home / ब्यूटी
बालों को जल्दी लंबा करने और उन्हें झड़ने से रोकने के लिए बेस्ट हैं ये हेयर सीरम

बालों को जल्दी लंबा करने और उन्हें झड़ने से रोकने के लिए बेस्ट हैं ये हेयर सीरम

बदलते मौसम की मार आपकी स्किन के साथ-साथ आपके बालों पर भी पड़ती है। बाल रुखे और बेजान से हो जाते हैं। साथ ही बालों के टूटने की समस्या भी आम हो जाती है। ऐसे में जो लोग कंडीशनर का इस्तेमाल नहीं भी करते हैं वो भी शुरू कर देते हैं कि उनके बाल सिल्की, सॉफ्ट और शाइनी हो जाएं। लेकिन फिर भी कोई फर्क नहीं पड़ता। तो इन हालातों में आपको हेयर सीरम लगाना शुरू कर देना चाहिए। हेयर सीरम आपके बालों पर किसी मैजिक की तरह काम करते हैं। थोड़ी ही देर में बेजान-रुखे और उलझे बालों को सॉफ्ट और शाइनी बना देते हैं। लेकिन इसी के साथ कई ऐसे सीरम भी आते हैं जो हेयर फॉल (Best Hair Serum for Hair fall) रोकने और हेयर ग्रोथ बढ़ाने (Best Hair Serum for Hair growth) का भी काम करते हैं।

हेयर ग्रोथ बढ़ाने और हेयर फॉल रोकने के लिए बेस्ट सीरम Best Hair Serum for Hair fall and Hair growth in Hindi

आज के समय में बालों का झड़ना एक आम समस्या है। लेकिन इसे अगर समय रहते नहीं कंट्रोल किया गया तो आगे चलकर काफी दिक्कत हो सकती है। यहां हम आपको 3 ऐसे बेस्ट हेयर सीरम (Best Hair Serum for Hair fall) के बारे में बता रहे हैं, जो आपके बालों घना, लंबा, चमकदार और मजबूत बनाने में मदद करेंगें –

ADVERTISEMENT

बायोटेक का हेयर सीरम Biotique Bio Mountain Ebony Vitalizing Serum

बायोटेक इबॉनी वाइटलाइज़ंग सीरम फॉर फॉलिंग हेयर इंटेंसिव हेयर ग्रोथ ट्रीटमेंट बेहद कमाल का प्रोडक्ट है। हेयर ग्रोथ बढ़ाने और हेयर फॉलिंग की समस्या को रोकने के लिए बहुत कम बजट में इससे बढ़िया हेयर सीरम मिलना बेहद मुश्किल है। दरअसल, बालों के विकास में मदद करने वाले इस सीरम को माउंटेन एबोनी नामक पेड़ के अर्क से तैयार किया जाता है। इसकी खुशबू इतनी अच्छी है कि आप इसके फैन हो जायेंगे। ये बालों का झड़ना रोकता है और उन्हें घना बनाता है। इस सीरम की सबसे खास बात ये है कि 100 प्रतिशत आयुर्वेदिक सामग्रियों से बना है, इसिलिए साइड इफेक्ट्स के चांस नहीं है। आप चाहें तो इसे अपने स्कैल्प भी लगा कर बालों की अच्छे से मसाज कर सकती हैं।

https://hindi.popxo.com/article/buy-best-matte-lipstick-under-rs-500-in-hindi

मैट्रिक्स का हेयर सीरम Matrix Biolage 6 in 1 Smoothing Proof Deep smoothing Serum

हेयर सीरम का काम बालों को स्मूद और चमकदार बनाना है और उसमें मैट्रिक्स बायोलेज 6 इन 1 स्मूद प्रूफ डीप स्मूदिंग सीरम एकदम खरा उतरता है। यह हेयर सीरम कंडीशनर का अच्छा विकल्प हो सकता है। आप इसे रोजना अपने बालों की लंबाई में लगा सकते हैं। वहीं अगर आप बालों पर हीट स्टाइलिंग करते हैं तो उससे पहले ये सीरम जरूर अप्लाई करें। ये बालों को डैमेज होने से भी बचाता है।

ADVERTISEMENT
https://hindi.popxo.com/article/natural-ways-to-stop-hair-fall-in-hindi

स्ट्रीक्स का हेयर सीरम Streax Walnut Serum

आपके बाल अगर बहुत उलझे-उलझे और फूले हुए रहते हैं तो स्ट्रीक्स वॉलनेट हेयर सीरम ट्राई करें। ये सीरम आपके बालों को स्‍ट्रेट और स्‍मूथ करने के लिए बनाया गया है। अखरोट के तेल से बना ये हेयर सीरम आपके बालों को नैचुरल शाइन देगा और साथ आपके बालों को जरूरी पोषक तत्व भी, जिससे बाल तेजी से बढ़ने लगेंगे।

 

ADVERTISEMENT
https://hindi.popxo.com/article/baba-ramdev-beauty-tips-in-hindi

हेयर सीरम कैसे करें इस्तेमाल How to Apply Hair Serum

बालों पर सीरम लगाने का नियम यही है बाल साफ यानि धुले होने चाहिए। बाल धुलने के बाद जब वो हल्के सुख जायें तो अपने हाथों में सीरम को लेकर बालों की लंबाई में अच्छी तरह से लगाएं। इसे स्कैल्प पर लगाने का कोई फ़ायदा नहीं है. यदि फिर भी आप इसे स्कैल्प पर लगाएंगी तो ब्लॉकेज की समस्या हो जाएगी।

https://hindi.popxo.com/article/beauty-benefits-of-apple-cider-vinegar-in-hindi
29 Jul 2020

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text