logo
Logo
User
home / Jewellery
इयररिंग्स फॉर गर्ल्स, Earrings Designs, सोने का झुमका डिजाइन

इन लेटेस्ट एक से बढ़कर एक इयररिंग डिजाइन से हो जायेगा आपको प्यार – Earrings Designs

जूलरी हर लड़की का पहला प्यार होती है। खासतौर पर इयररिंग्स। एक बार को आप गले में कुछ न पहनें चल जायेगा लेकिन कानों में कुछ न पहनें तो पूरा चेहरा सूना सा लगता है। इयररिंग्स हमारे व्यक्तित्व पर भी प्रकाश डालती हैं। इयररिंग डिजाइन समय और ओकेज़न के अनुसार होना चाहिए। इसके अलावा उम्र का भी इयररिंग्स के चुनाव पर काफी असर पड़ता है। लड़कियों के लिए इयररिंग डिजाइन (Earring Designs for Girls) जहां लाइट वेट और फैंसी होते हैं वहीं महिलाओं के लिए Earring for Womens थोड़े हैवी और बड़े इयररिंग्स अच्छे लगते हैं। हम यहां आपके लिए लेकर आये हैं एक से बढ़कर एक इयररिंग डिजाइन जिनसे आपको एक नज़र में ही प्यार हो जाएगा।

उम्र के हिसाब से इयररिंग डिजाइन – Earring Designs for Girls

 

उम्र के हिसाब से हमारी पसंद और ज़रूरतें दोनों बदल जाती हैं। टीनएज में जहां हम फैंसी इयररिंग्स और थोड़ी फंकी इयररिंग्स पहनना पसंद करते हैं वहीं 20’s व 30’s आते-आते हमारा झुकाव गोल्ड, डायमंड व कुंदन जूलरी की तरफ होता जाता है। गोल्ड इयररिंग डिजाइन (Gold Earrings Designs) किसी इन्वेस्टमेंट से कम नहीं होती। उसी जगह आजकल शादियों में डायमंड व कुंदन जूलरी की बहार है। ये दिखने में जितनी खूबसूरत होती हैं पहनने में उतनी ही शोभा देती हैं। जानिए उम्र के हिसाब से इयररिंग डिजाइन अपने लिए कैसे चुनें। सिल्वर जूलरी डिजाइन

इयररिंग्स फॉर गर्ल्स

 

लड़कियों को ज्यादातर फैंसी इयररिंग्स पसंद होती हैं। यहां तक कि उन्हें फैंसी झुमका डिजाइन भी अपनी तरफ काफी आकर्षित करते हैं। ये ज्यादा हैवी नहीं होते और इनका लुक भी एथनिक होता है। वहीं कुछ लड़कियों को टॉप्स ज्यादा भाते हैं। रोज़ाना पहनने के लिए टॉप्स या बाली लड़कियों की पहली पसंद होते हैं। ये काफी आरामदायक भी होते हैं। हम यहां आपके लिए लेकर आए हैं लड़कियों के लिए इयररिंग डिजाइन Earring Designs for Girls, जो आपको पहली नज़र में भा जाएंगे। 

 

अगर आप कॉलेज या ऑफिस जाने वाली लड़की हैं तो मल्टी कलर इयररिंग्स आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हैं। इनकी खासियत इनका मल्टी कलर होना है. इस वजह से ये हर कलर की ड्रेस के साथ मैच कर जाती हैं। इसके अलावा ये एथनिक से लेकर फ्यूज़न आउटफिट पर भी मैच करती हैं। 

वहीं अगर आप कानों में छोटी मगर डिजाइनर बालियां पहनना पसंद करती हैं तो ऐसी गोल्ड प्लेटेड क्रिस्टल बाली आपके लिए अच्छा ऑप्शन है। ये खासतौर पर कॉलेज जाने वाली लड़कियों को ध्यान रखते हुए डिजाइन की गई हैं। बलि पर लटकता हुआ नग इसकी खूबसूरती को और भी ज्यादा बढ़ा रहा है।

