home / एंटरटेनमेंट
Then Vs Now: जानिए अब कैसी दिखती हैं फिल्म ‘चक दे इंडिया’ की फेमस हॉकी गर्ल्स प्लेयर

Then Vs Now: जानिए अब कैसी दिखती हैं फिल्म ‘चक दे इंडिया’ की फेमस हॉकी गर्ल्स प्लेयर

बॉलीवुड की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली स्पोर्ट्स फिल्म ‘चक दे इंडिया’ ​​को रिलीज हुए लगभग 15 होने वाले हैं! पूरी फिल्म गर्ल पावर पर आधारित थी। देश ने हॉकी और महिला हॉकी टीम का जश्न मनाया, कलाकारों और फिल्म को कई पुरस्कार भी मिले। इसकी कहानी उन लाखों लड़कियों के साथ जुड़ी हुई है जो अपने जुनून को जिंदा रखने का सपना देखती हैं और यह प्रेरणा आजतक एक सुंदर स्रोत बनी हुई है।

फिल्म को रिलीज हुए कई साल हो गए हैं और चक दे इंडिया की टीम अब पूरी तरह बदल गई है। हम में से ज्यादातर लोगों को ये तो पता है कि इस फिल्म में कोच की भूमिका निभा रहे शाहरुख खान आजकल क्या कर रहे हैं, लेकिन हमारी पसंदीदा हॉकी टीम की बोल्ड और खूबसूरत टीम कास्ट अब कैसी दिखती है, क्या कर रही है इसके बारे में नहीं पता होगा। लेकिन कोई बात नहीं, हम है न! आइए जानते है फिल्म रीलिज होने के 15 साल बाद अब ‘चक दे इंडिया’ की हॉकी टीम की गर्ल्स अब कैसी नजर आती हैं – 

प्रीति सबरवाल उर्फ सगारिका घाटगे

Source: Instagram

एक्ट्रेस सगारिका ने फिल्म में प्रीति सबरवाल का किरदार निभाया था। लेकिन क्या आपको पता है कि असल जिंदगी में भी सागरिका नेशनल लेवल की हॉकी प्लेयर भी रही हैं। सगारिका ने क्रिकेटर जहीर खान से शादी की है और उसके बाद उन्होंने इंडस्ट्री से दूर बना ली। 

विद्या शर्मा उर्फ विद्या मालवड़े

Source: Instagram

हालांकि हमारे पसंदीदा कैप्टन ने 2003 में ‘इंतेहा’ के साथ अपने करियर की शुरुआत की, उन्होंने ‘चक दे इंडिया’ ​​में अपनी भूमिका के साथ काफी गहरी छाप छोड़ी! इंडिया। एक्ट्रेस हाल ही में काली सीजन-2 और इनसाइड एज सीजन 1 में नज़र आई थीं। विद्या कई फिल्मों में नज़र आ चुकी हैं और अपने इंस्टाग्राम पर फिटनेस रिलेटेड पोस्ट से वो खबरों में रहती हैं। 

कोमल चौटाला उर्फ चित्राशी रावत

Source: Instagram

‘चक दे इंडिया’ ​​में हरियाणा के इस खिलाड़ी ने हम सभी का दिल जीत लिया! फैशन, लक, तेरे नाल लव हो गया टीवी शो एफआईआर जैसे दर्जनों शो और बॉलीवुड फिल्मों में अभिनय के अलावा, उन्होंने कॉमेडी में भी हाथ आजमाया और कॉमेडी सर्कस सीजन 2 में भाग लिया। 

बिंदिया नायक उर्फ शिल्पा शुक्ला 

Source: Instagram

जिद्दी और घमंडी बिंदिया की भूमिका निभाते हुए, शिल्पा के दमदार अभिनय कौशल ने दर्शकों को अपने अदाकारी का फैन बना दिया। ‘चक दे इंडिया’ ​​के बाद उन्होंने कई फिल्में कीं। यही नहीं उनकी फिल्म बी.ए. पास के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए फिल्मफेयर क्रिटिक्स अवार्ड से नवाजा गया। हाल ही में एक्ट्रेस वेबसीरीज मेंटलहुड और फिल्म बॉम्बेरिया में नज़र आई थीं।

बलबीर कौर उर्फ तान्या अब्रोल

Source: Instagram

इस फिल्म में गर्म दिमाग वाली पंजाबी कुड़ी निस्संदेह सबसे मनोरंजक थी। ‘चक दे इंडिया’ ​​में अपने बड़े ब्रेक के बाद, उन्होंने कई टेलीविज़न शो किए और ज्यादातर सीआईडी ​​और ये है आशिकी सहित टीवी शो में अपनी भूमिकाओं के लिए जानी जाती हैं। हाल ही में तान्या फिल्म ‘चंडीगढ़ करें आशिकी’ में नजर आई थीं।

आलिया बोस उर्फ अनैथा नय्यर

Source: Instagram

फिल्म में आलिया की भूमिका निभाने के बाद, अनैथा ने कई मलयालम और हिंदी फिल्मों में अभिनय किया। उनकी सबसे याद की जाने वाली भूमिकाएं वेल डन अब्बा, झूठा ही सही और फोर्स में हैं। वो अब हांगकांग में एक प्रसिद्ध हेयर स्टाइलिस्ट है और अपने पति और एक प्यारी सी बच्ची के साथ रह रही है और उन्होंने उसका नाम आलिया रखा है।

गुंजन लखानी उर्फ शुभी मेहता  

Source: Instagram

चक दे ​​से शुभी की शुरुआत बेहद प्रभावशाली हुई और उसके बाद उन्होंने कुछ फिल्में भी कीं। बाद में रोडीज के इस कंटेस्टेंट ने एक्टिंग छोड़ने का फैसला कर लिया। अब एक्ट्रेस कॉरपोरेट वर्ल्ड का हिस्सा हैं और 2016 में उनकी शादी हो गई थी। हालांकि शुभी मेहता सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं।

नेथरा रेड्डी उर्फ सांदिया फर्टाडो 

Source: Instagram

‘चक दे इंडिया’ ​​में नेथरा का सबसे प्रभावशाली डायलॉग तमिल और तेलुगु के बीच एक व्यंग्यात्मक तुलना थी। खुद एक हॉकी खिलाड़ी होने के नाते, वह सेंट जेवियर्स कॉलेज की छात्रा थीं, जब उन्हें इस फिल्म में ये भूमिका की पेशकश की गई थी। वह अब EY (अर्नस्ट एंड यंग) में एक पीआर प्रोफेशनल है और शादी के बाद लंदन शिफ्ट हो गई हैं।

गुल इकबाल उर्फ आर्या मेनन

Source: Telegunstan

फिल्म में आर्या मेनन ने गुल इकबाल का किरदार निभाया था और अब वो एक्ट्रेस से एडवरटाइजिंग प्रोड्यूसर बन गई हैं। स्कूल स्तर पर हॉकी खेलने के बाद, वह केवल 19 वर्ष की थी जब उन्हें यह भूमिका मिली। हालांकि फिल्म के बाद उन्होंने कुछ समय के लिए कुछ टेलीविज़न विज्ञापन किए लेकिन बाद में अभिनय छोड़ने का फैसला किया। 

09 Jan 2022

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text