Advertisement

xSEO

पति के लिए शादी की सालगिरह की शुभकामनाएं – Anniversary Wishes, Quotes & Status for Husband in Hindi

Megha SharmaMegha Sharma  |  Oct 22, 2021
Anniversary Wishes for Husband in Hindi | Romantic Anniversary Wishes for Husband in Hindi

Advertisement

शादी को किसी भी धर्म का एक अहम हिस्सा माना जाता है। किसी भी व्यक्ति के जीवन में शादी उसकी जिंदगी का दूसरा पड़ाव होता है, जहां वह अपने खुद के परिवार की शुरुआत करता है। शादी के बंधन में बंधने के बाद एक पुरुष और स्त्री की जिंदगी एक दूसरे से जुड़ जाती है और दोनों एक दूसरे के सुख और दुख में साथ निभाते हैं। ऐसे में आप भी अपने पति को मैरिज एनिवर्सरी मैसेज इन हिंदी (anniversary wishes for husband in hindi) के जरिए शुभकामनाएं दें। आप शादी की सालगिरह पर पति के लिए संदेश के साथ भी उन्हें इस खास मौके की बधाई दे सकती हैं और इस वजह से हम यहां आपके लिए मैरिज एनिवर्सरी स्टेटस इन हिंदी लेकर आए हैं।  मूड ऑफ स्टेटस

पति के लिए एनिवर्सरी विश – Anniversary Wishes for Husband in Hindi

पति और पत्नी का रिश्ता बहुत ही पवित्र माना जाता है। दोनों एक दूसरे के पूरक और जीवनसाथी होते हैं। कहीं पत्नी तो कहीं पति एक दूसरे के लिए खड़े रहते हैं। खुशी हो या गम दोनों हमेशा एक दूसरे का साथ देते हैं और जीवन में आने वाली हर चुनौती का एकसाथ डटकर सामना करते हैं। ऐसे में आप भी अपने पति को शादी की सालगिरह पर इन संदेश के साथ शुभकामनाएं (anniversary quotes for husband in hindi) दे सकती हैं। 

पति के लिए एनिवर्सरी विश - Anniversary Wishes for Husband in Hindi

1. सच तो ये है, अब मैं तुमसे प्यार नहीं करती, बल्कि इबादत करने लगी हूं आपकी और मरते दम तक इसी तरह आपको सजदा करती रहूंगी। 

2. इस रिश्ते को कैसे बयां करूं, अपने प्यार को कैसे इजहार करूं, क्या हो तुम मेरे लिए कैसे मैं बताऊं, ये जिंदगी बस अब तेरे नाम करूं। 

3. आप हमारे अज़ीज़ हैं, आपसे ही चेहरे पर मुस्कान है, आपकी इसी अदा के तो हम कायल है।

4. समय आ गया है कि एक साल पीछे मुड़कर देखें और उन सभी खूबसूरत पलों के बारे में सोचें, जो हमने एक साथ साझा किए थे। आई लव यूं माय लाइफ पार्टनर।

5. आपको मेरे जीवन में भेजने के लिए भगवान की आभारी हूं। हमेशा के लिए मेरा हाथ पकड़ने के लिए आपकी आभारी हूं। हैप्पी सालगिरह प्रिय। मैं तुमसे प्यार करती हूं। 

6. मेरा पूरा जीवन आपके आसपास घूमता है, जैसे सभी ग्रह सूर्य की परिक्रमा करते हैं। तुम मेरे सूरज हो, तुमने मुझे प्रकाश दिया। मैं तुमसे प्यार करती हूं।

7. मैं एक साधारण लड़की थी, जिसने सुंदर वैवाहिक जीवन की कामना की थी। तुमने मुझे ये खुशी देकर मेरी जिंदगी बदल दी। शादी की सालगिरह मुबारक हो। 

8. मैं चाय की थैली हूं और तुम मेरे गर्म पानी के कप हो। तुम में भीगकर मैं तुम में मिल जाती हूं। शादी की सालगिरह की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 

9. जीवन के खेल में हम अलग-अलग खिलाड़ी हैं, लेकिन एकसाथ हम एक टीम है। इस टीम के कप्तान को शादी की सालगिरह मुबारक हो।

