home / Styling
अगर आपके बाल भी हैं कर्ली तो स्टाइलिश लुक के लिए जरूर ट्राई करें पाइनएप्पल बन हेयरस्टाइल

अगर आपके बाल भी हैं कर्ली तो स्टाइलिश लुक के लिए जरूर ट्राई करें पाइनएप्पल बन हेयरस्टाइल

कर्ली बाल हर किसी को नसीब नहीं होते हैं। जिनके बाल कर्ली होते हैं उन्हें इन की असल कद्र नहीं होती है। जी हां, कुछ लोग ढेर सारे पैसे खर्च करते हैं आपके जैसे कर्ली हेयर के लिए। तो क्यों न इनका अच्छे से इस्तेमाल क‌िया जाए। कॉन्फिडेंस के साथ अपने कर्ली हेयर को स्टाइल करें क्योंक‌ि जो वेव्स और लटें आपके बालों में हैं, वो स्ट्रेट और कॉमन हेयर वालों के पास नहीं हैं। अगर आप इन बालों के साथ कोई स्टाइलिश लुक कैरी करना चाहते हैं तो फिर पाइनएप्पल बन हेयरस्टाइल ट्राई करके देंखे, वैसे भी ये आजकल काफी ट्रेंड में है।

पाइनएप्पल बन हेयरस्टाइल कैसे बनाएं how to make pineapple bun hairstyle step by step in hindi

पाइनएप्पल बन इन दिनों सेलेब्स का भी पसंदीदा हेयरस्टाइल बना हुआ है। इसे आप पार्टी, ट्रेवल या फिर किसी भी आउटफिट और ओकेजन पर कैरी कर सकते हैं। तो फिर देर किस बात की अगर आपके भी बाल कर्ली हैं तो यहां हम दे रहे हैं स्टेप बाय स्टेप पाइनएप्पल बन हेयर स्टाइल बनाने का तरीका।

स्टेप 1. सबसे पहले अपने सूखे बालों पर कोई अच्छा टेक्सचराइज़िंग स्प्रे लगाएं और अपनी उंगलियों से बालों को स्क्रंच करें ताकि बालों में ज्यादा वॉल्यूम नज़र आए।

स्टेप 2. अब बालों को इकट्ठा करके एक हाई पोनीटेल बना लें।

स्टेप 3. अब एक पतला कंघा लेकर पोनीटेल को की बैक कोमिंग करें, रूट की तरफ़. भले ही आपके कर्ली हेयर में वॉल्यूम है, लेकिन टीज़िंग से बालों में मेस्सी इफेक्ट आ जाएगा, जोकि इस हेयरस्टाइल के लिए जरूरी है।

स्टेप 4. अब अपनी पोनीटेल को दो हिस्सों में डिवाइड कर लें और एक पार्ट का लूज़ बन बनाकर बॉबी पिंस की मदद से अच्छए से सिक्योर कर लें।

स्टेप 5. इसके बाद पहले साइड की तरह दूसरे साइड का भी बन बनाकर बॉबी पिंस से सिक्योर कर लें। इस दौरान ध्यान रहे कि बन को आप आगे की तरफ रैप करें ताकि कुछ लटें माथे पर भी रहें और परफेक्ट पाइनएप्पल बन फिनिश मिले। आप ऊपर फोटो में दिख रही तापसी पन्नू की तरह क्लॉथ बैंड पर लगा सकती हैं। बस लीजिए तैयार है आपक कूल स्टाइलिश पाइनएप्पल बन हेयरस्टाइल लुक।

ये भी पढ़ें –
अगर आपके बाल भी हैं कर्ली तो रात को सोते समय इन टिप्स को करें फॉलो
परफेक्ट हेयर स्टाइलिंग चाहती हैं तो ट्राई करें ये ईजी हेयर डू Tips
क्या आप भी घर में लगातार हाई बन या जूड़ा बना कर रखती हैं? तो हो सकते हैं ये नुकसान

15 Feb 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text