home / Hindi
mohit malik shares casting couch incident in hindi

टीवी एक्टर मोहित मलिक भी हो चुके हैं कास्टिंग काउच का शिकार, बोले- उसने मेरे साथ…

जाने-माने टीवी एक्टर मोहित मलिक इन दिनों खतरों के खिलाड़ी रियलिटी शो में खतरों से खेलते नजर आ रहे हैं। मोहित टीवी जगत के काफी जाने माने चेहरों में से एक हैं और आज भी टॉप 5 एक्टर की लिस्ट में शामिल हैं। हाल ही में मोहित मलिक ने अपने फिल्मी करियर से जुड़ा एक दर्दनाक किस्से का खुलासा किया।

फिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच के किस्से आम हैं। अक्सर नौजावान लड़के-लड़कियां अपना करियर बनाने के चक्कर में कास्टिंग काउच के जाल में फंस जाते हैं। पिछले कुछ सालों में कई कलाकारों ने कास्टिंग काउच को लेकर अपना अनुभव भी साझा किया है। अब इस लिस्ट में मोहित मलिक का नाम भी जुड़ चुका है। 

दरअसल, एक मीडिया इंटरव्यू के दैरान मोहित मलिक ने अपने स्ट्रगल के दिनों को याद करते हुए बताया कि उन्होंने भी कास्टिंग काउच का सामना किया है। मोहित मालिक ने बताया, ”करियर के शुरुआत में मुझे काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। काम के लिए सभी को काफी धक्के खाने पड़ते हैं। मुझे आज भी याद है मेरा पहला शो ‘कहां हूं मैं’ ऑन एयर ही नहीं हुआ।  शुरुआती दिनों में एक फिल्म मेकर्स ने मुझे अपने घर फिल्म की बात करने के लिए बुलाया। लेकिन वहां उन्होंने मेरे साथ कास्टिंग काउच करने की कोशिश की। जिसे मैं तुरंत समझ गया और वहां से फौरन भाग गया। ये एक ऐसा इंसिडेंट हैं जो मुझे अब तक याद है और सोच कर आज भी मेरी रूह कांप उठती है।”

मोहित आगे बताते हैं, ” जब मैंने इस इंडस्ट्री में अपना कदम रखा था तब मुझे एक्टिंग क्या होती है ?कैसे होती है इसकी उतनी समझ नहीं थी। मुझे आज भी याद है एक बड़े प्रोडक्शन हाउस ने एक बार मुझे एक रोल का ऑफर दिया जिसके लिए मैंने दूसरे काम को मना कर दिया। लेकिन कुछ दिनों बाद उन्होंने मुझसे कहा कि मैं उस रोल के लिए फिट नहीं हूं। मुझे उस समय कुछ भी समझ नहीं आया। अगर मैं रोल के लिए फिट नहीं था तो मुझे पहले हां क्यों किया गया।  मैंने उसके कुछ सीन तक शूट कर दिए थे। लेकिन इसके पीछे क्या मतलब था ये धीरे-धीरे बात में समझ आया।”

इतना ही नहीं मोहित ने इंडस्ट्री के इस काले चेहरे से न्यूकमर्स को दूर रहने की सलाह भी दी है। उन्होंने बताया, ”मुझे करियर के शुरुआती समय में नहीं पता था कि असल में मैं ये काम क्यों कर रहा हूं क्या  मैं ये काम पैसों के लिए कर रहा हूं, या  फेम चाहिए या मुझे इस प्रोफेशन से कुछ और चाहिए। समय के साथ धीरे-धीरे मैंने एक्टिंग सीखी और इसीलिए अब मैं इस प्रोफेशन में आने वाले सभी लोगों को सिर्फ एक ही एडवाइस देता हूं कि एक्टर बनने से पहले एक्टिंग की किसी भी तरह की प्रोफेशनल ट्रेनिंग कर लेनी चाहिए। ताकि कभी भी कोई आपको न्यूकमर समझ कर आपका फ़ायदा न उठा सके।  जैसा शुरुआत में मेरे साथ हुआ।”

आपको बता दें कि मोहित मलिक, बिग बॉस 16 का हिस्सा बनने के लिए मेकर्स के साथ बातचीत कर रहे हैं। उन्होंने खतरों के खिलाड़ी 12 में अच्छा प्रदर्शन किया है। उनका मुखर स्वभाव और लीडरशिप भी उन्हें बिग बॉस 16 के लिए एक बेहतरीन कंटेस्टेंट बना सकती है।

ये भी पढ़ें –
जानिए उन सेलेब्स के नाम जो ‘बिग बॉस’ सीजन 16 में बतौर कंटेस्टेंट लेंगे एंट्री
कास्टिंग काउच की घटना पर छलका सुरवीन चावला का दर्द, कहा- ‘लोग आपकी कमर का साइज…’
प्राची देसाई ने सुनाई कास्टिंग काउच की दास्तां, फिल्म मेंरोल के बदले मांगा गया था सेक्सुअल फेवर

08 Sep 2022

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text