home / Festive
diwali party tips

फ्रेंड्स के लिए दिवाली पार्टी की है तैयारी तो काम आएंगे ये 6 टिप्स

पांच दिनों तक मनाया जाने वाला दिवाली का त्योहार लाइट्स, मिठाइयों, तरह तरह के व्यंजन, फुलझड़ियां, दोस्तों के साथ मिलना जिलना और कार्ड पार्टी के लिए जाना जाता है। इस दिवाली अगर आप भी घर पर दिवाली पार्टी प्लान कर रहे हैं, तो हमारे बताए ये सिंपल टिप्स आपके लिए पार्टी प्लान करना भी आसान कर देंगे और आपकी पार्टी दोस्तों के बीच हिट भी होगी।

फिक्स योर डेट

सबसे पहले ये तय करें कि किस दिन आप पार्टी रखना चाहते हैं। इसकी जानकारी गेस्ट को समय रहते दें ताकि वो भी पार्टी में आने के लिए अपने दूसरे सभी काम से फ्री रहें।

डेकोरेशन हो ऑन पॉइंट

घर को डेकोरेट करने के लिए फेरी लाइट्स और इलेक्ट्रिक कैंडल्स यूज करें। ऐसे कॉर्नर टेबल जो बच्चों की पहुंच से दूर हों, उन जगहों पर आप दीये या कैंडल जला कर रखें।

ये भी कोशिश करें कि दिवाली के लिए की जाने वाली साफ-सफाई पार्टी के पहले ही कंप्लीट की जा सकते। ऐसे में आप तोरण या लाइट वाले लैंटर्न आदि सजा सकती हैं। 

ये भी पढ़े-

Party Ready: दिवाली पार्टी के लिए होना है तैयार तो इस मेकअप पैलेट का करें इस्तेमाल

फूड मेन्यू हो स्मार्ट

दिवाली पार्टी के लिए फूड प्लान करते हुए कोशिश करें कि ज्यादातर ड्राई स्नैक्स सर्व हों। ऐसे स्नैक्स जिन्हें उठाकर आसानी से सर्व किया जा सकता है या फिर जिन्हें टूथ पिक और टिशू पेपर के साथ लेकर आसानी से एंजॉय किया जा सकता हो जैसे कबाब, ड्राई बेबी कॉर्न या सोया चिली आदि।

रिटर्न गिफ्ट 

पार्टी  में आए दोस्तों के लिए पर्सनलाइज रिटर्न  गिफ्ट आइटम रखें। पर्सनलाइज गिफ्ट्स हमेशा लोगों को स्वीट सरप्राइज देने के काम आते हैं। इनके साथ आप दीया, कैंडल, स्वीट्स जैसी कुछ चीज अटैच कर सकती हैं जो कि पूरे कॉन्सेप्ट को फेस्टिव फील देता है।

इको फ्रेंडली रखें पार्टी

दिवाली पार्टी को इको-फ्रेंडली रखने के लिए डिस्पोजेबल थर्माकोल प्लेट्स यूड करने की जगह इको फ्रेंडली ऑप्शन तलाशें। अगर आपको ऐसा कोई ऑप्शन आसानी से न मिले तो रियूजेबल कटलरी यूज करें।

गेम्स और म्यूजिक

पार्टी में गपशप के अलावा कुछ गेम्स भी रखें। आप कार्ड गेम के अलावा कई तरह के गेम दोस्तों के साथ अरेंज कर सकते हैं। इसके साथ अपनी प्ले लिस्ट में दिवाली के लिए गानों की लिस्ट भी पहले से प्लान करके रखें ताकि उस वक्त बार-बार गाना चेंज करना या दिवाली के लिए गाने सोचने की जरूरत न पड़े।

17 Oct 2022

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text