एस्ट्रो वर्ल्ड

1 दिसंबर, 2018 का राशिफल: किसके लिए खुशियां और किसके लिए मायूसी लाएगा दिन

Rama ShuklaRama Shukla  |  Nov 28, 2018
1 दिसंबर, 2018 का राशिफल: किसके लिए खुशियां और किसके लिए मायूसी लाएगा दिन

भविष्य अपने आप में कई रहस्य समेटे हुए है। यदि आप अपनी भाग्य के छिपे राज जानने के लिए उत्सुक हैं, तो पढ़ें रोजाना का यह राशिफल। कैसा रहेगा आपका आज का दिन, आपकी हेल्थ, रिलेशनशिप, करियर और बिजनेस। क्या कहते हैं आपके सितारे। किन राशियों के लिए है शुभ और किन राशियों को बरतनी होगी थोड़ी सावधानी। तो आइए जानें, आपके लिए कैसा रहेगा आज का दिन –

मेष – बढ़ सकता है तनाव

आज दिनभर किसी खास वजह से तनाव में रह सकते हैं। रिश्तों में भी आ सकती है कड़वाहट। आपसी तालमेल से इस समस्या को सुलझाएं। पार्टनर के साथ घूमने का प्लान बन सकता है। परिजनों को इग्नोर न करें, तो बेहतर होगा। आपके अपने ही आपको धोखा दे सकते हैं, सतर्क रहें।

वृषभ – सेहत संबंधी कोई बुरी खबर मिल सकती है

आज आपको सेहत संबंधी कोई बुरी खबर मिल सकती है। इससे दिन भर रहेगी उलझन। पार्टनर के कारण भी मन में रहेंगी कुछ परेशानियां। बिजनेस में सहयोगियों की मदद से काम में प्रगति होगी। नौकरी में प्रमोशन होगा लेकिन आपकी उम्मीद से कम।

इस जन्माष्टमी अपनी राशि के अनुसार लगाएं कान्हा को भोग और पाएं मनचाही मुराद

मिथुन – नई योजनाएं संभल कर शुरू करें

प्रोफेशनल लाइफ में कोई उलझन हो सकती है। नौकरी में किसी सहकर्मी की वजह से परेशानियां आ सकती हैंं। बिजनेस में नई योजनाएं संभल कर शुरू करें, वरना हो सकता है नुकसान। लेन-देन के मामले सुलझने से राहत मिलेगी। प्रेम संबंध रोमांटिक रहेंगे।

कर्क – बीमारियों से छुटकारा मिलने का योग

बीमारी से मिलेगा छुटकारा। सेहत में होगा सुधार। आपको अपने ऊपर ध्यान देने की जरूरत है। अपने व्यक्तित्व से आप बहुत कुछ हासिल कर लेंगे। बढ़ेगा आत्मविश्वास। पार्टनर के साथ रोमांटिक समय व्यतीत करेंगे। नया वाहन भी खरीद सकते हैं। बिजनेस में होगी प्रगति।

सिंह – नया काम शुरू कर सकते हैं

मनचाही नौकरी पाने में सफलता की राह आसान होगी। अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। समय अच्छा है नया काम शुरू कर सकते हैं। सेहत के प्रति सचेत रहें। उच्च अध्ययन में सफलता मिलेगी। पार्टनर के साथ आज पूरा दिन मौज-मस्ती रहेगी। सब कुछ पॉजिटिव रहेगा।

कन्या – प्रेमी से होगी मुलाकात

आपका आपका इंतजार कर रहे प्रेमी से होगी मुलाकात। पारिवारिक वातावरण मस्ती भरा रहेगा। बिजनेस या नौकरी में हो सकती है उन्नति। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। दोस्तों के साथ घूमने का कार्यक्रम बन सकता है। मित्रों के साथ भावनात्मक टकराहट दूर होगी।

अगर आप चाहते हैं कि आपकी इनकम बढ़ने लगे तो अपनाएं ये वास्तु टिप्स

तुला – नौकरी की तलाश होगी पूरी

आज दिन भर पॉजिटिव एनर्जी महसूस करेंगे। नौकरी की तलाश होगी पूरी, मिलेगा सुनहरा मौका। बिजनेस के बढ़ाने की संभावना। अचानक किसी कांट्रेक्ट के पास होने की खुशखबरी मिलेगी। कहीं से धन  या कीमती गिफ्ट मिल सकते हैं । पार्टनर के साथ किसी समारोह में जा सकते हैं।

वृश्चिक – प्रॉपर्टी के मामले में सफलता मिलेगी

आज दिन भर रहेगा मस्ती भरा दिन। प्रॉपर्टी के मामले में सफलता मिलेगी। बिजनेस में होगी प्रगति और कई जरूरी काम पूरे होंगे। फिजूलखर्ची पर रखें कंट्रोल। शारीरिक और मानसिक सेहत के प्रति सचेत रहें। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।

धनु – सेहत के प्रति रहें सतर्क

सेहत के प्रति लापरवाही न बरतें। छोटी-छोटी बीमारियों को नजरअंदाज न करें। पार्टनर के साथ संबंधों में आएगी मधुरता और मजबूती। रोजमर्रा के काम से छुट्टी लेकर कहीं घूमने का मन बन सकता है। छात्रों को परीक्षा में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

मकर – होगी किसी खास से मुलाकात

अपने खास से मुलाकात सुखद रहेगी। नए प्रेमियों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। जिंदगी के कुछ निर्णय सोच-समझकर करें। परिवार में बहुत से बदलाव नजर आएंगे, जो पॉजिटिव होंगे। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। खरीद सकते हैं प्रॉपर्टी या कोई कीमती सामान।

कुंभ – बिजनेस में हो सकता है घाटा

मेहनत के बावजूद सफलता न मिलने से मन दुखी होगा। बिजनेस में हो सकता है घाटा। आर्थिक मोर्चे पर आपको विशेष सावधानी बरतनी होगी क्योंकि आमदनी की तुलना में खर्च अधिक रहेगा। आत्मविश्वास को मजबूत करें, परेशानी अपने आप दूर हो जाएगी। परिवार में वाद-विवाद न करें।

मीन – आलस का करें त्याग

आपकी जरा-सी लापरवाही और आलस से आपकी नौकरी जा सकती है। गलत निर्णय से बिजनेस भी प्रभावित हो सकता है। विरोधियों से सावधान रहें। आपको कोई मित्र ही धोखा दे सकता है, सतर्क रहें। पार्टनर को कोई कीमती उपहार दें।

 इसे भी पढ़ें – 30 नवंबर, 2018 का राशिफल: जानें अपने भाग्य के पीछे छिपे राज़, कैसा रहेगा आपका दिन