एंटरटेनमेंट

बॉलीवुड के इन 5 गानों की वजह से सोनू निगम हैं सबके फेवरिट

Deepali PorwalDeepali Porwal  |  Jul 29, 2018
बॉलीवुड के इन 5 गानों की वजह से सोनू निगम हैं सबके फेवरिट

सोनू निगम (Sonu Nigam) बॉलीवुड के उन कुछ नामी सिंगर्स में से एक हैं, जिनकी आवाज़ का जादू लोगों के सिर पर चढ़ कर बोलता है। 45 वर्ष के सोनू निगम ने गायकी का अपना सफर महज 4 वर्ष की उम्र में ही शुरू कर दिया था। वे अपने पिता के साथ शादी व दूसरे कार्यक्रमों में गाना गाते थे। मोहम्मद रफी के दीवाने सोनू निगम को बॉलीवुड में पहचान तब मिली, जब टी- सीरीज ने उनकी आवाज़ में मोहम्मद रफी के गानों का कलेक्शन ‘रफी की यादें’ लॉन्च किया। सोनू निगम के जन्मदिन के मौके पर सुनें उनके 5 ऐसे गाने, जिन्होंने उन्हें बॉलीवुड की शान और सबका फेवरिट बना दिया।

कल हो न हो

शाह रुख खान, सैफ अली खान और प्रीति ज़िंटा जैसे सितारों से सजी इस फिल्म में सोनू निगम ने टाइटल सॉन्ग ‘कल हो न हो’ गाया था।

अभी मुझ में कहीं

ऋतिक रोशन और प्रियंका चोपड़ा अभिनीत फिल्म ‘अग्निपथ’ का गाना ‘अभी मुझ में कहीं… बाकी थोड़ी सी है ज़िंदगी’ आज भी लोगों के दिलों पर राज करता है।

कभी अलविदा न कहना

शाह रुख खान, रानी मुखर्जी, अभिषेक बच्चन और प्रीति ज़िंटा की सुपरहिट फिल्म ‘कभी अलविदा न कहना’ के टाइटल सॉन्ग को गायक सोनू की दिलकश आवाज़ ने यादगार बना दिया।

संदेसे आते हैं

बॉर्डर फिल्म के गाने ‘संदेसे आते हैं’ ने बॉलीवुड फैंस को भावुक करने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। आज भी इस गाने को सुनकर लोगों की यादें और भाव ताज़ा हो जाते हैं।

मैं अगर कहूं

शाह रुख खान और दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म ‘ओम शांति ओम’ दीपिका की डेब्यू मूवी थी। इस फिल्म के गाने ‘मैं अगर कहूं’ के बोल को सोनू निगम की आवाज़ ने म्यूज़िक लवर्स के लिए उनका फेवरिट गाना बना दिया।

हैप्पी बर्थडे सोनू निगम!

ये भी पढ़ें :

‘देसी गर्ल’ प्रियंका चोपड़ा को जन्मदिन पर मिला फैन्स का बेशुमार प्यार

प्रियंका चोपड़ा ने खोला अपने ‘मंगलसूत्र’ का राज़

क्या अपनी शादी के लिए ‘भारत’ से दूर हुईं प्रियंका चोपड़ा?