home / ब्यूटी
#WinterTips: ग्लोइंग स्किन और हेल्दी बालों के लिए ट्राई करें ये पर्सनल ब्यूटी केयर प्रोडक्ट्स

#WinterTips: ग्लोइंग स्किन और हेल्दी बालों के लिए ट्राई करें ये पर्सनल ब्यूटी केयर प्रोडक्ट्स

सर्दी का मौसम आ गया है। यह वह समय होता है जब स्किन बहुत ड्राई हो जाती है, लिहाजा एक्स्ट्रा देखभाल की जरूरत पड़ती है। सर्दी जब अपने पीक पर होती है, तब हमें अपनी स्किन और बालों को ठंड के दुष्प्रभाव से बचाने की जरूरत पड़ती है। क्योंकि इस दौरान त्वचा रूखी और पपड़ीनुमा होकर अपनी चमक खोने लगती है, बाल रूखे हो जाते हैं, सिर में डैंड्रफ आ जाते हैं। इससे बचने के लिए हमें सर्दी की शुरुआत से ही अपनी त्वचा और बालों का विशेष ध्यान रखना शुरू कर देना चाहिए ताकि कड़ाके की ठंड के दौरान भी हमारी स्किन और बालों की चमक फीकी नहीं पड़े।

सर्दियों के लिए बेस्ट स्किन एंड हेयर प्रोडक्ट्स best skin and hair care products for winter season in hindi

यहां हम कुछ ऐसे स्किन और हेयर केयर प्रोडक्ट्स की चर्चा कर रहे हैं जो सर्दी के दौरान त्वचा और बालों की चमक बनाए रखने में बेहद मददगार साबित होंगे।

MYGLAMM यूथफुल हाइड्रेटिंग मॉइश्चराइजिंग क्रीम

सर्दियों के मौसम में माईग्लैम यूथफुल मॉइस्चराइजिंग क्रीम आपकी त्वचा के लिए एक रिफ्रेशिंग ड्रिंक की तरह है, जो पूरे दिन त्वचा को तरोताजा, हाइड्रेटेड और चमकदार रखने में मदद करेगी। अगर आप ग्लास जैसी दमकती स्किन पाना चाहते हैं तो ये मॉइश्चराइजर अपने स्किन केयर रूटीन में शामिल कर सकती है। इसकी खासियत ये है कि सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त है, लाइटवेट कंफ्टर्बेल और साथ ही लंबे समय तक चलने वाला हाइड्रेशन।

मामाअर्थ सी3 फेस मास्क

त्वचा के लिए जरूरी प्राकृतिक अवयवों से युक्त और हानिकारक पैराबेंस से मुक्त मामाअर्थ सी3 फेसमास्क चमकदार और स्वस्थ त्वचा के लिए जाना-पहचाना नाम है। इस फेसमास्क में मौजूद चारकोल और कॉफी की खूबी है कि वह त्वचा की सभी मैल और अशुद्धियों को बाहर निकालकर उसे चमकदार बनाता है। यह मुंहासे युक्त त्वचा पर भी अच्छी तरह से काम करता है क्योंकि फेसमास्क में मौजूद एक्टिवेट चारकोल एक्सट्रा ऑयल से छुटकारा दिलाता है और डेड स्किन सेल्स को हटा देता है। इससे त्वचा तरोताजा एवं चमकदार हो जाती है।

मदर स्पर्श हल्दी और चंदन-उबटन ग्लोइंग फेसवॉश

यह एसएलएस और पैराबेंस मुक्त फेसवॉश डेली-यूज में त्वचा की देखभाल के लिए एकदम सही है क्योंकि यह त्वचा की गहराई से सफाई करता है। इससे लंबे समय में त्वचा की चमक बनी रहती है। हल्दी और उबटन के विशेष गुण, जिसे हमारी दादी-नानी ने भी अपनी सॉफ्ट एवं ग्लोइंग स्किन के लिए हमेशा उपयोग किया है, आपके चेहरे को साफ और चमकदार बनाए रखेंगे। जेल-आधारित फॉर्मूला त्वचा के रोम-छिद्रों को खोलता है और ऑयल कंट्रोल बनाए रखता है। यह सभी प्रकार की त्वचा के लिए एकदम सही है।
Winter स्किन मिस्टेक : सर्दियों में इन 5 गलतियों की वजह से आपकी स्किन हो जाती है खराब

सूर्या ब्रासिल हिना क्रीम

हिना क्रीम युक्त यह एक ऐसा प्रॉडक्ट है, जिसे बालों पर अप्लाई करना काफी आसान है। दूसरे कैमिकल हेयर डाई के मुकाबले नैचुरल, वीगन और ऑर्गेनिक विकल्प मौजूद हैं, जिसमें अमोनिया और अन्य प्रोडक्ट शामिल हैं। आयुर्वेद के पोषक गुणों से युक्त और अमेजन के जंगलों से प्राप्त यह मेहंदी क्रीम ऐश ब्लोंड, बरगंडी, काला, भूरा आदि जैसे दिलचस्प रंगों में उपलब्ध है।

सर्दियों में फाउंडेशन लगाते समय फॉलो करें ये 5 टिप्स, चेहरा ड्राई नहीं बल्कि दिखेगा ग्लोइंग और स्मूद

निविया बॉडी लोशन

सर्दियों में हमारी त्वचा इतनी ड्राई हो जाती है कि हमें इसे छुपाना पड़ जाता है। इससे बचने के लिए हमें त्वचा की नमी वापस लाने की जरूरत पड़ती है, ये गुण निविया बॉडी लोशन में मौजूद हैं। दूध, बादाम का तेल एवं विटामिन ई के गुणों से युक्त यह लोशन पूरी त्वचा को सही पोषण देता है। यह त्वचा को गहरा मॉइस्चराइज करता है और इससे सर्दी में अधिकांश लोगों के लिए निविया बॉडी लोशन डेली यूज का जाना-पहचाना उत्पाद बन जाता है।

बाथ एंड बॉडी वर्क्स शॉवर जेल

यह सुपर-लक्स मॉइस्चराइजिंग शॉवर जेल सर्दी में ड्राई स्किन के लिए साबुन का सही विकल्प है। इस जेल की खासियत है कि इससे त्वचा में नमी बनी रहती है और सही पोषण भी मिलता है। यह त्वचारोग विशेषज्ञों के मानक पर खरा उतरा है और त्वचा को विटामिन ई तथा शिया बटर से युक्त कोमल पोषण देता है, जिससे आप सर्दियों में तरोताजा और स्वच्छ महसूस करते हैं।

स्कैल्प एलर्जी से हैं परेशान तो ट्राई करें ये नैचुरल एंटीफंगल हेयर केयर प्रोडक्ट्स

15 Nov 2022

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text