बोहो कलेक्शन आजकल लड़कियों की पहली पसंद बना हुआ है। ऑनलाइन ऐसी कई वेबसाइट्स हैं, जो बोहो कलेक्शन का बेहतरीन स्टॉक रखती हैं। ये कॉलेज गोइंग गर्ल्स पर काफी अच्छी लगती हैं। खासतौर पर स्कर्ट या फिर सूट जैसी आउटफिट्स पर।

लड़कियों के ऊपर टॉप्स स्टाइल के इयररिंग्स भी काफी अच्छे लगते हैं। ये साइज में भले ही छोटे हों लेकिन स्टाइल के मामले में ये कहीं से भी पीछे नहीं होते। कॉलेज के अलावा ऑफिस जाने वाली लड़कियां भी इन्हें पहनना पसंद करती हैं। अलग-अलग शेप के छोटे-छोटे टॉप्स शर्ट-पैंट या फिर स्कर्ट-टॉप पर काफी खूबसूरत दिखते हैं।

ऑक्सीडाइज़्ड जूलरी भी आजकल काफी ट्रेंड में है। ऑक्सीडाइज़्ड फिनिशिंग के मिरर वाले फैंसी झुमका डिजाइन भी काफी अच्छे लगते हैं। ये दिखने में काफी स्टाइलिश होते हैं और एथनिक आउटफिट के साथ खासतौर पर फबते हैं।

इयररिंग्स फॉर वीमेन

महिलाओं पर ज्यादातर गोल्ड, डायमंड या फिर कुंदन के इयररिंग डिजाइन ज्यादा अच्छे लगते हैं। इन्हें चाहे सूट पर पहनें या फिर लहंगा-चोली पर साड़ी हो या फिर कोई रीजनल आउटफिट। महिलाओं के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन ढेरों ऑप्शन भरे पड़े हैं। महिलाओं पर थोड़े हैवी डिजाइंस ज्यादा सूट करते हैं। शादी का मौका हो या फिर घर का और कोई फंक्शन हो, हैवी इयररिंग डिजाइन हमेशा ट्रेंड पर रहते हैं। टीवी सीरियल्स में भी एक्ट्रेस ऐसे ही हैवी इयररिंग डिजाइन पहनी हुई नज़र आती हैं। देखिए महिलाऔं के लिए कुछ खास इयररिंग डिजाइन (Earring for Womens)।  

कुंदन जूलरी महिलाएं खासतौर पर शादी या घर के किसी फंक्शन में पहनना पसंद करती हैं। ये हर तरह के ट्रेडिशनल आउटफिट के साथ मैच कर जाती है। साथ ही दिखने में काफी हैवी व खूबसूरत लगती हैं। अगर आप हैवी कुंदन इयररिंग पहन रही हैं तो साथ में नेकलेस पहनने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी। सिर्फ इयररिंग ही आपके लुक को कम्पलीट कर देगी।

कई महिलाएं सिल्वर जूलरी पहनना पसंद करती हैं। ये सिंपल होने के साथ काफी एलिगेंट भी लगती हैं। इनेमल कोटिंग के साथ तनिष्क के ये सिल्वर हूक्स भी दिखने में काफी एलिगेंट हैं। इनकी खास बात यह है कि आप इन्हें डेली भी पहन सकती हैं।

सोना हमेशा से महिलाओं की पहली पसंद रहा है। शादी के लिए जूलरी खरीदनी हो या फिर किसी को शादी में शगुन देना हो, सबसे पहले जेहन में सोना ही आता है। 22 कैरट गोल्ड के ये झुमके शादी में गिफ्ट करने के लिए बेस्ट ऑप्शन हैं। गिफ्ट नहीं करना चाहते तो अपने लिए इनपर ज़रूर इन्वेस्ट करें।

