जानिए टिश्यू पेपर के ऐसे स्मार्ट ब्यूटी हैक्स, जिसके साथ मेकअप करना हो जाएगा और भी आसान

जानिए टिश्यू पेपर के ऐसे स्मार्ट ब्यूटी हैक्स, जिसके साथ मेकअप करना हो जाएगा और भी आसान

टिश्यू पेपर एक ऐसी चीज है जो आमतौर पर सभी के घरों या फिर गाड़ी में मिल जाती है। वैसे तो आप इसका इस्तेमाल पर्सनल हाईजीन या फिर फूड में से एक्स्ट्रा ऑयल निकालने के लिए करते हैं। लेकिन क्या आप को पता है कि ये टिश्यू पेपर आपके मेकअप में भी आपकी बहुत हेल्प कर सकता है। जी हां, सिंपल से दिखने वाले टिशू पेपर का उपयोग आपके मेकअप को हटाने से लेकर आपकी नॉर्मल लिपस्टिक को मैट लुक देने तक में बड़ी आसानी से किया जा सकता है। 

स्मार्ट टिश्यू पेपर ब्यूटी हैक्स Smart Tissue Paper Useful Beauty Hacks in HIndi

टिश्यू पेपर अकसर घर, ऑफिस या फिर गाड़ी में ही रखे मिलते हैं। लेकिन जब आप टिश्यू पेपर के ब्यूटी हैक्स के बारे में जानेंगे तो आप इसे अपने ब्यूटी बॉक्स या फिर पर्स में रखना बिल्कुल भी नहीं भूलेंगे। यहां हम आपके साथ शेयर कर रहे हैं कि कैसे टिश्यू पेपर का इस्तेमाल आप मेकअप करने और दूसरे ब्यूटी हैक्स (Beauty Hacks in HIndi) के तौर पर कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं कि टिश्यू पेपर से जुड़े कौन से ब्यूटी ट्रिक्स या हैक्स हैं जो आपके काम को आसान बना देंगे ....

ग्लॉसी लिपस्टिक को दे मैट फिनिश लुक

आमतौर पर दिन खत्म होते ही, आपकी लिपस्टिक आपके होंठों से गायब हो जाती है, लेकिन आपको इसके बारे में अब चिंता करने की कोई जरूरत नहीं। क्योंकि टिश्यू पेपर की मदद से आप अपनी ग्लॉसी या क्रीमी लिपस्टिक को भी लंबे समय तक लगा कर रख सकते हैं। इसके लिए जब भी आप लिपस्टिक लगाएं (सिर्फ मैट लिपस्टिक छोड़कर) तो उसके बाद एक टिश्यू पेपर अपने होंठों पर रखें और दबाएं, फिर एक ब्रश की मदद से पाउडर उसके ऊपर लगाएं। ऐसा करने से आपकी लिपस्टिक को मिलेगा एकदम मैट फिनिश लुक और साथ ही वो लंबे समय तक टिकी भी रहेगी।

Fashion

Lit Liquid Matte Lipstick- Swinger

INR 395 AT MyGlamm

टिश्यू पेपर से ब्लश या फिर पाउडर लगाएं

ब्रश से ब्लश या पाउडर तो सभी लगाते हैं लेकिन ये एक प्रोफेशनल लुक देता है। अगर आप नैचुरल लुक पाना चाहते हैं तो इसके लिए टिश्यू पेपर का इस्तेमाल करें। इसके लिए सबसे पहले टिश्यू पेपर को फोल्ड करें और उससे ब्लश या पाउडर को लें और चेहरे पर दबाते हुए लगाएं। 