10. थप्पड़ से डर नहीं लगता, प्यार से डर लगता है। मुझे ऐसा डर मंज़ूर है, जिसमें आपका प्यार हो और ऐसे प्यार के लिए मैं उम्र भर डरने के लिए तैयार हूं।

पति के लिए लव कोट्स – Anniversary Quotes for Husband in Hindi

पुरुष और स्त्री के लिए उनकी शादी का दिन उनकी जिंदगी का सबसे खास और यादगार दिन होता है। हर साल इस दिन को वो बेहद ही प्यार और यादगार तरीके से सेलिब्रेट करने की कोशिश करते हैं और कई बार तो दोनों इस खास मौके पर एक दूसरे को सरप्राइज (anniversary quotes for husband in hindi ) भी देते हैं। ऐसे में आप भी अपने पति के लिए इस दिन को और भी खास बना सकती हैं, उन्हें शादी की सालगिरह के ये कोट्स भेजकर (romantic anniversary wishes for husband in hindi)।

पति के लिए लव कोट्स - Anniversary Quotes for Husband in Hindi

1. आज वो दिन है, जब मैंने दुनिया के सबसे सुंदर व्यक्ति से शादी की थी। इन सभी वर्षों के बाद, मुझे विश्वास हो गया है कि मेरा आपसे शादी करने का फैसला सही था।

2. आज हमारी शादी की पहली वर्षगांठ है, और मैं इस दिन को बड़ी ही खुशी और प्यार के साथ celebrate करना चाहती हूं।

3. तुमने जिंदगी का नाम तो सुना ही होगा, मैंने पुकारा है तुम्हें अक्सर उस नाम से।

4. कोई भी शब्द आपके लिये मेरे प्यार को वयक्त नहीं कर सकता है। मैं आपकी जीवन साथी होने के नाते आपकी बहुत आभारी हूँ। शादी की सालगिरह मुबारक।

5. जो ना मिला अब तक जिंदगी गवा के, वो सब मैंने पा लिया एक आपको पाकर।

6. प्यार कुछ ऐसा नहीं है जिसे आप ढूंढ लेते है, असल में प्यार आपको ढूंढ लेता है।

7. आँखों में नमी तुमसे, होठों पे हंसी तुमसे, दिल में धड़कन तुमसे, साँसों में साँसे तुमसे।

8. दुःख कितना भी हो, खुशी तो सिर्फ आप हो।

9. जीना क्या है तुमने ही समझाया, खामोश हमारे होंठो को तुमने हंसाया, हम तो तन्हा चलते थे सुखी जिंदगी की उस राहों पर, जिसे तुमने आ कर प्यार के फूलों से सजाया।

10. अधूरी हूं मैं तुम्हारे बिना, जैसे चाँद चांदनी के बिना।

पति के लिए मैरिज एनिवर्सरी मैसेज – Anniversary Status for Husband in Hindi

शादी दो आत्माओं का मिलन होता है। हालांकि, भारतीयों में शादी दो परिवारों का मिलन माना जाता है। इस दिन भले ही लड़का और लड़की एक दूसरे से शादी करते हैं लेकिन दोनों के परिवारों की भी इसमें अहम भूमिका होती है और भारत जैसे देश में शादी को दो परिवारों का मिलन माना जाता है। आप भी अपनी इस मैरिज एनिवर्सरी को और भी खास बना सकती हैं और अपने पति को इस खास दिन पर ये एनिवर्सरी मैसेज (मैरिज एनिवर्सरी मैसेज for husband in hindi) भेज सकती हैं।

पति के लिए शादी की सालगिरह के संदेश - Husband Anniversary Message in Hindi

1. वहाँ मौजुद होने के लिये धन्यवाद। खासकर जब समय मुश्किल से मिलता है। मैं आप से प्यार करती हूं और हमेशा करती रहूंगी।

2. जब से आप मुझे मिले है। मेर जीवन कभी भी एक जैसा नहीं रहा। इसे बेहतर और खुशाल बनाने के लिये धन्यवाद।

3. आप इन्सान के रूप में बहुत दयालू है। मधुर और Handsome है। मुझे उमीद है की आप हमेशा के लिये उस तरह से रहेंगे। शादी के एक और साल के लिये धन्यवाद।

4. आसमान का चाँद तेरी बाँहों में हो, तू जो चाहे तेरी राहों में हो, हर वो ख्वाब पूरा हो जो तेरी आँखों में हो, खुशकिस्मती की हर लकीर तेरे हाथों में हो!!

