ऑयली स्किन के लिए टमाटर मे बना ये फेस पैक किसी वरदान से कम नहीं

Tomato face pack, Oily skin, face pack for oily skin, ऑयली स्किन, फेस पैक

ऑयली स्किन (Oily Skin) की दिक्कतें सिर्फ वही लोग समझ सकते हैं, जिनकी स्किन ऑयली होती है। सर्दी, गर्मी, बरसात हर मौसम में ऑयली स्किन का ख्याल रखना पड़ता है। मुहांसे तो जैसे ऑयली स्किन पर अपना घर ही बना लेते हैं। चेहरे को बार-बार छूने भर से ऑयली स्किन को नुकसान पहुंचने लगता है। इसे स्वस्थ व चमकदार बनाए रखने के लिए हम क्या कुछ नहीं करते। पार्लर के चक्कर काटते हैं, मंहगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स पर इन्वेस्ट करते हैं और न जाने क्या-क्या। मगर क्या आपको नहीं लगता इन सब समस्याओं का कोई एक हल होना चाहिए। हम जानते हैं, आप ऐसा सोचते होंगे, इसीलिए हम आपके लिए लेकर आए हैं टमाटर से बना ऐसा फेस पैक (Face Pack), जिसकी मदद से आप अपनी स्किन से एक्स्ट्रा ऑयल को कम कर सकते हैं और अपनी ऑयली स्किन (Oily Skin) को बना सकते हैं स्वस्थ व खूबसूरत। 

टमाटर में प्रोटीन, विटामिन, मिनरल्स और फाइबर की भरपूर मात्रा पाई जाती है। यह विटामिन A , विटामिन C, विटामिन E और विटामिन K का बहुत अच्छा स्रोत है। त्वचा के लिए टमाटर किसी वरदान से कम नहीं है। टमाटर को स्किन पर लगाने के कई तरह के फायदे होते हैं। यह ने सिर्फ स्किन का ऑयल कंट्रोल करता है बल्कि त्वचा में ग्लो लाने के साथ मुंहासे और दाग- धब्बे हटाने का काम भी करता है। मगर इसके लिए आपको टमाटर का सही फेस पैक पता होना बेहद ज़रूरी है।

टमाटर और मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक

ऑयली स्किन (Oily Skin) के लिए टमाटर का यह फेस पैक बनाना बेहद आसान है। इसके लिए आपको चाहिए-
2 चम्मच टमाटर का रस 
1 चम्मच मुल्तानी मिट्टी 
1 चम्मच शहद 

फेस पैक बनाने की विधि:

1- सबसे पहले टमाटर लें और उसे दो हिस्सों में काट लें। अब टमाटर के बीज अलग करके उसका रस निकाल लें 
2- अब एक बाउल में टमाटर का रस मुल्तानी मिट्टी और शहद मिलाएं। 
3- इन तीनों को तब तक मिलाएं, जब तक एक गाढ़ा पेस्ट न तैयार हो जाए। 
4- अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं। 
5- इसे 10-15 मिनट या सूखने तक अपने चेहरे पर लगा रहने दें। 
6- बाद में पानी से चेहरा साफ  तौलिये की मदद से अच्छी तरह सूखा लें। 

अगर आप टमाटर को सीधा चेहरे पर लगाना चाहते हैं तो रुई की मदद से इसे चेहरे लगाएं। 10-15 मिनट बाद चेहरे को पानी से साफ कर लें। आप चाहें तो टमाटर का स्क्रबर बनाकर भी चेहरे पर लगा सकते हैं। इसके लिए टमाटर का एक टुकड़ा लें और इसमे थोड़ी चीनी मिलाकर त्वचा पर रगड़ें। यह स्क्रबर की तरह काम करता है और चेहरे को ग्लोइंग और साॅफ्ट बनाता है।

POPxo की सलाह: MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm