चेहरे के मुताबिक जानें, आप पर कौन सी आइब्रो शेप लगेगी सबसे अच्छी

चेहरे के मुताबिक जानें, आप पर कौन सी आइब्रो शेप लगेगी सबसे अच्छी

आइब्रो (Eyebrow) हम सभी के चेहरे का एक बहुत ही अहम फीचर है, ये ना केवल आपको आंखों को डिफाइन करता है लेकिन साथ ही चेहरे के दूसरे फीचर्स को हाइलाइट करने में भी मदद करते हैं। जैसे कि नाक, फॉरहेड, आंखें आदि। भला ऐसा किसने सोचा था कि बालों के छोटा सा पैच आपके लुक पर इतना अधिक प्रभाव डाल सकता है? लेकिन हां, ये सच है और हम सब शायद ये पहले से जानते हैं। पुराने ट्रेंड में पतले आइब्रो लोग पसंद करते थे लेकिन आज के वक्त में मोटे आइब्रो ज्यादा पसंद किए जाते हैं। 
हालांकि, आइब्रो को मैंटेन करना आसान नहीं है। इसके लिए बहुत अधिक स्किल्स चाहिए ताकि आइब्रो की सही शेप (Eyebrow Shape) बनाई जा सके। इस वजह से ये अच्छा है कि आपको पता हो कि आपके चेहरे पर कौन सी आई ब्रो अच्छी लगेगी। इस वजह से हम यहां कुछ अलग-अलग फेस शेप के हिसाब से आपको बताने वाले हैं कि आपके चेहरे पर किस तरह की आई ब्रो ज्यादा अच्छी लगेगी। 

राउंड शेप फेस

राउंड शेप फेस बहुत ही कॉमन है और चेहरे की लंबाई और चौड़ाई लगभग एक ही साइज़ की होती है। आइब्रो बनवाते वक्त आपको अपने चेहरे की शेप को माइंड में रखना चाहिए ताकि आपकी आइब्रो अच्छी लगे। इस वजह से राउंड शेप फेस पर हाई आर्च्ड आइब्रो सबसे अच्छी लगती है। हाई आर्च्ड आइब्रो आपको वर्टिकल प्वॉइंट देती है और इससे आपका चेहरा पतला भी लगता है। 

ओवल शेप फेस

ओवल शेप फेस आमतौर पर उनके होते हैं, जिनका फॉरहेड थोड़ा वाइड होती है और चिन और चीक बोन्स हाई होती हैं। इस तरह के चेहरे पर स्लाइटली एंगल्ड आइब्रो सबसे अच्छी लगती है क्योंकि ये आपके फेशियल फीचर्स को बैलेंस करती है और चेहरे में थोड़ी डाइमेंशन एड करती है। इसके अलावा ओवल फेस की महिलाएं बहुत पतली आइब्रो से अलग किसी भी शेप की आइब्रो बनवा सकती हैं। 

हार्ट शेप फेस

Beauty

Powder Magic Eyeshadow Pencil - Amethyst

INR 950 AT MyGlamm

हार्ट शेप फेस की महिलाओं का फॉरहेड वाइडर होता है और उनका चिन एरिया शार्प होता है। इस तरह के चेहरे पर राउंड ब्रो शेप अच्छी लगती है क्योंकि इससे उनका चेहरा थोड़ा सॉफ्ट और बैलेंस लगता है और फेस के बाकी फीचर्स निखर कर आते हैं।

स्क्वैयर शेप फेस

Make Up

K.PLAY FLAVOURED HIGHLIGHTER

INR 645 AT MyGlamm

स्क्वैयर शेप फेस की महिलाओं का फॉरहेड, जॉलाइन और चीक बोन्स एक जैसी चौड़ाई पर अलाइन होती हैं। ऐसे में स्क्वैयर शेप फेस के फीचर को शार्प करने के लिए आप स्लाइटली एंगल्ड आइब्रो ट्राई कर सकती हैं। हालांकि, इस बात का ध्यान रखें कि अगर आप अपनी आइब्रो को काफी ज्यादा एंगल्ड कराती हैं तो उससे आपका चेहरा बड़ा लग सकता है।

डायमंड शेप फेस

डायमंड शेप फेस की महिलाओं की चीक्स वाइड होते हैं और उनकी चिन और फॉरहेड नैरो होता है। इस तरह के फेस पर छोटी और सॉफ्ट आइब्रो अच्छी लगती है। आप चाहें तो कर्व्ड आइब्रो भी बनवा सकती हैं, इससे आपके चेहरे के फीचर्स निखर कर आएंगे और राउंड शेप फेस का इल्यूजन देंगे।

Beauty

WIPEOUT Sanitizing Wipes 25 Wipes Pack

INR 159 AT MyGlamm