Dry Skin

गर्मियों में हो रही है शादी तो ब्राइडल ग्लो पाने के लिए करें इन फेशियल ऑयल का इस्तेमाल

Supriya SrivastavaSupriya Srivastava  |  Mar 24, 2021
facial oil for bridal glow this summer, Facial oil, Bridal Glow, Summer Bride
शादी में खूबसूरत दिखना हर लड़की का सपना होता है। शादी की तारीख तय होते ही होने वाली दुल्हन अपने ब्राइडल आउटफिट से लेकर शादी में पहनने वाले गहनों तक की तैयारी कर लेती है। यहां तक की शादी वाले दिन किस मेकअप आर्टिस्ट से मेकअप कराना है, ये भी महीनों पहले ही फिक्स हो जाता है। शादी करने के मौसम बहुत मायने रखता है। ज्यादातर लोग सर्दियों में शादी करने को प्राथमिकता देते हैं। मगर कई ऐसे लोग भी हैं, जिनकी शादी गर्मी के मौसम में फिक्स होती है। ऐसे में शादी वाले दिन खूबसूरत दिखना और भी जरूरी हो जाता है। क्योंकि भारी कपड़ों और गहनों में लदी दुल्हन के चेहरे पर गर्मी की वजह से रौनक न हो ऐसा तो हो ही नहीं सकता।
इसलिए हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ ऐसे फेशियल ऑयल, जो खास गर्मियों के लिए तैयार किये जाते हैं। अगर आपकी स्किन भी ड्राई है तो इन फेशियल ऑयल का इस्तेमाल आपके लिए बेस्ट रहेगा। इससे न सिर्फ शादी वाले दिन त्वचा में निखार नजर आएगा बल्कि उसमें शाइन भी आएगी। 

जोजोबा ऑयल

जोजोबा ऑयल हल्का होता है और त्वचा में आसानी से समा जाता है। यह एक मॉइश्चराइज़र के रूप में काम करता है और सनबर्न, फटी और परतदार त्वचा को ठीक करता है। यही वजह है कि यह ड्राई और सेंसिटिव स्किन के लिए बेस्ट है, हालांकि यह ऑयली स्किन से एक्स्ट्रा ऑयल को कंट्रोल करने में भी काफी मददगार है। यह विटामिन ई और विटामिन बी कॉम्प्लेक्स का मुख्य स्रोत है, जो त्वचा को रिपेयर करने के साथ उसे रिफ्रेश करने में भी मदद करता है, जिससे यह सॉफ्ट और शाइनी हो जाती है। इस तेल को नियमित रूप से लगाने से आपकी त्वचा हर दिन गुजरने के साथ ही दमकने लगेगी।

टी ट्री ऑयल

जिन लड़कियां की ऑयली स्किन होती है, वे टी ट्री ऑयल के महत्त्व को अच्छे से समझती हैं। टी ट्री ऑयल मैं मौजूद एंटी बैक्टीरियल और एंटी इंफ्लेमेटरी गुण न सिर्फ त्वचा को ठंडक पहुंचाता है बल्कि मुंहासों और दाग-धब्बों से भी दूर रखते हैं। अगर आपकी शादी गर्मी के मौसम में होने वाली है और आपकी स्किन भी ऑयली है तो टी ट्री ऑयल केयर रूटीन में जरूर शामिल करें। न सिर्फ त्वचा से एक्स्ट्रा ऑयल को सोखता है बल्कि उसे सॉफ्ट और शाइनी भी बनाता है।

आर्गन ऑयल

आर्गन ऑयल त्वचा पर बिलकुल भी चिकना या फिर चिपचिपा नहीं होता। यह एक तरह का ड्राई ऑयल है, जो त्वचा को पोषित करता है। साथ इसे त्वचा को प्राकृतिक रूप से चमक भी देता है। यह विटामिन ई और फैटी एसिड जैसे लिनोलिक एसिड और ऑलिक एसिड से समृद्ध है, जो यह सुनिश्चित करते हैं कि आपकी त्वचा स्वस्थ और चमकदार बनी रहे। यह त्वचा को हाइड्रेट भी करता है और उसे नमी प्रदान करता है। प्राकृतिक रूप से ग्लोइंग स्किन पाने के लिए इसे दिन में दो बार लगाएं।  

MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!