Advertisement

एंटरटेनमेंट

एकता कपूर के इन सुपर फ्लॉप सीरियल्स में कोई आपका फेवरेट तो नहीं

Supriya SrivastavaSupriya Srivastava  |  Jan 29, 2019
एकता कपूर के इन सुपर फ्लॉप सीरियल्स में कोई आपका फेवरेट तो नहीं

छोटे पर्दे की सोप क्वीन एकता कपूर अपने लार्जर दैन लाइफ सीरियल्स को लेकर काफी चर्चा में रहती हैं। पिछले 20 सालों में उन्होंने छोटे पर्दे को एक से बढ़कर एक टीवी सीरियल दिए हैं। एक समय था जब रात 8 बजे से लेकर 11 बजे तक टीवी पर सिर्फ एकता कपूर के सीरियल्स का राज चला करता था। फिर चाहे वो “क्योंकि सास भी कभी बहू थी” हो, “कहानी घर- घर की” हो, “कसौटी ज़िंदगी की”, “कुसुम”, “बड़े अच्छे लगते हैं”, “पवित्र रिश्ता” या फिर “कहीं तो होगा ही” क्यों न हो। आज भी टीवी पर “ये है मोहब्बतें”, “कुमकुम भाग्य” और “कुंडली भाग्य” जैसे सीरियल्स ने ही अपना कब्जा जमा रखा है। मगर इतने सारे सुपर हिट सीरियल होने के बाद भी एकता कपूर के ऐसे कई सीरियल हैं, जो छोटे पर्दे पर बुरी तरह से फ्लाॅप हो गए, या फिर यूं कह लें कि इन सीरियल्स को दर्शकों ने सिरे से नकार दिया। हम आपके लिए एकता कपूर के कुछ ऐसे ही फ्लाॅप सीरियल्स की लिस्ट लेकर आए हैं। ध्यान से देखिएगा, कहीं इनमें से कोई आपका फेवरेट तो नहीं था…

1-  थोड़ी से ज़मी थोड़ा सा आसमां

Ekta Kapoor Flop TV Serials- Thodi si Zameen Thoda sa Asmaan

इस सीरियल को एकता कपूर ने भारत की टेक्सटाइल्स मिनिस्टर और पूर्व टीवी एक्ट्रेस स्मृति ईरानी के साथ मिलकर प्रोड्यूस किया था। सीरियल में अहम भूमिका खुद स्मृति ईरानी ने निभाई थी। “क्योंकि सास भी कभी बहू थी” के बाद दर्शकों को भी इस सीरियल से काफी उम्मीदें थी। मगर इस सीरियल ने महज़ 1 साल के अंदर ही दम तोड़ दिया और बुरी तरह से फ्लाॅप होकर बंद हो गया।

2- कहना है कुछ मुझको

Ekta Kapoor Flop TV Serials- Kahna hai kuch mujhko

एक्ट्रेस पल्लवी जोशी वाला ये सीरियल सोनी चैनल पर साल 2004 में टेलीकास्ट किया गया था। एकता कपूर के बाकी सुपर हिट सीरियल्स की तरह इस सीरियल का नाम भी ‘क’ अक्षर से रखा गया था। मगर कहानी में कोई दम न होने के कारण दर्शकों को ये सीरियल कुछ खास पसंद नहीं आया और एकता कपूर का लकी ‘क’ अक्षर भी सीरियल को फ्लाॅप होने से नहीं बचा पाया।

3- कवच

Ekta Kapoor Flop TV Serials- Kavach

काली शक्तियों और भगवान के बीच अच्छे- बुरे की लड़ाई वाला सुपर नेचुरल सीरियल “कवच” बड़े ज़ोरों- शोरों और प्रमोशन के साथ कलर्स चैनल पर शुरू किया गया था। एक्ट्रेस दिव्यांका त्रिपाठी के पति और एक्टर विवेक दाहिया का ये पहला मेन लीड सीरियल था। विवेक दाहिया के साथ सीरियल में मोना सिंह और बाॅलीवुड एक्ट्रेस महक चहल भी थीं। मगर दर्शकों को शायद इसका काॅन्सेप्ट कुछ खास पसंद नहीं आया और ये सीरियल भी बुरी तरह से फ्लाॅप हो गया।

4- परदेस में है मेरा दिल

Ekta Kapoor Flop TV Serials- Pardes me hai mera dil

दृष्टि धामी और अर्जुन बिजलानी जैसे बड़े टीवी स्टार्स से सजे इस सीरियल की कहानी डायरेक्टर सुभाष घई की सुपर हिट फिल्म “परदेस” से प्रेरित थी। शुरूआत में इस सीरियल को दर्शकों ने हाथों- हाथ लिया। मगर कुछ ही समय बाद सीरियल अपने मेन ट्रेक से हटने लगा और दर्शकों ने इसे देखने से इनकार कर दिया। गिरती टीआरपी के कारण महज़ 7 महीने में ही सीरियल को बंद करना पड़ा।

5- अजीब दास्तां है ये

Ekta Kapoor Flop TV Serials- Ajeeb Dastan hai ye

साल 2015 में आए इस सीरियल से बाॅलीवुड एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रें ने पहली बार डेली सोप की दुनिया में कदम रखा था। सीरियल में सोनाली बेंद्रे का साथ दिया था एक्टर अपूर्व अग्निहोत्री और हर्ष छाया ने। मगर बड़े पर्दे की तरह सोनाली बेंद्रे का जादू छोटे पर्दे पर न चल सका और एकता कपूर का ये टीवी सीरियल भी बुरी तरह से फ्लाॅप होकर बंद कर दिया गया।

ये तो सिर्फ कुछ नाम हैं, इनके अलावा “ये कहां आ गए हम”, “दिल ही तो है”, “प्यार को हो जाने दो”, “इतना करो न मुझे प्यार”, “ब्रह्मराक्षस” और “कितनी मोहब्बत है सीज़न- 2” जैसे कई सीरियल हैं, जिन्हें दर्शकों ने सिरे से नकार दिया।  

इमेज सोर्सः Instagram

ये भी पढ़ें-

इन टीवी सीरियल्स का नाम रखा गया बाॅलीवुड के गानों पर, कुछ हुए हिट तो कुछ हो गए फ्लाॅप

साल 2018 के वो 5 टीवी सीरियल्स, जो धमाके के साथ आए और फ्लॉप होकर बंद हो गए

जानें, क्यों इन टीवी सीरियल्स की फेमस जोड़ियाें का प्यार अधूरा रह गया

तस्वीरों में देखें टीवी सीरियल्स की सीधी- सादी बहुओं का हॉट एंड सेक्सी अवतार