगिरह की शुभकामनाएं - Anniversary Wishes for Parents in Hindi

    बढ़ती उम्र के साथ और बच्चों को बड़ा करते-करते कहीं न कहीं माता-पिता अपनी खुशियों को पीछे छोड़ देते हैं। फिर चाहे वो खुशी उनकी शादी की सालगिरह ही क्यों न हो। ऐसे में हम बच्चों का फर्ज़ है कि उनके इस खास देन को और भी खास बनाया जाए। पढ़िए माता-पिता को एनिवर्सरी विश (anniversary wishes in hindi) करने के लिए कुछ खास कोट्स (marriage anniversary quotes in hindi) और विशेज़ (marriage anniversary wishes in hindi)। 

    1- हर समस्या का समाधान हैं आप, हर मौसम की बहार हैं आप, हम बच्चों के जीवन का सार हैं आप, शादी की सालगिरह मुबारक हो आपको।
    2- धरती पर माता-पिता भगवान की पहचान हैं। उनका साथ न हो तो हम सब सुख से अनजान हैं। हैप्पी एनिवर्सरी मम्मी-पापा। 
    3- हम बच्चों ने आपके साथ को देखा, प्यार को देखा, विश्वास को देखा। ज़िंदगी में आपके साथ से बहुत कुछ सीखा। आपका साथ यूं ही सालो-साल बना रहे। हैप्पी एनिवर्सरी मम्मी-पापा। 
    4- दीपक की तरह रोशन रहे जीवन आपका, दुआ है रब से आपकी जोड़ी सलामत रहे और हम हर साल यूं ही सालगिरह की शुभकामनाएं देते रहें।
    5- समंदर से भी गहरा आप दोनों का प्यार हो, एक-दूसरे की पहचान हो ऐसा आपका विश्वास हो, शादी की सालगिरह की लाखों बधाइयां।
    6- विश्वास की डोर कभी कमजोर न हो, प्यार का बंधन कभी कमजोर न हो, सालो-साल आपकी जोड़ी सलामत रहे, शादी की सालगिरह की बहुत सारी बधाइयां।
    7- न कभी मुस्कुराहट आपके चेहरे से दूर हो, आप की हर ख़्वाहिश खुदा को मंजूर हो, कभी खफा न हों आप एक-दूसरे से, आपको शादी की सालगिरह मुबारक हो।
    8- आपके जीवन में प्यार की बरसात होती रहे, ऊपर वाले की कृपा बरसती रहे, दोनों मिलकर जीवन की गाड़ी यूं ही चलाते रहें, हर साल शादी की सालगिरह यूं ही मनाते रहें।
    9- सात फेरों से बंधा यह प्यार का बंधन, जीवन भर यूं ही बंधा रहे, किसी की नजर न लगे आपके प्यार को और आप यूं ही हर साल सालगिरह मनाते रहें।
    10- विश्वास का यह बंधन यूं ही बना रहे, आपके जीवन में प्रेम का सागर यूं ही बहता रहे, दुआ है रब से सुख और समृद्धि से जीवन भरा रहे, शादी की सालगिरह की शुभकामनाएं।
    11- दिल की गहराई से दुआ दी है आपको, लोगों का प्यार सदा ही मिले आपको, नज़र ना लगे कभी इस प्यार को, चांद-सितारों से लंबा हो यह साथ आपको।

    POPxo की सलाह: MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

    Beauty

    Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

    INR 999 AT MyGlamm