कहते हैं हीरा सदा के लिए होता है। लड़की को प्रपोज़ करना हो या फिर मां को कोई गिफ्ट देना हो, महिलाओं का दिल जीतने के लिए हीरे से बेहतर भला और क्या हो सकता है। तनिष्क ब्रांड के ये 18 कैरट गोल्ड एंड डायमंड इयररिंग डिजाइन पर किसी का भी दिल आ जाएगा।  

महिलाओं पर प्लैटिनम जूलरी भी काफी अच्छी लगती है। खासतौर पर अगर प्लैटिनम में डायमंड लगा हो तो कहने ही क्या। इनका साथ हर महिला को पसंद आता है। अगर ज्यादा हैवी प्लैटिनम इयररिंग बजट के बाहर है तो इस तरह के प्लैटिनम स्टड इयररिंग एक बढ़िया ऑप्शन रहेगा।

गोल्ड इयररिंग डिजाइन – Gold Earrings Designs

सोना सालों से हर घर की धरोहर रहा है। पारंपरिक सोने के गहने मां से होकर बेटी तक और सास से होकर बहू तक जाते हैं। सोने के दाम आये-दिन ऊपर नीचे होते रहते हैं। यही वजह है कि जैसे ही गोल्ड के दाम थोड़ा नीचे आते हैं, उसपर इन्वेस्ट करने में ज़रा भी नहीं कतराते। हो सकता है आपके घर में रखे पुराने गोल्ड की कीमत आज की तारीख में बहुत ज्यादा हो। सोने के हार से लेकर सोने की अंगूठी तक इस समय बेहद कीमती है। ऐसे में अगर आप गोल्ड इयररिंग पर इन्वेस्ट करने की सोच रहे हैं तो यही सही समय है। हम आपके लिए कुछ बेहतरीन गोल्ड इयररिंग डिजाइन (Gold Earrings Designs) लेकर आये हैं,  जिनमें से कुछ भले ही आज आपकी जेब पर थोड़ी भरी हो लेकिन भविष्य में यह एक बड़ा सौदा साबित होंगी। 

यह गोल्ड इयररिंग डिजाइन न्यू है। नए तरह की डिजाइंस भला किसे नहीं भाती। चीज़ सुंदर हो तो नज़रें खुद-ब-खुद जाकर उसपर टिक जाती हैं। पीसी ज्वेलर्स की ये इमोना गोल्ड इयररिंग भी कुछ ऐसी ही है। इसकी खूबसूरती इसके लटकनों में है, जो झूमर का लुक दे रही हैं।

ये 22 कैरट गोल्ड और कुंदन ग्लास ड्रॉप इयररिंग की खूबसूरती कहीं से भी कम नहीं है। इसका ग्लास ड्रॉप डिजाइन दिखने में काफी आकर्षक है। यह तनिष्क ब्रांड के बेस्ट सेलर लिस्ट में भी शामिल है। इसका डिजाइन अपने आप में यूनीक है। देखने वाले की निगाहें इसपर टिककर रह जाएंगी। 

छोटे और डेली वियर इयररिंग्स पहनना चाहती हैं तो इससे बेहतर कुछ नहीं है। 22 कैरट गोल्ड के इस इयररिंग का भार 3.15 ग्राम है। इसका साइज ही इसकी सिंपलिसिटी है। एंटीक टच के साथ इसकी मॉडर्न अपील इसे और भी ज्यादा आकर्षक बना रही है।

अगर आप कुछ हटके ट्राई करना चाहती हैं तो टेम्पल जूलरी आपके लिए ही है। यह टेम्पल डिजाइन से प्रेरित कुंदन जड़ाऊ गोल्ड इयररिंग 22 कैरट गोल्ड में बनी है। इसे आप शादी के फंक्शन से लेकर किसी भी खास ओकेजन पर पहनेंगी तो लोगों की निगाहें आप पर से हटेंगी नहीं।

लटकन स्टाइल के इयररिंग पसंद हैं तो एक बार इसे खरीदकर देखें। मालाबार गोल्ड एंड डायमंड्स के यह लटकन वाले इयररिंग सिंपल होने के साथ काफी खूबसूरत भी हैं। इनका भार लगभग 4 ग्राम का है।