Beauty

K.PLAY FLAVOURED BLUSH - FROZEN RASPBERRY

INR 645 AT MyGlamm

बालों को हीट से बचाएं

आजकल ज्यादातर लड़कियां अपने बालों को स्टाइल करने के लिए स्ट्रैटनिंग या फिर कर्लिंग का सहारा लेती है। लेकिन ये बात सभी जानते हैं कि इससे निकले वाली हीट से बालों को कितना नुकसान पहुंचता है। अगर आप बालों को आयरन कर रहे हैं तो टिश्यू पेपर के साथ करें। इससे आयरन के दौरान आपके बाल जलने से बच जायेंगे। इसके लिए पहले अपने कर्लिंग रोड या फिर स्ट्रेटनर को टिश्यू पेपर में लपेट दें और फिर आयरन करें।

टिश्यू पेपर से बनाएं पील ऑफ मास्क

जी हां, टिश्यू पेपर से आप अपने चेहरे पर एक जबरदस्त ग्लो पा सकते हैं। इसके लिए आपको चाहिए 1 अंडा, नींबू, बादाम का तेल और 1 टिश्यू पेपर। एक बाउल में 1 अंडे का सफेद हिस्सा लें, उसमें नींबू के रस की 5 बूंदें और 5 बूंदें बादाम तेल की डालें। इस सब को मिलाते हुए अच्छे से फेंटे। एक ब्रश की मदद से इसका एक कोट चेहरे पर लगाएं। अब एक टिश्यू पेपर लेकर चेहरे के ऊपर ढक लें और हल्के हाथों से दबा दें। अब अपने इस मास्क के ऊपर ब्रश की मदद से दो और कोट लगाएं। अब 20 मिनट तक इसे सूखने दें। जब आपको लगे कि मास्क टाइट होने लगा है तब एक ही झटके में इसे पील मास्क की तरह निकाल दें। इससे आपके चेहरे में जमी गंदगी आसानी से बाहर निकल जाएगी और आपके मिलेगी निखरी और दमकती त्वचा और भी कुछ ही मिनटों में।

Beauty

K.Play Acai Berry Anti-Oxidant Sheet Mask

INR 145 AT K.Play by MyGlamm

ब्लैकहेड्स को निकालें

ब्लैकहेड्स निकालना कितना पेनफुल होता है, ये तो आपको अच्छे पता ही होगा। लेकिन आप चाहे तो टिश्यू पेपर का इस्तेमाल करते हुए पोर स्ट्रिप्स बनाकर इसे बड़े आसानी से निकाल सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले अपने नाक के ऊपर गर्म पानी में भीगा हुआ तौलिया रखें, इससे आपके पोर्स आसानी से खुल जायेंगे। उसके बाद एक चम्मच अंडे का सफेद हिस्सा लें और उसमें टी ट्री ऑयल की पांच बूंदें डालकर मिला लें। अब टिश्यू पेपर को स्ट्रिप की तरह काट लें। अपनी नाक के ऊपर इस मास्क का एक पतला कोट लगाएं। अब इसके ऊपर टिश्यू पेपर के स्ट्रिप को लगा दें और इसके ऊपर फिर से मास्क का एक दूसरा कोट लगाएं। 15 से 20 मिनट के बाद इसे पील वैक्स स्ट्रिप की तरह निकाल लें।

आईशैडो से नहीं खराब होगा मेकअप

जब भी आप मेकअप करने के बाद आईशैडो लगाते हैं तो वो आपकी आईलेट के साथ-साथ गाल पर भी लग जाता है। ऐसा न हो इसके लिए आप या तो चेहरे पर बेस लगा लें फिर आईशैडो का इस्तेमाल करें। नहीं तो अगर आप ऐसा करना भूल जाते हैं तो फिर एक टिश्यू पेपर को गाल पर रखें और फिर जैसे चाहे बेफ्रिक होकर आईशैडो का इस्तेमाल करें और उसे हटा दें। इस बात की तो गैरंटी है कि आपका आईशैडो आपके गालों में बिल्कुल भी नहीं फैलेगा।

Fashion

Manish Malhotra 9 In 1 Eyeshadow Palette- Soiree

INR 1,850 AT MyGlamm