logo
Logo
User
home / लाइफस्टाइल
Diwali Songs in Hindi | दिवाली के गाने (Diwali Ke Gane)

दिवाली के गाने – Diwali Ke Gane

दीपावली, हिंदू धर्म के प्रमुख त्योहारों में से एक है। इस वजह से देशभर में दिवाली के त्योहार को बहुत ही धूमधाम से मनाया जाता है। देश के सभी राज्यों में दिवाली (दीपावली के गाने हिंदी) के त्योहार को अलग-अलग तरीकों से मनाया जाता है लेकिन जो एक तरीका सामान्य है वो है दीपों से रोशनी करना। दिवाली के त्योहार को दीपों का त्योहार भी कहा जाता है। लोग इस दिन एकत्रित होकर जश्न मनाते हैं। सभी लोग अपने घरों में माता लक्ष्मी और भगवान गणेश जी की पूजा करते हैं और उनसे सुख-समृद्धि की कामना करते हैं। इसके साथ ही कई जगह पर लोग पटाखे फोड़ कर तो कई जगहों पर ताश या फिर दिवाली पार्टी का आयोजन करके लोग दिवाली (दीपावली पर के गाने) का जश्न मनाते हैं। इस वजह से हम यहां आपके लिए दीपावली के सुपरहिट गाने (diwali ke gane) लाए हैं, जिन्हें आप इस दिवाली अपनी दिवाली पार्टी (diwali celebration songs in hindi) में चला सकते हैं। 

Diwali Songs in Hindi  – दीपावली पर के गाने

दिवाली यानी कि खुशी का मौका, यानी कि सेलिब्रेशन का दिन और ऐसे मौके पर अच्छे और सुपरहिट गाने सुनना और उन पर डांस करना तो बनता ही है ना। इस वजह से हम यहां दिवाली के गाने (deepavali ka geet) लाए हैं, जिन्हें आप भी अपनी दिवाली पार्टी की सॉन्ग लिस्ट में एड कर सकते हैं।

नगाड़े संग ढोल बाजे

फिल्म गोलियों की रासलीला रामलीला का गाना नगाड़े संग ढोल बाजे फैंस के पसंदीदा सॉन्ग में से एक है और किसी भी पार्टी या फिर खास मौके लिए यह गाना (diwali songs in hindi for dance) एकदम परफेक्ट है। तो दिवाली पार्टी में इस गाने को कैसे मिस किया जा सकता है।

बन्नो

फिल्म तनु वेड्स मनु 2 का गाना बन्नो को हम कैसे मिस कर सकते हैं। यह गाना स्वैग वाली दिवाली पार्टी (deepavali ka gana) में तो जरूर होना चाहिए और केवल डांस के लिए ही नहीं बल्कि गाने के लिरिक्स भी बहुत ही अच्छे हैं।

लेट्स सेलिब्रेट

फिल्म तेवर का गाना लेट्स सेलिब्रेट किसी भी तरह के सेलिब्रेशन के लिए अच्छा गाना है फिर चाहे वो त्योहार हो या फिर वैसे कोई पार्टी हो। इस वजह से आपकी दिवाली सॉन्ग लिस्ट (दीपावली के गाने हिंदी) में ये गाना भी जरूर होना ही चाहिए।

Diwali Songs in Hindi for Dance – दिवाली डांस सांग्स

दीपावली पर घर में अच्छे से साफ-सफाई की जाती है और फिर घर को बहुत ही खूबसूरती से सजाया भी जाता है। यही सब छोटी-छोटी चीजें इस पर्व को और अधिक खास बना देती हैं और फिर दिवाली वाले दिन लक्ष्मी जी और गणेश जी की पूजा के बाद तो असली जश्न शुरू होता है। तो आप भी दिवाली सॉन्ग हिंदी में (deepavali ka gana) के साथ अपने इस त्योहार का पूरा आनंद लें और प्लेलिस्ट में यहां दिए गए गानों को शामिल करना ना भूलें।

