logo
Logo
User
home / DIY ब्यूटी
DIY : इन 3 चीजों के साथ मिलाएं चावल का पानी और बनाएं इंस्टेंट निखार वाला फेस पैक

DIY : इन 3 चीजों के साथ मिलाएं चावल का पानी और बनाएं इंस्टेंट निखार वाला फेस पैक

खूबसूरत चेहरा पाने के लिए आपको हमेशा ब्यूटी पार्लर जाने की जरूरत नहीं है। खासतौर पर जब आपको इंस्टेंट ग्लोइंग निखार चाहिए हो तो बस घर बैठे ही हमारे द्वारा बताये गये यहां DIY ब्यूटी टिप्स फॉलो कर सकते हैं। पार्लर जाने और फेशियल करने में एक-दो घंटे का समय तो लगता ही है और पैसे अलग से। लेकिन आप चाहें तो यह काम घर पर पंद्रह मिनट में भी कर सकते हैं। बस इसके लिए जरूरत पड़ेगी आपको चावल के पानी की। 3 अलग-अलग चीजों के साथ मिलाकर आप इससे घर बैठे फर्स्ट क्लास इंस्टेंट ग्लोइंग फेस पैक तैयार कर सकती हैं। आइए जानते हैं कैसे। सबसे अच्छा स्क्रब

चावल के पानी से फेस पैक बनाने का तरीका rice water face pack diy in hindi

दरअसल, चावल के पानी में भरपूर मात्रा में विटामिन, खनिज, एमिनो एसिड और कार्बनिक एसिड होते हैं। ये स्किन सेल्स को पोषित करने में मदद करते हैं। चावल के पानी का उपयोग करके आप अपनी त्वचा को बेहद कम समय में चमकदार, मुलायम और ग्लोइंग बना सकते हैं। वो भी सिर्फ इन 3 तरीकों से –

पहला तरीका – चावल का पानी और बेसन 

चावल पकाने से पहले जब आप उसे भीगोते हैं तो उसमें से 4 चम्मच पानी एक बर्तन में निकाल लें। इस पानी में 2 चम्मच बेसन डालें और अच्छे से मिक्स करके पेस्ट बना लें और चेहरे पर लगाएं। जब पेस्ट सूख जाए तो हाथों को गीला कर लें और पेस्ट की हल्की मालिश करें और ठंडे पानी से चेहरा धो लें। ऐसा करने से चेहरा एकदम साफ हो जायेगा और ग्लास की तरह शाइन करेगा।

दूसरा तरीका – चावल का पानी और गुलाब जल 

2 चम्मच चावल का पानी लें। इसमें उतनी ही मात्रा में गुलाब जल मिला लें। इस पानी को चेहरे पर लगाएं। एक बार जब चेहरा सूख जाए तो इसे फिर से लगाएं। ऐसा दो या तीन बार करने के बाद आखिर में अपने चेहरे को पानी से धो लें। इससे इंस्टेंट ग्लो तो आता ही है साथ ही आपकी चेहरे की स्किन एकदम बेबी सॉफ्ट हो जाती है।

तीसरा तरीका – चावल का पानी और एलोवेरा 

4 चम्मच चावल का पानी लें। इसमें 2 टेबल स्पून मुल्तानी मिट्टी और 2 टेबल स्पून एलोवेरा डालें। अब पेस्ट बनाने के लिए सभी सामग्री को अच्छी तरह मिलाएं और इसे पूरे चेहरे पर लगाएं। 15-20 मिनट के बाद अपने चेहरे को पानी से धो लें। बस फिर देखिए आपका चेहरा कैसे दमकेगा।

ये भी पढ़ें –
स्किन और बालों की समस्या दूर करे चावल का पानी
घर पर बनाएं DIY कद्दू और वनिला का बॉडी स्क्रब, जानें इसके फायदे
इंस्टेंट निखार पाने के लिए इन आसान तरीकों से बनाएं नींबू के 5 अलग-अलग तरह के फेस पैक

POPxo की सलाह: MyGlamm की ग्लो स्किनकेयर रेंज के साथ रखें अपनी त्वचा का ख्याल।

19 Jan 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text