home / Hindi
नोज सर्जरी को लेकर प्रियंका चोपड़ा ने किये कई खुलासे, बताया – अपना बिगड़ा चेहरा देखकर लगता था डर

नोज सर्जरी को लेकर प्रियंका चोपड़ा ने किये कई खुलासे, बताया – अपना बिगड़ा चेहरा देखकर लगता था डर

बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) आज की पहचान की मोहताज नहीं है। हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड तक हर जगह उन्हीं के चर्चे हैं। वहीं उन्होंने हॉलीवुड के सिंगर निक जोनास के साथ शादी करके वह विदेश में ही सेटल हो गई है। प्रियंका चोपड़ा उन सेलेब्स में शामिल हो गई है जिनकी फैन फॉलोइंग देश-विदेश तक फैली हुई है। साथ ही प्रियंका चोपड़ा उन सेलेब्स की लिस्ट में भी शामिल हैं जिन्होंने अपने लुक और ब्यूटी को इंहेंस करने के लिए प्लास्टिक सर्जरी का सहारा लिया।

दरअसल, प्रियंका चोपड़ा ने सालों पहले अपनी नोज सर्जरी करवाई थी। लेकिन उन्होंने इस बात को लेकर खुलासा किया है कि उन्होंने नाक की सर्जरी चेहरे की सुंदरता बढ़ाने के लिए नहीं बल्कि अस्थमा की वजह से सांस लेने में होने वाली तकलीफ के कारण करवाई है।

आपको बता दें, इंटरनेशनल आइकन बन चुकीं प्रियंका चोपड़ा ने साल 2021 में अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘अनफिनिश्ड’ लॉन्च की थी। इस बुक में प्रियंका ने अपनी जिंदगी से जुड़ी कुछ अहम बातों से पर्दा उठाया है। इस बुक के एक पार्ट में प्रियंका ने अपनी नोज सर्जरी को लेकर कई बड़े खुलासे किये हैं।

लापरवाही की वजह से बिगड़ा नाक का शेप

अपनी बुक के नये पार्ट में प्रियंका लिखती हैं, ”अस्थमा के कारण मुझे सास लेने में दिक्कत होती थी। एक फैमिली फ्रेंड के कहने पर मैं डॉक्टर से मिली। डॉक्टर ने देखा कि मेरे नेजल कैविटी में पॉलिप है, जिसे सर्जरी के जरिए हटाना पड़ेगा। जब डॉक्टर्स मेरी नाक में मौजूद पॉलिप को हटा रहे थे तो उन्होंने गलती से मेरी नाक का ब्रिज भी शेव कर दिया, जिससे मेरी नाक की बनावट बिगड़ गई।”

वो आगे लिखती हैं, ”जैसे ही डॉक्टर्न ने सर्जरी के बाद मेरी नाक पर लगी पट्टियां हटाईं और मेरी नाक दिखी तो मैं और मेरी मां बुरी तरह डर गए। मेरी असली नाक जा चुकी थी। मेरा चेहरा बिल्कुल अलग दिख रहा था। वो मैं थी ही नहीं।”

चेहरा देखकर लगता था बुरा

प्रियंका ने बुक में खुलासा करते हुए लिखा, ‘नोज सर्जरी के बाद जब भी चेहरा देखती थी तो आईने में खुद को पहचान नहीं पाती थी।मुझे नहीं लगा था कि अब मेरा सेल्फ स्टीम कभी रिकवर हो पाएगा। मुझे याद है कि मीडिया ने मुझे प्लास्टिक चोपड़ा नाम दे दिया था। इससे मेरी प्रोफेशनल लाइफ पर बहुत बुरा असर पड़ा था। सर्जरी बिगड़ने के बाद मुझे दोबारा अपनी नाक ठीक करवाने के लिए सर्जरी करवानी पड़ी थी।

वैसे आपको बता दें, प्रियंका अब इन सब बातों को पीछे छोड़ पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों ही मामलों में बहुत आगे निकल गई है। हाल ही में सरोगेसी के जरिए प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस पेरेंट्स बन गए हैं, अब दोनों एक प्यारी सी बेटी की परवरिश में व्यस्त हैं। वर्कफ्रंट की बात करें तो प्रियंका हॉलीवुड फिल्म ‘इट्स ऑल कमिंग बैक टू मी’ और वेबसीरिज सीरीज़ ‘सिटाडेल’ में नजर आएंगी। इसके अलावा भी उनके पास कई सारे प्रोजेक्ट्स हैं, जिनपर वो काम कर रही हैं।

19 Sep 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text