5. इश्क़ है या इबादत अब कुछ समझ नही आता, एक खूबसूरत ख्याल हो तुम, जो दिल से नही जाता।

6. हम जब भी आपको देखते हैं, तब तब हमें अपनी पसंदगी पर बहुज नाज होता है। 

7. हम जिंदगी के खेल में दो अलग खिलाड़ी है लेकिन हम दोनों की टीम इस खेल को बहुत अच्छे से खेल रही है।

8. आप दोनो हमारे अजीज हैं! जो खुशियों में रंग भरते हैं! आपकी जोड़ी हमेशा सलामत रहे! ऊपर वाले से बस यही दुआ करते हैं!!

9. है जिंदगी माना दर्द भरी, फिर भी इसमें ये राहत है, कि मैं हूँ तेरा और तू है मेरी, काश यूं हीं रहें हम, ये चाहत अब भी है!! सालगिरह मुबारक! 

10. तुम्हारे लिए मेरा प्यार कभी फीका नहीं पड़ेगा। मैं तुम्हें मेरी आखिरी सांस तक प्यार करती रहूंगी। हैप्पी सालगिरह

पति के लिए शादी की सालगिरह के संदेश – Husband Anniversary Message in Hindi

अगर आप इस साल अपने पति को कोई सरप्राइज नहीं दे पा रही हैं या फिर उनके लिए कुछ स्पेशल प्लान नहीं कर पाई हैं तो कोई बात नहीं क्योंकि यहां दिए गए पति के लिए शादी की सालगरिह के संदेश आपकी बहुत मदद करने वाले हैं। आप भी अपने पति को ये संदेश भेजकर उन्हें शादी की शुभकामनाएं (love quotes for husband in hindi) दे सकती हैं। 

1. मैं नहीं जानती कि मैं आपके लायक हूं या नहीं, लेकिन मैं इस दुनिया में भाग्यशाली पत्नी की तरह लग रही हूं। मैं चाहती हूं कि आप मेरे जीवन के अंतिम क्षण तक मेरे साथ रहें। मैं तुमसे प्यार करती हूं।

2. मन करता है कि मैं सड़क पर बाहर जाकर जोर से चिल्लाऊं कि मेरे पति लाखों में नहीं, करोड़ों में नहीं, बल्कि अनमोल हैं और मैं उनसे बहुत प्यार करती हूं। हां प्रिय, तुम सच में मेरे लिए एक कीमती मणि हो। हैप्पी सालगिरह।

3. मैं तुमसे बहुत प्यार करती हूं, लेकिन कहने से डरती हूं, डरती हूं कि कोई सून न ले मेरे इकरार को, इसलिए, मैं प्यार से इजहार का तरीका खोज रही हूं। शादी की सालगिरह मुबारक मेरे प्यारे पति।

4. जग रूठे रूठ जाए, पर तुम न रूठना। तुम जो रूठे तो मर जाऊंगी मैं। जीते जी बिन धड़कन के रह जाऊंगी मैं। हर वो खुशी कुर्बान तुझ पर ओ मेरे साजन। शादी की सालगिरह मुबारक हो। आप मेरे लिए सब कुछ हो।

5. जब आप मुझे पहली बार देखने आए थे, तब जितने प्यारे थे आज उसे कहीं ज्यादा क्यूट लग रहे हो तुम, कल भी तुम मुझे अजीज थे, आज भी तुम मुझे अजीज हो, और आने वाले वक्त में भी तुम मेरे अजीज रहोगे।

6. इन वर्षों में आपने मुझे जो प्यार दिया मेरी देखभाल की, हर बुरे साये से मुझे बचाया, जितना मैंने सोचा था, यह उससे कहीं अधिक है। शादी की सालगिरह मुबारक हो। आप मेरे लिए सब कुछ हो।

7. आज का दिन मेरे जीवन का सबसे सुनहरा दिन है। मैंने उस व्यक्ति के साथ शानदार साल बिताया है, जिससे मैं सबसे ज्यादा प्यार करती हूं। इससे ज्यादा खुशी मुझे कभी नहीं हो सकती थी। शादी की सालगिरह मुबारक।