Diwali Songs in Hindi for Dance - दिवाली डांस सांग्स

मलहारी

बाजीराव मस्तानी फिल्म का गाना मलहारी भी किसी पार्टी सॉन्स से कम नहीं है। इस गाने को रणवीर सिंह पर फिल्माया गया है पर आप अपनी पार्टी के खुद ही हीरो हैं तो फिर देर किस बात की। अपनी दिवाली सॉन्ग (दिवाली पर के गाने) लिस्ट में इस गाने को एड कर लीजिए।

आज की पार्टी मेरी तरफ से

आज की पार्टी मेरी तरफ से फिल्म बजरंगी भाईजान का गाना है। यह गाना फिल्म के रिलीज होने के बाद से ही फैंस की जुबां पर चढ़ गया था और अब दिवाली के मौके पर इस गाने (दिवाली सॉन्ग हिंदी में) को कैसे मिस किया जा सकता है।

आई दिवाली आई दिवाली

आई दिवाली आई दिवाली बच्चों के लिए एक दिवाली कविता है लेकिन दिवाली पार्टी में अगर एक कविता भी हो तो क्या ही खराब है। आखिरकार त्योहार तो सभी का है फिर चाहे आप छोटे हों या फिर बड़े। साथ ही पार्टी में एक दो बच्चों के लिए भी गाने (diwali songs in hindi) होने चाहिए।

दीपावली के सुपरहिट गाने – Deepavali ke Gane

दीपावली का त्योहार शायद हर भारतीय के दिल के करीब होता है। इस पर्व को लोग केवल अपने परिवार ही नहीं बल्कि अपने रिश्तेदारों, आस-पड़ोस के लोगों के साथ मिलकर मनाते हैं। लोग अपने घरों पर पार्टीज का आयोजन करते हैं या फिर गेम्स आदि खेलते हैं और ढेर सारी मस्ती के साथ इस त्योहार का जश्न मनाते हैं। तो ऐसे में अगर आपको भी दीपावली के गाने चाहिए (diwali songs in hindi) तो ये स़ॉन्ग्स आपको बहुत पसंद आएंगे।

दीपावली के सुपरहिट गाने - Deepavali ke Gane

घर घर में दिवाली है

घर घर में दिवाली (दिवाली के गाने) है, फिल्म किस्मत का गाना है। अगर आपको पुराने गाने पसंद है तो आपको ये गाना जरूर पसंद आएगा। 

हैप्पी दिवाली

सुनिधी चौहान का यह गाना तो बहुत ही मशहूर है और ये गाना दिवाली (diwali songs in hindi for dance) के लिए ही है। साथ ही आपने पहले भी इस गाने को जरूर सुना होगा।

आई है दिवाली

यह गाना 2001 में रिलीज हुई मशहूर फिल्म आमदनी अठन्नी, खर्चा रुपया है। इस गाने को अल्का यागनिक द्वारा गाया गया है और आपको ये गाना (deepavali ka geet) बहुत ही पसंद आएगा।

जहां में आई दिवाली

लता मंगेश्कर द्वारा गाया गया यह गाना बहुत ही खूबसूरत है और अगर आप अपने बड़ों के साथ दिवाली मना रहे हैं तो उनके लिए एक गाना तो बनता ही है। इस वजह से आपको इस गाने को भी अपनी दिवाली सॉन्ग लिस्ट (दीपावली के सुपरहिट गाने) में शामिल करना चाहिए।

तो आप भी अब दीपावली के सुपरहिट गाने, दीपावली पर के गाने, दीपावली के गाने हिंदी और दिवाली के गाने की इस लिस्ट के साथ अपनी पार्टी को अधिक शानदार और मजेदार बनाने के लिए तैयार हैं।

ये भी पढ़े 
दिवाली पर कविता
Diwali Wish in Hindi
दीवाली की शुभकामनाएं
Latest Bollywood songs in Hindi

POPxo की सलाह: MyGlamm की ग्लो स्किनकेयर रेंज के साथ रखें अपनी त्वचा का ख्याल।

14 Oct 2021

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text