home / लाइफस्टाइल
ग्रुप ट्रेवल हो या सोलो, इन 3 टॉयलेट हाइजिन प्रोडक्ट्स के साथ रखें खुद को हेल्दी और सेफ

ग्रुप ट्रेवल हो या सोलो, इन 3 टॉयलेट हाइजिन प्रोडक्ट्स के साथ रखें खुद को हेल्दी और सेफ

पिछले 2 सालों से लॉकडाउन और कोविड-19 की वजह से घर में रहने के बाद अब अगर आपको अपने दोस्तों के साथ रोड ट्रिप या फिर आपको सोलो ट्रिप पर जाने का मौका मिला है तो हम यकीन से कह सकते हैं कि इसे लेकर आप बहुत खुश होंगी। अब मान लीजिए कि आपने अपनी ट्रिप की सारी तैयारियां कर ली हैं और जिस दिन आप ट्रिप के लिए निकली हैं, उस दिन मौसम भी अच्छा है और सब चीज वैसे ही हो रही हैं जैसे आपने प्लान की थी लेकिन अचानक आपको यूरिन आ जाता है लेकिन अब आप पब्लिक वॉशरूम को लेकर सोच में पड़ जाती हैं।

दरअसल, हम सब जानते हैं कि पब्लिक वॉशरूम बहुत ज्यादा साफ नहीं होते हैं लेकिन जब भी हम ट्रिप पर या फिर घूमने जाते हैं तो हमें पब्लिक वॉशरूम का ही इस्तेमाल करना पड़ता है और ऐसे में कोविड-19 या फिर UTI जैसी बीमारियां होने का खतरा बढ़ जाता है।

शायद आप ही नहीं बल्कि हम और हमारे जैसे कई और लोगों को ट्रेवलिंग के दौरान ये समस्या आती है। अधिकतर मामलों में हमारे पास पब्लिक वॉशरूम में जाने के अलावा और कोई ऑप्शन नहीं बचता है। लेकिन आपकी इसी परेशानी का आज हम सॉल्यूशन लेकर आए हैं, जो है सिरोना की PeeBudy रेंज और ये आपके टॉयलेट हाइजीन को बनाए रखने के लिए एक बहुत ही अच्छा ऑप्शन है। तो चलिए आपको बताते हैं उन 3 प्रोडक्ट्स के बारें में जो ट्रेवलिंग के दौरान आपके पास जरूर होने चाहिए।

1. PeeBuddy का फीमेल यूरिनेशन डिवाइस

अगर आपको ट्रिप पर जाने से पहले ही पब्लिक वॉशरूम में स्क्वैट करते हुए यूरिन जाने का स्ट्रेस हो रहा है तो PeeBuddy का ये फीमेल यूरिनेशन डिवाइस आपके लिए एक परफेक्ट ऑप्शन है। इसे वॉटर-रेसिस्टेंट पेपर से बनाया गया है और यह भारत का पहला स्टैंड एंड पी डिवाइस है। साथ ही ये एक कार्ड जितना ही मोटा होता है और इस वजह से आप इसे अपनी पॉकेट में भी रख सकती हैं।

इसकी खासियत ये है कि इससे पर्यावरण को कोई नुकसान नहीं पहुंचता और आप एक बार इसका इस्तेमाल करने के बाद इसे बिना गिल्टी महसूस किए डिस्पॉज कर सकती हैं। कोई मेस नहीं, स्क्वैट नहीं और अपने यूरिन को रोक कर रखने की जरूरत भी नहीं।

कैसे करें इस्तेमाल?

इसे खोलने के लिए जेंटली इसका टॉप, फ्रंट और बैक को पुश करें। अब अपनी पैंटी को साइड करें और इस फनल के ऑपन एंड को अपनी थाई के बीच में फ्लो एरिया पर रखें। थोड़ा सा आगे की ओर बेंड हों और नैरो एंड को पोट की तरफ रखें। अब आराम से पी करें और फिर इस डिवाइस को डस्टबिन में फेंक दें।

2. PeeBuddy का डिस्पॉजेबल टॉयलेट सीट कवर

ये उस समय के लिए है जब आपने रास्ते में बहुत सारे चिप्स या फिर खाना खा लिया हो और अब आपके सिस्टम को उसे बाहर निकालना है लेकिन आप अभी तक हॉटल नहीं पहुंचे हैं। तो आप पब्लिक वॉशरूम में बिना सीट के कॉन्टेक्ट में आए ऐसा कैसे कर सकते हैं? दरअसल, इसका जवाब PeeBuddy का टॉयलेट सीट कवर है।

कैसे करें इसका इस्तेमाल?

एक सीट कवर निकालें और उसे टॉयलेट सीट पर रखें और बस हो गया। इस कवर को कागज से बनाया जाता है और ये पर्यावरण को कोई नुकसान नहीं पहुंचाते हैं और इस वजह से आप इन्हें फ्लश भी कर सकते हैं।

3. PeeBuddy का टॉयलेट स्प्रे

पब्लिक वॉशरूम में जाना आसान नहीं होता है क्योंकि वहां हमेशा ही स्मेल आती रहती है लेकिन अगर आपके पास PeeBuddy का टॉयलेट स्प्रे है तो आप इस स्थिति का आसानी से सामना कर सकते हैं। ये स्प्रे ना केवल स्मेल को दूर करता है बल्कि साथ ही 99.9% कीटाणुओं को मारने का भी दावा करता है। तो ये आपको इंफेक्शन होने के खतरे से भी बचाता है।

कैसे करें इसका इस्तेमाल?

टॉयलेट का इस्तेमाल करने से पहले और बाद में आपको केवल इसे टॉयलेट सीट पर स्प्रे करना है और आप बिना किसी चीज की परवाह किए आराम से फ्रेश हो सकते हैं। तो हम उम्मीद करते हैं कि इन प्रोडक्ट्स के साथ आपकी ग्रुप या फिर सॉलो ट्रिप बहुत ही अच्छी रहे और आपको किसी तरह की परेशानी ना हो।

यह भी पढ़ें:
वर्कआउट करने में आता है आलस तो अपनाएं ये 5 आदतें
जानिए काले जीरे खाने के फायदे और नुकसान
जानिए पीरियड के कितने दिन बाद बाल धोना चाहिए या ये सिर्फ एक मिथ है

02 Feb 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text