8. सुबह से लेकर शाम तक, शाम से लेकर सुबह तक, प्यार से लेकर विश्वास तक, जीवन भर आप मेरे साथ रहें, इसी दुआ के साथ शादी की सालगिरह मुबारक हो।

9. भगवान ने भेजा है आपको मेरे लिए, स्वाभिमान की पहचान है आपका रिश्ता, जिस तरह से आपने मेरी हर जरूरतों का ध्यान रखा है, मैं शुक्रगुजार हूं आपके इस प्यार के लिए।

10. अरदास करते हैं तेरी जिंदगी के लिए, हर पल की खुशी के लिए, तेरा जीवन खुशियों से भर जाए, कि लोग तरसें ऐसी जिंदगी के लिए।

पति के लिए शादी की सालगिरह की शायरी – Happy Anniversary Shayari for Husband in Hindi

पति के लिए शादी की सालगिरह की शायरी - Happy Anniversary Shayari for Husband in Hindi

अगर आपके पति (husband anniversary wishes in hindi) को शायरी पसंद है तो आप अपनी शादी की सालगिरह (wedding anniversary quotes for husband in hindi) पर अपने पति को शायरी सुनाते हुए उन्हें इस खास दिन की शुभकामनाएं दे सकती हैं। उन्हें ये बहुत ही अच्छा भी लगेगा।

1. आपके साथ हर दिन और हर पल खास होता है। आज हम उन सभी खास पलों को सेलिब्रेट करेंगे, जिन्हें हमने एक साथ शेयर किया। धन्यवाद और मैं तुमसे बहुत प्यार करती हूं।

2. मेरी हर ख़ुशी हर बात तेरी हैं, साँसों में छुपी ये साँस तेरी हैं, दो पल भी नही रह सकते तेरे बिन, धड़कनों की धड़कती हर आवाज तेरी हैं।

3. प्रिय पतिदेव, आप एक सच्चे और वफादार व्यक्ति है जो जीवन के हर पहलू में अपनी पत्नी का समर्थन करते हैं। मैं तुम्हें बहुत प्यार करती हूं। शादी की सालगिरह मुबारक हो!

4. इस शादी की सालगिराह पर आपसे में कुछ कहना चाहती हूँ, मैं अगले 7 जन्मो तक सिर्फ आप जैसे पती पाना चाहती हूँ। आई लव यूं माय लाइफ पार्टनर।

5. सब मिल गया आपको पाकर, हमारा हर ग़म मिट गया आपको पाकर, सँवर गई है जिन्दगी हमारी हर लम्हे के साथ आपको अपनी जिन्दगी का हिस्सा बनाकर।

6. पति और पत्नी का रिश्ता होता है बड़ा निराला, दुआ है मेरी भगवान से आपकी जिंदगी में रहे खुशियों का उजाला।

7. जिंदगी की सारी मुश्किलों से लड़ने के लिए मुझे बस एक चीज चाहिए,“आपकी प्यारी-सी मुस्कान”।

8. थामा था मैंने आपका हाथ छोड़कर अपने बाबुल के आंगन का साथ, हम दोनों थे एक-दूसरे के लिए अजनबी पर शादी ने करा दी हमारी आजीवन मुलाकात।

9. बहुत बहुत मुबारक है ये समां; बड़ा नायब लग रहा होगा जहाँ; खुशियाँ बाटों एक दूसरे के संग; रास आये आपको सालगिरह (happy anniversary shayari for husband in hindi) का हर रंग।

10. जब आप मेरे जीवन में आए। तुम मेरे लिये अजनबी थे। एक साल ने उसे बदल दिया। अब बाकी सब लोग मेरे लिये अजनबी है। सिवाय आपके My Dear. Happy Anniversary

शादी की सालगिरह पर पति के लिए कविता – Anniversary Poem for Husband in Hindi

शादी की सालगिरह (anniversary poem for husband in hindi) को खास और यादगार बनाने के लिए आप अपने पति के लिए कुछ खूबसूरत रोमांटिक कविताएं चुन सकती हैं और उनको वो सुना (शादी की सालगिरह पर पति के लिए कविता) सकती हैं। यदि आप खुद उन्हें कविता सुनाएंगी तो उन्हें जरूर अच्छा लगेगा और आपके इस तोहफे से वो जरूर खुश हो जाएंगे। 

