home / रिलेशनशिप
शादी से पहले अपने पार्टनर से जरूर डिस्कस कर लें ये 3 चीजें

शादी से पहले अपने पार्टनर से जरूर डिस्कस कर लें ये 3 चीजें

हनीमून के लिए बेस्ट जगह डिसाइड करने से लेकर अपने लिए वेडिंग और फिर वेडिंग के बाद के आउटफिट्स का चुनाव करने के बारे में हम हर चीज अपने होने वाले हस्बैंड या वाइफ से डिस्कस करते हैं। यह अपने पार्टनर से डिस्कस करना हमेशा ही बहुत ही एक्साइटिंग और मजेदार होता है लेकिन इससे अगर आपको अपने पार्टनर से अपनी लाइफ के बारे में भी बात करनी चाहिए।

ऐसा बहुत ही कम होता है कि लोग शादी के बाद उनकी जिंदगी में क्या बदलाव आएंगे, इस बारे में अपने पार्टनर से डिस्कस करना भूल जाते हैं। ऐसे में ये बहुत जरूरी है कि आप अपने पार्टनर से शादी से पहले इन बातों पर विचार करें और खुद को आने वाले समय में आने वाली चुनौतियों के लिए तैयार कर लें। 

इस वजह से हम यहां ऐसी 3 चीजें लाए हैं, जिनके बारे में आपको अपने पार्टनर से शादी से पहले जरूर बात करनी चाहिए ताकि शादी के बाद आप दोनों चीजों को आसानी से टैकल कर पाएं।

फाइनेंस

आप में से कुछ को ऐसा लग सकता है कि शादी से पहले फाइनेंस के बारे में बात करना काफी ऑकवर्ड है लेकिन आप इस बात को नकार नहीं सकते हैं कि यह हमारी जिंदगी का एक अहम हिस्सा है। इस वजह से आपको अपने पैसों से संबंधित चीजों को शादी से पहले डिसाइड करना चाहिए। आप दोनों को इस बारे में बात करनी चाहिए कि आप चीजों को कैसे हैंडल करें और क्या आप अपने बिल्स को बांटेंगे या फिर नहीं और क्या इससे कोई फर्क पड़ता है, अगर आप शादी के बाद घर पर रहना चाहते हैं। आप इन चीजों के बारे में जितना बात करेंगे, चीजें उतनी ही साफ होंगी। 

जगह

अगर आप दोनों वर्किंग है और आपकी जॉब वर्क फ्रॉम होम की सुविधा नहीं देती है तो आपको इस बारे में भी बात करनी होगी कि कौन रिलोकेट करेगा। वैसे ये फैसला थोड़ा मुश्किल हो सकता है लेकिन यह बहुत जरूरी है कि आप शादी के बाद परेशान होने से पहले ही इस बारे में बातचीत कर के कोई डिसीजन ले लें। अपने लिए रिलोकेट करने को लेकर फायदे और नुकसान को समजें और फिर समझदारी से फैसला लें। ध्यान रखें कि आप ये अपने लिए नहीं बल्कि एक दूसरे की खुशी के लिए कर रहे हैं। आपके लिए ये फैसला थोड़ा मुश्किल हो सकता है और इस वजह से आप कुछ समय के लिए वर्क फ्रॉम होम की रिक्वेस्ट कर सकते हैं। इससे आपको सोचने और फैसला लेने के लिए थोड़ा अधिक समय मिल जाएगा।

घरवालों के साथ रहना

किसी भी अन्य चीज की तरह यह डिस्कस करना भी जरूरी है कि क्या आप अपने माता-पिता के साथ ही रहेंगे या फिर नया घर लेंगे। इस बारे में गहनता से विचार-विमर्श और फिर तय करेंगे कि आप दोनों के लिए क्या ज्यादा बेहतर रहेगा और उसी के आधार पर फैसला करें। अधिकतर लोगों को प्राइवेसी चाहिए होती है और इस वजह से हो सकता है कि आपको नये घर में शिफ्ट होना पड़े। वहीं कुछ लोगों को परिवार के साथ समय बिताना पसंद होता है और ऐसे में आप इन-लॉ के साथ रह सकते हैं। हालांकि, दोनों ही मामलों में ये आपके और आपके पार्टनर का फैसला होना चाहिए। इस वजह से इस बारे में लड़ाई करने से बेहतर है कि आप एक दूसरे को समझें और फिर ही कोई फैसला लें।

यह भी पढ़ें:
पार्टनर के लिए मिस यू शायरी
पढ़ाई के दौरान अपने बच्चे का कॉन्सन्ट्रेशन बढ़ाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स
क्या आप सर्दियों में हाइक पर जानें की कर रहे हैं प्लानिंग? अगर हां तो ये टिप्स आएंगी काम

POPxo की सलाह: MyGlamm की ग्लो स्किनकेयर रेंज के साथ रखें अपनी त्वचा का ख्याल।

02 Dec 2021

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text