Advertisement

Dating

Relationship में करें ये 8 काम भी (कम से कम एक बार!!)

POPxo HindiPOPxo Hindi  |  May 5, 2016
Relationship में करें ये 8 काम भी (कम से कम एक बार!!)

कुछ लोग रिलेशनशिप को बहुत बोरिंग मानते हैं। दरअसल वो रिलेशन के अधूरेपन में जी रहे हैं। सोचिए न, ये अपने आप में कितना exciting है कि आपके हर phase में आपके साथ कोई है। आप अपने फेवरेट इंसान के साथ किसी crazy ride पर हैं। ख़ैर, आप अपने इस रिलेशन में बहुत कुछ कर सकते हैं इसे और चटपटा बनाने के लिए.. क्या करना है, बताते हैं हम।

1. कहीं कैम्प पर जाएं

अपने पार्टनर को जानने का बेहतर मौका कोई हो ही नहीं सकता। आप बिना इंटरनेट, टीवी और रेडी-टू-ईट फूड के..मतलब लाइफ के टफ फेज़ को अमेज़िंग बनाते हुए जीते हैं। इस टफ सिचुएशन में ही आप दोनों एक-दूसरे को पहचानते हैं और भरपूर एंजॉय करते हैं। 1

2. Babysitting का आइडिया बुरा नहीं है

आप दोनों में से किसी की तो nephew या niece होगी? उसके साथ कुछ टाइम बिताएं..वक्त आ गया है maturely behave करने का। साथ ही आपको उसके daddy-skills का भी पता चलेगा।

3. किसी exotic vacation पर जाएं

हमें पता है ये आपके लिए बहुत मुश्किल है – पैरेंट्स, परमिशन, पैसे.. और भी बहुत कुछ। पर हम ये भी जानते हैं कि आप ने अगर एक बार ठान लिया तो ये इतना भी मुश्किल नहीं। पैसे सेव करना शुरू करें और किसी वीकेंड पर बाहर जाएं। आपको वो पल उम्र भर याद रहेंगे।

3

4. फैमिली टाइम

अगर आपकी फैमिली बहुत strict है तो ये टफ जॉब है पर अगर आप दोनों की फैमिली में से किसी को भी आपके रिलेशन के बारे में पता है तो काम आसान है। आप फैमिली मेंबर्स से उसे मिलवाएं, सबके साथ कहीं घूमने जाएं या फिर मूवी देखने। शाम तक आपको लगेगा कि अब वो आपके और भी करीब है और फैमिली भी पहले से ज्यादा खुश है।

5. साथ में कुछ सीखें

कोई नया कोर्स करें जिसे आप कभी करना चाहती थीं जैसे फ्रेंच या जर्मन सीखना। या फिर कुछ ऐसा सीखें जिससे आप हमेशा भागती थीं.. जैसे – स्विमिंग। आप दोनों उस learning phase को एंजॉय करेंगे और एक अच्छी बॉन्डिंग डेवलप होगी। 5

6. थोड़ा रिस्क भी लें

किसी दिन कॉलेज की क्लास बंक करें या ऑफिस न जाएं और पूरा टाइम साथ स्पेंड करें। देखिए कितना मज़ा आता है। 6

7. कुछ ऑर्गेनाइज़ करें.. होस्ट करें

अपने दोस्तों की लिस्ट तैयार कर लें जिन्हें आप इंवाइट करना चाहते हों.. एक छोटी-सी पार्टी रखें और लोगों के साथ खुद को एक्सप्रेस करें।

8. हैंडमेड गिफ्ट्स

हमें पता है आप उसके लिए गिफ्ट्स चुनने में घंटों लगाती हैं.. दुकानों के चक्कर काटती रहती हैं और इससे भी बुरा है ये ऑनलाइन साइट्स का चक्कर। तो अगली बार ध्यान रहे कि occasion कोई भी हो, गिफ्ट आप खुद तैयार करें। आप तब फील करेंगी कि उसका एहसास ही अलग होता है।
8

ये भी पढ़ें

ब्रेकअप के बाद भी फिर से शुरू हो सकती है जिंदगी, ऐसे करें नई शुरुआत

रिश्तों में मजबूती बनाएं रखने के टिप्स