दुल्हन के लिए सोने का झुमका डिजाइन 2021 – Gold Earrings Designs for Bride

एक दुल्हन की जूलरी कई अरमानों से भरी होती है। अरमान माता-पिता के, जो सालों से तिनका-तिनका समेट कर अपनी बेटी की शादी के लिए गहने जुटा रहे होते हैं। अरमान एक सास के, जो अपनी सास से मिली हुई गहनों की धरोहर अपनी बहू को देना चाहती है। इन सबसे ऊपर उस लड़की के अरमान, जिसकी जल्द ही शादी होने वाली है और जो दुल्हन बनने वाली है। शादी में अपने लिए हर लड़की अपनी पसंद की जूलरी खरीदना चाहती है। खासतौर पर सोने का झुमका डिजाइन। क्योंकि शादी वाले दिन हो फिर शादी के बाद, कई मौकों पर लड़कियां  झुमका डिजाइन गोल्ड पहनना पसंद करती हैं। हम आपके लिए कुछ चुनिंदा दुल्हन के लिए सोने का झुमका डिजाइन लेकर आये हैं जो एक नज़र में ही दिल को भा जाएंगे। 

वैसे तो दुल्हन पर हर शृंगार खूबसूरत लगता है लेकिन झुमकों की बात ही अलग होती है। दो रंगों वाले झुमके के इस क्लासिक पेयर को और भी ज्यादा अपीलिंग बनाती है। इस डिजाइन पारंपरिक होने के साथ मॉडर्न टच भी लिए है, जिससे इसकी खूबसूरती और भी ज्यादा बढ़ गई है।

ट्रेडिशनल डिजाइन का यह झुमका दुल्हन के लिए बेस्ट ऑप्शन है। यह पहनने में बिलकुल भी भारी नहीं है। इस वजह से इसे कैरी करने में कोई भी दिक्कत नहीं आती। अगर आप नई दुल्हन हैं और शादी के बाद घर के किसी खास फंक्शन के लिए झुमका तलाश रही हैं तो आपकी खोज तनिष्क के इस झुमके पर आकर खत्म हो जाएगी।

इस झुमके का डिजाइन एक नज़र में भा जाने वाला है। इसकी खूबसूरती इसके डबल झुमका डिजाइन में है। दुल्हन के लिए ये झुमका डिजाइन परफेक्ट है। इनका भार 15 ग्राम के लगभग है और ये 22 कैरट गोल्ड में बना है।

हैरिटेज जूलरी अपने आप में काफी खूबसूरत दिखती है। बॉलीवुड एक्ट्रेसेस से लेकर टीवी एक्ट्रेसेस तक खास मौके पर इसे पहनना करती हैं। ऐसे में बात हो दुल्हन के लिए सोने का झुमका डिजाइन की तो इसकी खूबसूरती बढ़ना वाजिब है। अगर आपने नेकलेस नहीं भी पहना है तो अकेले यह झुमका आपके लुक को कम्पलीट कर देगा।

आजकल टेम्पल जूलरी काफी ट्रेंड में है। कुछ ब्रांड्स इसे डिवोटी लव भी कहते हैं। सेन्को गोल्ड एंड डायमंड्स भी इन्हीं में से एक है। दरअसल, टेम्पल जूलरी में कई भगवानों के आकार को डिजाइन के रूप में तैयार किया जाता है। इस झुमके पर भी श्री कृष्णा और विष्णु भगवान जैसी कई आकृतियां उकेरी गई हैं। दुल्हन के लिए यह सोने का झुमका डिजाइन किसी आशीर्वाद से कम नहीं।

ये भी पढ़ें –
आपकी खूबसूरती में चार-चांद लगा देंगे ये ब्राइडल माथा पट्टी डिजाइन
लेटेस्ट और फैंसी बिछिया डिजाइन

POPxo की सलाह: MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

06 Jan 2021

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text