Oily Skin

अगर गर्मियों में आपकी भी स्किन हो जाती है ऑयली तो ट्राई करें ये ब्यूटी Products

Archana ChaturvediArchana Chaturvedi  |  Mar 18, 2021
गर्मियों में ऑयली स्किन के लिए बेस्ट हैं ये ब्यूटी प्रोडक्ट्स, Best Summer Beauty Products for Oily Skin in Hindi

गर्मी के मौसम में फेस पर काफी ऑयली हो जाता है। इसी के साथ चिपचिपाहट, पसीना, चिलचालाती धूप और स्किन रैशेज जैसी समस्याएं भी होने लगती है। वहीं ऑयली स्किन वालों के लिए ये समस्या और भी ज्यादा परेशान कर देने वाली हो जाती है। क्योंकि स्किन पर जमा एक्सट्रा ऑयल चेहरे की सुंदरता को खराब कर सकता है। इसकी वजह से चेहरे पर दाग-धब्बे, झुर्रियों, पिंपल्स की भी समस्याएं हो जाती हैं। इसीलिए यहां हम आपको आज कुछ ऐसे ब्यूटी प्रोडक्ट्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं, जो गर्मियों में ऑयली स्किन (Beauty Products for Oily Skin) के लिए एकदम बेस्ट हैं। 

गर्मियों में ऑयली स्किन के लिए बेस्ट हैं ये ब्यूटी प्रोडक्ट्स Best Summer Beauty Products for Oily Skin in Hindi

शीट मास्क

MyGlamm के ग्लो इरिडेसेंट ब्राइटनिंग शीट मास्क के इस्तेमाल से सिर्फ 15 मिनट में पाएं ग्लोइंग स्किन। गुलाब का तेल, जो एक सिल्की मॉइश्चराइज़र है, ये आपकी त्वचा को मुलायम और स्वस्थ रखता है। यह रेशमी-मुलायम शीट मास्क एक अत्यधिक केंद्रित प्रोटीन सार में भिगोया जाता है। साथ ये आपकी स्किन से एक्ट्रा ऑयल और जमी गंदगी को बाहर कर देता है। यह आपकी त्वचा को एक स्वस्थ खुराक देता है और आपकी त्वचा को गहराई से पोषण देकर उसे ग्लोइंग बना देता है। 

क्लींजिंग टॉवल

गर्मियों में लगातार ऑयल निकलने के कारण फेस को साफ करने का मौका भी नहीं मिलता है। ऐसे में अगर आप अपने पास वाइप्स या क्लींजिंग टॉवल होगी तो फेस से एक्सट्रा ऑयल हटाने में मदद मिलती है। वर्तमान स्थिति को देखते हुए स्किनकेयर वाइपआउट MyGlamm द्वारा आपको और आपकी त्वचा को स्वस्थ और रोगाणु मुक्त रखने के लिए बनाया गया है। WIPEOUT क्लीजिंग टॉवल नीम और नींबू के तेल से युक्त, यह जीवनरक्षक 99 प्रतिशत कीटाणुओं का सफाया कर त्वचा को नमी प्रदान करता है। अपने चेहरे और शरीर को साफ और स्वच्छ रखने के लिए सैनिटाइजिंग टॉवल का इस्तेमाल करना काफी लाभदायक साबित होगा। इसे आप चेहरे और शरीर के हर हिस्से पर इस्तेमाल कर सकती हैं, ये पूरी तरह से सुरक्षित है।

जेल स्क्रब

ये लोगों में बहुत बड़ी गलतफहमी है कि स्क्रब करने से स्किन से ऑयल निकल जाता है और वो ड्राई हो जाती है। ये बात ध्यान रखिये कि नॉर्मल और ड्राय स्किन की तुलना में ऑयली स्किन ज्यादा डेड सेल्स बनाती है और इसके पोर्स भी हमेशा ब्लॉक रहते हैं। वहीं अगर आप ज्यादा स्क्रब करती हैं तो आपकी स्किन को पोर्स तो ओपन हो जाएंगे मगर वह बहुत अधिक ऑयल भी प्रोड्यूस करेंगे। इसीलिए नॉर्मल स्क्रब की जगह जेल स्क्रब का इस्तेमाल करें। ये ऑयली स्किन वालों के लिए एकदम बेस्ट रहता है। हम सलाह देंगे कि आप MANISH MALHOTRA का मेथी फेस स्क्रब जेल ट्राई करें। ये स्किन पर सीबम के प्रोडक्शन को कंट्रोल करता है और एक शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट के रूप में भी काम करता है। 

टोनर

ऑयली स्किन के लिए टोनर सबसे जरूरी ब्यूटी प्रोडक्ट्स में से एक है। क्योंकि ये स्किन पर जमा एक्सट्रा ऑयल को कंट्रोल करने में बेहद कारगर है।ऑयली स्किन के कारण पिंपल्स और चिपचिपाहट जैसी समस्याएं होना आम है, लेकिन इससे राहत पाने के लिए स्किन टोनर का इस्तेमाल करना बेस्ट ऑप्शन है। MyGlamm का ग्लो इरिडेसेंट ब्राइटनिंग टोनर इसमें आपकी बहुत हेल्प कर सकता है। क्योकि ये आपकी स्किन को रिचार्ज कर देता है। ये आपकी स्किन को गहराई से पोषण देता है और मॉइश्चर को स्किन में लॉक कर देता है। गुलाब का तेल का पीएच लेवल आपकी स्किन से मैच करता है, इसीलिए ऑयल को भी ज्यादा बढ़ने नहीं देता है। इसीलिए रोजाना चेहरे को धोने के बाद टोनर का इस्तेमाल करना चाहिए। इससे आपकी त्वचा के रोम छिद्र बंद हो जाते हैं और एक्सट्रा ऑयल व मुहांसे होने का खतरा भी कम हो जाता है।

पाउडर बेस्ड मेकअप

ऑयली स्किन वालों को मेकअप करने में खास सावधानी बरतनी चाहिए। क्योंकि उनका मेकअप ज्यादा देर टिक ही नहीं पाता है और पसीने के साथ बहने लगता है। खासतौर पर गर्मियों में तो और भी बुरा हाल हो जाता है। ऐसे में ऑयली स्किन वाली महिलाओं को लिक्विड और क्रीम बेस्ड मेकअप प्रोडक्ट्स बिल्कुल अवॉइड करने चाहिए। उन्हें जरूरत है पाउडर बेस्ड मेकअप की, जो उनके पोर्स और ब्रेक आउट को बढ़ने से रोके, मैटेफाइंग हो और साथ ही उनकी स्किन पर लंबे समय तक टिक सके। इसीलिए हम सलाह देंगे कि आप MyGlamm के इन बेहतरीन मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें –