Advertisement

एंटरटेनमेंट

फेमस टीवी सीरियल, जिनका दूसरा सीजन अब OTT प्लेटफाॅर्म पर हो रहा रिलीज़

Supriya SrivastavaSupriya Srivastava  |  Mar 3, 2021
TV Serials, OTT Platform, Qubool Hai 2.0, Jamai Raja 2,0, Kuch rang pyar ke aise bhi
टीवी सीरियल्स की दुनिया भी अजीब है। दर्शक जिस सीरियल को अपना बेपनाह प्यार देते हैं वो सालों-साल तक छोटे पर्दे पर नज़र आते रहते हैं। उदाहरण के लिए सीरियल ‘यह रिश्ता क्या कहलाता है’, ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ और कुमकुम भाग्य जैसे कुछ ऐसे सीरियल्स हैं, जिनकी टीआरपी कभी नीचे नहीं आती। मगर इसी दौड़ में कुछ ऐसे सीरियल भी शामिल हैं, जो दर्शकों के पसंदीदा तो थे ही लेकिन उनकी कहानी को एक अच्छे नोट पर खत्म कर दिया गया। पहले तो फैंस इनके अचानक बंद होने से काफी निराश हुए, बाद में दर्शक इन सीरियल्स को दोबारा दिखाने की मांग करने लगे। अब इन्हें मेन स्लॉट्स पर दोबारा दिखाना तो मुमकिन नहीं है इसलिए मेकर्स ने बीच का रास्ता निकालते हुए इन सीरियल्स का सीजन-2 लाने की सोची। मगर टीवी पर नहीं बल्कि OTT प्लेटफॉर्म पर। जी हां, कुछ पुराने और बेहद हिट सीरियल्स के सीजन-2 अब OTT प्लेटफॉर्म पर नज़र आने वाले हैं। 
https://hindi.popxo.com/article/bollywood-films-released-on-ott-platform-due-to-lockdown-in-year-2020-in-hindi
OTT प्लेटफॉर्म पर सीरियल्स का सीजन-2 लाने के कई फायदे हैं। पहला तो ये कि OTT प्लेटफॉर्म पर आने की वजह से इनकी कहानी बेवजह खींची नहीं जाती और दूसरा यह की एक्टर्स भी अब अपना समय सालों तक चलने वाले सीरियल्स में नहीं लगाना चाहते। उन्हें शूटिंग के लिए समय कम देना पड़ता है और सीरियल भी दर्शकों के बीच पहुंच जाता है। इतना ही नहीं अब की जनरेशन टीवी से ज्यादा अपने मोबाइल यानी OTT प्लैटफॉर्म्स पर शोज देखना पसंद करती है। ऐसे में हिट सीरियल्स की नई कहानी और प्लॉट के साथ इस जनरेशन को जोड़ना भी आसान हो जाता है। जानिए कुछ ऐसे ही फेमस टीवी सीरियल्स के बारे में, जिनका दूसरा सीजन अब OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ होने जा रहा है। 

जमाई राजा 2.0 – Jamai Raja 2.0

ज़ी टीवी पर साल 2014 में सीरियल ‘जमाई राजा’ ने अपनी मुंह दिखाई की थी। अनिल कपूर, माधुरी दीक्षित और हेमा मालिनी की सुपरहिट फिल्म ‘जमाई राजा’ की तर्ज पर यह सीरियल टीवी पर आया था, जिसे दर्शकों ने अपना भरपूर प्यार दिया। सीरियल में एक्टर रवि दुबे, निया शर्मा और अचिंत कौन ने मुख्य भूमिका निभाई थी। मगर 3 साल बाद 2017 में यह सीरियल ऑफ एयर हो गया। इसकी पॉपुलैरिटी को देखते हुए मेकर्स ने इसका दूसरा सीजन OTT प्लेटफॉर्म लाने की सोची। अब ज़ी5 पर एक बार फिर पुराने कलाकार और नई कहानी के साथ इस सीरियल को दर्शक दोबारा देख पाएंगे। इसके सभी एपिसोड्स 26 फरवरी से ज़ी5 (Zee5) पर उपलब्ध है।
 

कुबूल है 2.0 – Qubool Hai 2.0

ज़ी टीवी का एक और फेमस सीरियल ‘कुबूल है‘ अब अपने दूसरे सीजन के साथ OTT प्लेटफॉर्म पर आने को तैयार है। साल 2012 में आये इस शो ने सफलता के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। सीरियल में असद और जोया की जोड़ी दर्शकों को काफी पसंद आई थी। असद के दमदार किरदार को निभाया था एक्टर करण सिंह ग्रोवर (Karan Singh Grover) ने वहीं जोया फारुकी बनीं थीं एक्ट्रेस सुरभि ज्योति (Surbhi Jyoti)। मगर करण सिंह ग्रोवर ने इस सीरियल को बीच में ही छोड़ दिया और उसके बाद गिरती टीआरपी के चलते साल 2016 में सीरियल ऑफ एयर हो गया। अब 5 साल के बाद OTT प्लेटफॉर्म पर यह जोड़ी एक बार फिर लौट रही है। शो का प्रीमियर 12 मार्च से ज़ी5 (Zee5) पर होगा। 
 

कुछ रंग प्यार के ऐसे भी – Kuch Rang Pyar Ke Aise Bhi

आपको सोनी टीवी का सीरियल ‘कुछ रंग प्यार के ऐसे भी’ तो याद ही होगा। सिंपल सी कहानी के साथ सीरियल में शहीर शेख और एरिका फर्नांडिस की जोड़ी को दर्शकों ने ढेर सारा प्यार दिया था। सीरियल की अच्छी टीआरपी के बीच ही मेकर्स ने अचानक इसे बंद करने का फैसला ले लिया। इससे नाराज़ दर्शकों ने कहानी को आगे बढ़ाने की डिमांड कर दी। दर्शकों की डिमांड को देखते हुए सोनी टीवी पर सीजन-2 के साथ एक बार फिर वहीं से इस सीरियल को आगे बढ़ाया गया, जहां से यह खत्म हुआ था। मगर कुछ ही एपिसोड्स के बाद इसे अच्छे नोट पर ऑफ एयर कर दिया गया। अब ऐसी जानकारी मिल रही है कि सोनी अपने OTT प्लेटफॉर्म यानी सोनी लिव (Sony Liv) पर इसका तीसरा सीजन लाने की तैयारी कर रहा है। खास बात यह है कि इस बार भी दर्शक अपनी पसंदीदा जोड़ी शहीर शेख और एरिका फर्नांडिस को नई कहानी के साथ दोबारा देख पाएंगे। मार्च के आखिर तक इसकी शूटिंग शुरू होने की संभावना है।

देखना दिलचस्प होगा कि इनके बाद अब और किन-किन सीरियल्स का नंबर OTT प्लेटफॉर्म पर लगता है
POPxo की सलाह: MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!