शादी की सालगिरह पर पति के लिए कविता - Anniversary Poem for Husband in Hindi

1. जानते हो मेरे जीवन की बगिया हरी किसने की, आपने। जानते हो मेरे जीवन में खुशियां किसने भरीं, आपने। जानते हो जब हम दोनों साथ खड़े होते हैं, तो लोग क्या कहते हैं, लोग कहते हैं “जोड़ी नंबर 1” आई लव यूं।

2. भगवान ने भेजा है आपको मेरे लिए, स्वाभिमान की पहचान है आपका रिश्ता, जिस तरह से आपने मेरी हर जरूरतों का ध्यान रखा है, मैं शुक्रगुजार हूं आपके इस प्यार के लिए।

3. जब आप मुझे पहली बार देखने आए थे, तब जितने प्यारे थे आज उसे कहीं ज्यादा क्यूट लग रहे हो तुम, कल भी तुम मुझे अजीज थे, आज भी तुम मुझे अजीज हो, और आने वाले वक्त में भी तुम मेरे अजीज रहोगे।

4. आज का दिन मेरे जीवन का सबसे सुनहरा दिन है। मैंने उस व्यक्ति के साथ शानदार साल बिताया है, जिससे मैं सबसे ज्यादा प्यार करती हूं। इससे ज्यादा खुशी मुझे कभी नहीं हो सकती थी। शादी की सालगिरह मुबारक।

5. मेरे जीवन की हर कामयाबी अधूरी है तेरे बिना। मैं आपको बताना चाहती हूं कि आप जितना मुझसे प्यार करते हैं, उससे ज्यादा मैं आपसे प्यार करती हूं। मैं आपके साथ और 100 सालगिरह मनाना चाहती हूं।

6. हमारी शादी की सालगिरह मुझे उस दिन की याद दिलाती है, जिसे दिन आपने मेरे साथ जीवन बिताने की कसम खाई थी। सात फेरों के साथ बंधी हर एक कसम को आपने अपने प्यार से निभाया। इतना प्यारा और सहायक पति होने के लिए धन्यवाद। शादी की सालगिरह की शुभकामनाएं।

7. जैसे फूल अधूरे हैं खुशबू के बिना, वैसे मैं अधूरी हूं आपके बिना। शादी की सालगिरह मुबारक हो मेरे जन्म-जन्म के साथी।

8. मैं आपको न केवल मेरे पति के रूप में देखती हूं, बल्कि आप मेरे सबसे अच्छे दोस्त, हमराही और मेरे सबसे बड़े समर्थक हो, शुक्रिया आपका। हैप्पी सालगिरह प्रिय, मुझे तुम पर गर्व है।बिताना चाहती हूं। धन्यवाद मेरा हमेशा साथ देने के लिए। शादी की सालगिरह मुबारक।

9. मुझे अभी भी वह पल याद है जब तुम और मैं “हम” बन गए। मैं अपने जीवन का हर पल, हर लम्हा तुम्हारे साथ 

10. मुझे याद है वो समय जब मेरे दोस्त मुझसे पूछते थे कि मैं कैसा पति चाहती हूं। मैं अपने दोस्तों को जवाब नहीं दे सकी, लेकिन जब मैं आपसे मिली, तो मुझे मेरा जवाब मिल गया। मेरे आदर्श पति होने के लिए धन्यवाद। हैप्पी सालगिरह, डार्लिंग।

हम उम्मीद करते हैं कि आपको मैरिज एनिवर्सरी मैसेज for husband in hindi, मैरिज एनिवर्सरी मैसेज इन हिंदी for husband, शादी की सालगिरह पर पति के लिए संदेश, शादी की सालगिरह पर पति के लिए कविता, मैरिज एनिवर्सरी स्टेटस इन हिंदी, जरूर पसंद आए होंगे। 

ये भी पढ़े – 
यहां पढ़ें बेस्ट ट्रेवल कोट्स, स्टेटस और मुसाफिर शायरी
Birthday Wishes for Wife in Hindi
Birthday Wishes for Daughter in Hindi 

POPxo की सलाह: MyGlamm की ग्लो स्किनकेयर रेंज के साथ रखें अपनी त्वचा का ख्याल।