home / एंटरटेनमेंट
‘घर बैठकर बच्चे संभालों…’, माधुरी दीक्षित को मां बनने के बाद सुनने पड़ते थे ऐसे तानें

‘घर बैठकर बच्चे संभालों…’, माधुरी दीक्षित को मां बनने के बाद सुनने पड़ते थे ऐसे तानें

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) भले उम्र में हाफ सेंचुरी पार कर चुकी हैं लेकिन  सोशल मीडिया पर उनकी स्टाइलिश तस्वीरें और वीडियो देखने के बाद उम्र का अंदाजा लगाना वाकई मुश्किल होता है। माधुरी दीक्षित अपने फैशन सेंस को भी काफी मेंटेन रखती हैं। उनका फैन बेस बहुत बड़ा है। खास बात यह है कि माधुरी हमेशा फैंस के संपर्क में रहने की कोशिश करती रहती हैं। अक्सर वह सोशल मीडिया के जरिए अपनी जिंदगी की कुछ घटनाओं या किस्सों को फैंस के साथ शेयर करती हैं। माधुरी दीक्षित की फिल्म ‘माजा मां’ हाल ही में रिलीज हुई है। इस फिल्म में उनके किरदार को काफी पसंद किया गया है।

हाल ही में ‘मजा मा’ मूवी प्रमोशन के दौरान माधुरी ने मीडिया को दिए इंटरव्यू में अपनी मदरहुड से जुड़े कई खुलासे किये हैं। माधुरी ने बताया कैसे शादी के बाद मां बनते ही लोगों का नजरिया उनके लिए बदल गया था। उनके करियर, डांस और एक मां होने के नाते ड्यूटीज को लेकर लोगों ने ताने मारे थे। लेकिन उन्होंने इन सब बातों की परवाह नहीं की और सिर्फ अपने दिल की सुनी। यही वजह है कि आज वह सक्रिय रूप से इंडस्ट्री का हिस्सा हैं।

फिल्में न करने की मिली थी सलाह

माधुरी ने इंटरव्यू में बताया, “सबकी अपनी अपनी सोच होती है,कुछ लोग मुझसे कहते थे कि तुम एक मां हो, तुम नाच क्यों रही हो, तुम्हें घर पर बैठ कर बच्चों की देखभाल करनी चाहिए, वैसे मुझे लगता है कि हम ये सब वैसे भी करते ही हैं, बच्चों से लेकर पूरे घर की देखभाल हम वैसे भी करते हैं।”

हाउसवाइप्स को हल्के में लेते हैं लोग

माधुरी आगे कहती हैं, ”लोग अक्सर हाउसवाइव्स को हल्के में लेते हैं, मुझे समझ नहीं आता कि ऐसा क्यों होता हैं, हाउसवाइव्स को भी इसका पूरा हक है कि वो अपने लिए भी कुछ कर सकें।”

महिलाओं को दी ये सीख

माधुरी ने बताया कि उनके लाइफ में जब मदरहुड का फेस आया तो वो लोगों की इन तमाम फालतू की सलाहों से परेशान नहीं हुई। इसके लिए वो अपनी मां और सासू मां की शुग्रगुजार हैं। माधुरी ने आगे कहा, ”हमारी खुद की पर्सनैलिटीज होती हैं. आपके खुद के इमोशंस, डिजायर होती हैं। महिलाओं को जरूर वो करना चाहिए, जो सिर्फ उनके लिए होना चाहिए। सुनो सबकी, लेकिन करो वो जो आप चाहते हैं।”

वर्क फ्रंट की बात करें माधुरी दीक्षित इन दिनों रियालिटी शो झलक दिखला जा में जज के तौर पर नजर आ रही हैं। वहीं  फिल्मों में मजा मां से पहले वह नेटफ्लिक्स की फेम गेम वेब सीरीज में नजर आ चुकी हैं। 

17 Oct 2022

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text