DIY: दिवाली पर चेहरे को देना है इंस्टेंट ग्लो तो बहुत काम आएंगे ये घरेलू नुस्खे

दिवाली पर इन घरेलू नुस्खों से दें खुद को ग्लोइंग लुक- Home Remedies for Instant Glowing Look for Diwali 2020

दिवाली अब बस कुछ ही दिनों में आने वाली है और ऐसे में शायद आपका काम भी बढ़ गया होगा। दिवाली की शॉपिंग से लेकर घर की साफ-सफाई के बीच शायद खुद के लिए वक्त निकाल पाना आपके लिए मुश्किल होगा। इस वजह से अगर आप दिवाली (Diwali 2020) तक भी अपनी त्वचा के लिए कुछ नहीं कर पाती हैं तो यहां दिए हुए घरेलू नुस्खे (Home Remedies) बहुत काम आएंगे।
दरअसल, ये घरेलू नुस्खे आपको इंस्टेंट ग्लोइंग लुक (Instant Glowing Skin) देंगे और आपकी सारी थकावट को दूर कर देंगे। तो चलिए बिना वक्त गवाए आपको बताते हैं ये काम के घरेलू नुस्खें।

दिवाली पर इन घरेलू नुस्खों से दें खुद को ग्लोइंग लुक- Home Remedies for Instant Glowing Look for Diwali 2020

गुलाब जल करेगा जादू

इसके लिए आपको केवल गुलाब जल को अपने चेहरे पर स्प्रे करना है और 2 से 3 मिनट तक चेहरे पर लगाए रखना है। इसके बाद गीले टिशु या फिर कॉटन बॉल से अपना चेहरा साफ कर लें। ये आपके चेहरे पर जमा सारी धूल मिट्टी को निकाल देगा और कुछ ही मिनटों में ग्लोइंग, निखरी स्किन देगा।

शहद और ऑलिव ऑयल

शहद आपके त्वचा के कॉम्प्लेक्शन को ब्राइट करता है और चेहरे को जवां नेचुरल ग्लो देता है। इसके लिए एक चम्मच शहद लें और उसमें कुछ बूंदे ऑलिव ऑयल की डालें। अब इसे अपने चेहरे पर लगाएं और अच्छे से कुछ मिनटों के लिए मसाज करें। इसके बाद गीली कॉटन बॉल या टिशू से इसे साफ कर लें और हो गया।

नेचुरल शाइन के लिए टमाटर

टमाटर अपनी नेचुरल ब्लीचिंग प्रोपर्टीज के लिए मशहूर हैं। ये तुरंत ही आपकी त्वचा को लाइटन करते हैं। इसके लिए केवल टमाटर को दो हिस्सों में काटें और अपने चेहरे पर रब करें। कम से कम 10 मिनट के लिए इसे चेहरे पर लगा रहने दें और फिर ठंडे पानी से अपना मुंह धो लें। आपको खुद ही अपने चेहरे पर सकारात्मक बदलाव दिखाई देने लगेगा।

नींबू और शहद

नींबू और शहद आपकी त्वचा को इंस्टेंट ग्लो देता है। इसके लिए एक टेबलस्पून नींबू का रस और एक टेबलस्पून शहद लें। दोनों को मिला कर एक पेस्ट बना लें। अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगा लें और 15 से 20 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद ठंडे पानी से अपना मुंह धो लें।

डलनेस दूर करने के लिए बेसन

बेसन एक अच्छे क्लींज़र का काम करता है और आपको खूबसूरत ग्लो देता है। इस वजह से अगर आपको लग रहा है कि आपकी स्किन डल हो रही है तो इसके लिए आप 2 टेबलस्पून बेसन को 1 टेबलस्पून दूध और गुलाब जल में मिला लें। इसमें कुछ बूंदे नींबू की डालें। अब इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाएं और सूखने दें। इसके बाद ठंडे पानी से अपना चेहरा धो लें और बस कुछ ही मिनटों में आपको ग्लोइंग, निखरी त्वचा मिल जाएगी।

Beauty

Glow Skincare Everyday Essentials Kit

INR 3,585 AT MyGlamm