home / एंटरटेनमेंट
कास्टिंग काउच की घटना पर छलका सुरवीन चावला का दर्द, कहा- ‘लोग आपकी कमर का साइज…’

कास्टिंग काउच की घटना पर छलका सुरवीन चावला का दर्द, कहा- ‘लोग आपकी कमर का साइज…’

अक्सर लड़कियां अपना करियर बनाने के चक्कर में कास्टिंग काउच के जाल में फंस चुकी हैं। कई अदाकाराओं ने कास्टिंग काउच को लेकर अपना अनुभव साझा किया है। अब बॉलीवुड अभिनेत्री सुरवीन चावला (Surveen Chawla) ने अपने साथ हुई कास्टिंग काउच की घटना के बारे में बताया है। उन्होंने काफी समय बाद इस बात का खुलासा किया है कि फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें बहुत बार कास्टिंग काउच जैसी घटना की शिकार होना पड़ा है। इतना ही नहीं सुरवीन चावला को बॉडी शेमिंग का भी शिकार होना पड़ा है।

दरअसल, सुरवीन ने हाल ही में एक रेडियो शो में हिस्सा लिया था। इस इंटरव्यू में उन्होंने खुलासा किया कि साउथ सिनेमा में कास्टिंग काउच-बॉडी शेमिंग भी की जाती है। इस मौके पर सुरवीन ने अपनी निजी जिंदगी के अलावा फिल्मी करियर को लेकर भी ढेर सारी बातें की हैं। सुरवीन अपने साथ हुए बुरे पलों को याद करते हुए बताती हैं कि यह हादसा तब का जब वह टीवी से बॉलीवुड में जाने के लिए सफर कर रही थीं पहली ही मीटिंग में उनके साथ ये हादसा हो गया। इस दौरान उनसे उनकी वजन से लेकर कमर और छाती के आकार साइज को लेकर सवाल किया था। हालांकि एक्ट्रेस ने उनका जवाब देते हुए कहा कि ये सही पैरामीटर नहीं हैं जो एक महिला को परिभाषित करते हैं। 

इंटरव्यू में सुरवीन ने बताया “हां जब मैं टेलीविजन कर रही थी और उसके बाद मैं पहली फिल्म मीटिंग के लिए गई तब बॉडी शेमिंग हुई थी। इंडस्ट्री में ज्यादतर एक्ट्रेस के साथ भी होता है जहां उनकी शक्ल पर सवाल उठाया जाता है, उनके वजन पर सवाल उठाया जाता है और उनकी बॉडी साइज पर सवाल उठाया जाता है।” 

सुरवीन ने आगे कहा, “इंडस्ट्री में रहने के लिए पैरामीटर क्या हैं? यह एक ऐसा दौर था, जहां कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ा था। बॉलीवुड के साथ-साथ साउथ फिल्म इंडस्ट्री में खूब सामना हुआ। वास्तव में यह काफी कठिन दौर था…।”

इंटरव्यू के दौरान जब उनसे पूछा कि उन्होंने अक्षय ठक्कर से अपनी शादी को दो साल तक सीक्रेट क्यों रखा? इसपर सुरवीन ने कहा कि उनके पति मीडिया से कतराते हैं और यही सबसे वजह थी। इसलिए उन्होंने म्यूचल डिसीजन लिया। सुरवीन ने कहा कि चूंकि शादी 40 करीबी लोगों की मौजूदगी में हुई थी, इसलिए कुछ भी खुलासा नहीं हुआ। बात दें कि सुरवीन ने 2015 में शादी की और 2017 में इसका खुलासा किया। यह कपल का एक बच्चा भी है। 

बात करें अगर वर्क फ्रंट कि तो सुरवीन जल्द ही एक्टर आर माधवन के साथ नेटफ्लिक्स सीरीज ‘डीकपल्ड’ में नजर आयेंगी। यह सीरीज 17 दिसंबर को रिलीज होगी। माधवन इसमें एक उपन्यास लेखक आर्य और चावला उनकी पत्नी एवं सीईओ श्रुति के किरदार में नजर आएंगी। 

15 Dec 2021

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text