home / ब्यूटी
गर्मियों में अगर आप भी अपने लुक को रखना चाहती हैं मिनिमल तो ट्राई करें ये ब्यूटी ट्रेंड्स

गर्मियों में अगर आप भी अपने लुक को रखना चाहती हैं मिनिमल तो ट्राई करें ये ब्यूटी ट्रेंड्स

मिनिमल मेकअप बिल्कुल वैसा ही होता है, जैसा ये सुनने में लगता है यानि कि आप केवल उतना ही मेकअप इस्तेमाल कर सकते हैं, जितना कि आपके फीचर को कॉम्प्लिमेंट करे और आपको हेवी मेकअप करने की बिल्कुल जरूरत नहीं होती है। इसके लिए आपको अपने चेहरे पर फाउंडेशन या फिर कंसीलर नहीं लगाना पड़ता है। हर एक सीजन का एल्यूर हमारे लुक में दिखता है और गर्मियों के साथ-साथ हम सभी चाहेंगे कि हमारा मेकअप ऑन प्वॉइंट रहे और इसलिए हम मिनिमलिस्ट मेकअप ट्रेंड्स को फॉलो कर सकते हैं।

लिप ग्लॉस

बेस्ट लिपस्टिक कलर - पीच कलर

इस सीजन में लिप ग्लॉस ने ऑफिशियली कमबैक किया है। गर्मियों में मॉइश्चराइज्ड और ग्लॉसी लिप्स अच्छे लगते हैं और सर्दियों में सबड्यूड मैट लिप्स अच्छे लगते हैं। इस वजह से आप गर्मियों में अपने लुक को मिनिमल रखने के लिए टिंटिड लिप ग्लॉस से लेकर टिंटिड लिप बाम तक का इस्तेमाल कर सकती हैं।

जेल आइब्रो

आपको इस शानदार ब्यूटी ट्रेंड को भी जरूर फॉलो करना चाहिए, अगर आप अपने ब्रो गेम को ऑन प्वॉइंट रखना चाहती हैं। जेल आइब्रो बहुत ही मशहूर सेलिब्रिटी और रनवे मॉडल हैक है जो आपके चेहरे को ग्लीम लुक देते है। इसके लिए आपको अपनी दोनों आइब्रो पर पेट्रोलियम जेली लगाने की जरूरत है और फिर आइब्रो को कॉम्ब से ब्रश करने की जरूरत है, ताकि वो सही शेप में आ सकें।

कलर्ड आइलाइनर

चाहे आप मैच करना चाहती हों या फिर अपने आउटफिट को कंट्रास्ट टकरना चाहती हों आप हमेशा ही कलर्ड आइलाइनर की मदद से अपने लुक में पॉप एड कर सकती हैं और यह गर्मियों में खुद को रिफ्रेशिंग लुक देने का बहुत ही अच्छा तरीका है। आप अपने मेकअप को पॉप देने के लिए रेड, ग्रीन, ब्लू या फिर पर्पल कलर को चुन सकती हैं।

लाइट फाउंडेशन

गर्मियों में हमेशा लाइट टेक्स्चर फाउंडेशन का इस्तेमाल करें। आज के वक्त में हेवी और फुल कवरेज फाउंडेशन का समय चला गया है और इस वजह से आजकल लड़कियों मीडियम कवरेज लिक्विड फाउंडेशन का इस्तेमाल करना पसंद करती हैं, जिससे आपकी स्किन भी सांस ले पाती है और आपको ग्लॉसी शीन लुक मिलता है।

यह भी पढ़ें:
गर्मियों में हमें किस तरह के कपड़े पहनने चाहिए

02 May 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text