home / वेडिंग
कैटरीना की ब्राइडल आउटफिट से मंडप के शाही डिजाइन तक, कुछ ऐसी चल रही है #VicKat की शादी की तैयारियां

कैटरीना की ब्राइडल आउटफिट से मंडप के शाही डिजाइन तक, कुछ ऐसी चल रही है #VicKat की शादी की तैयारियां

एक्ट्रेस विक्की कौशल (Vicky Kaushal) और एक्ट्रेस कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) पिछले कुछ दिनों से अपनी शादी की खबरों को लेकर चर्चा में हैं। हालांकि अपनी शादी को लेकर विक्की और कैटरीना दोनों ने किसी भी तरह की कोई टिप्प्णी नहीं की है। वैसे सच कहें तो विक्की और कैटरीना की शादी किसी बॉलीवुड फिल्म से कम नहीं लग रही है। क्योंकि इसमें सस्पेंस, ड्रामा, रोमांस सबकुछ है। हालांकि ऐसे कई सबूत हैं जो ये बात कंफर्म कर रहे हैं कि दोनों इसी साल 9 दिसंबर को शादी करने जा रहे हैं। कटरीना कैफ और विक्की कौशल की शादी की तारीख जैसे -जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे तैयारियां जोर पकड़ती जा रही है। शादी को लेकर आए दिन अपडेट्स आ रहे हैं। 

ठीक है, अगर आप उतने ही रोमांचित हैं जितने हम हैं, तो हमारे पास विक्की-कैटरीना की वेडिंग से जुड़ी कई अपडेट्स हैं। कैटरीना के ब्राइडल आउटफिट से लेकर उनकी शादी की तैयारियों के बारे में, वो सबकुछ है जो आपको जानना चाहिए। तो आइए जानते हैं –

एक्ट्रेस विक्की कौशल से दिसंबर में जयपुर के एक आलीशान रिजॉर्ट में शादी कर रही हैं. वेडिंग डेस्टिनेशन के लिए रवाना होने से पहले, कैटरीना यह सुनिश्चित कर रही है कि वह अपने सभी कामों को पूरा कर लें। तभी तो वो अपनी वेडिंग फंक्शन के लिए आउटफिट फाइनल कर चुकी हैं।

दरअसल, कुछ तस्वीरें इंटरनेट पर घूम रही हैं और उन्होंने खुलासा किया होगा कि कैटरीना की दुल्हन की पोशाक कौन डिजाइन कर रहा है! हाल ही में, पापराज़ी ने फाल्गुनी शेन पीकॉक के पैकेज के साथ अभिनेत्री के आवास पर पहुंचने वाले पुरुषों को देखा। कुछ घंटों बाद, सेलिब्रिटी स्टाइलिस्ट अनीता श्रॉफ अदजानिया को भी उनकी बिल्डिंग में देखा गया। 

वहीं मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, कैटरीना और विक्की की शादी की वेडिंग आउटफिट फेमस फैशन डिजाइनर सब्यसाची द्वारा डिजाइन की जा रही हैं। हमें तो पता चला है कि कैटरीना इस खास मौके पर सिल्क का लहंगा पहनने जा रही हैं। 

शादी के लिए राजस्थान के सवाई माधोपुर में सिक्स सेंस फोर्ट बारवाड़ा को सजाया जा रहा है। बात करें अगर उनकी शादी के मंडप की तो पूरे शाही अंदाज में सजाया जायेगा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जिस मंडप में कटरीना कैफ और विक्की कौशल सात लेंगे, उसे खास तौर पर शाही अंदाज में डिजाइन किया गया है। कथित तौर पर, यह एक आकर्षक मंडप है, जो पूरी तरह से कांच से बना है। साथ ही होटल के बाहर कई शामियाना लगाए जा रहे हैं। इसके अलावा मुंबई से भी कुछ टेंट खास मंगवाए गए हैं, जिन्हें होटल के अंदर लगाया जाएगा। 

यही नहीं जानकारी के मुताबिक शादी में कुल 120 मेहमान शामिल होंगे। इन्हें सुरक्षा कारणों से सीक्रेट कोड भी दिए जाएंगे। मेहमानों को यह कोड मिलने के बाद ही शादी में एंट्री दी जाएगी। शादी में आनेवाले मेहमानों के लिए नो फोन पॉलिसी लागू रहेगा। मतलब उनकी शादी में फोन अलाउड नहीं होंगे। दोनों ऐसा प्राइवेसी को देखते हुए कर रहे है। कपल ने प्राइवेसी और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक टीम भी नियुक्त की है। दोनों की टीम राजस्थान में तैयारियों में जुट गई है।

इसी बीच सिंगर नेहा कक्कड़ और उनके पति रोहनप्रीत सिंह जोधपुर पहुंच भी गये हैं। अब इसका कनेक्शन विक्की और कटरीना की शादी से जोड़ा जा रहा है। ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि नेहा और रोहन किसी बड़ी शादी में परफॉर्म करने वाले हैं। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि यह बिग वेडिंग कोई और नहीं बल्कि खुद विक्की कौशल और कटरीना कैफ की शादी ही है।

इसके अलावा, विक्की और कैटरीना अपनी तरफ से हर प्रयास कर रहे हैं कि उनकी शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर लीक ना हों। यहां तक कि कपल ने गेस्ट्स को एनडीए साइन करने के लिए भी कहा है, जिसमें कुछ कड़े नियम हैं जिन्हें तीन दिन की फेस्टिविटिज के दौरान मानना जरूरी है। साथ ही हमने ये भी सुना है कि उन्होंने अपनी शादी की तस्वीरों के राइट्स एक अंतरराष्ट्रीय मैगजीन को दिए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कैटरीना कैफ और विक्की कौशल ने ‘एक टाइर था’ के निर्देशक कबीर खान के घर पर चुपचाप रोका सेरेमनी की थी। दोनों ने 2019 में एक दूसरे को डेट करना शुरू किया था। इस साल की शुरुआत में एक टीवी प्रोग्राम में एक्टर हर्षवर्धन कपूर ने कंफर्म किया था कि दोनों एक दूसरे को डेट कर रहे हैं। 

05 Dec 2021

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text