20 दिसंबर, 2018 का राशिफल: किसी के लिए भारी तो किसी के लिए खुशनुमा रहेगा दिन

20 दिसंबर, 2018 का राशिफल: किसी के लिए भारी तो किसी के लिए खुशनुमा रहेगा दिन

 


भविष्य अपने आप में कई रहस्य समेटे हुए है। यदि आप अपनी भाग्य के छिपे राज जानने के लिए उत्सुक हैं, तो पढ़ें रोजाना का यह राशिफल। कैसा रहेगा आपका आज का दिन, आपकी हेल्थ, रिलेशनशिप, करियर और बिजनेस। क्या कहते हैं आपके सितारे। किन राशियों के लिए है शुभ और किन राशियों को बरतनी होगी थोड़ी सावधानी। तो आइए जानें, आपके लिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन -


मेष - पार्टनर से मिल सकता है तनाव


घर के मुखिया या पार्टनर से तनाव मिल सकता है। किसी की बातों में आकर अपने घर की शांति न बिगाड़ें। रिश्तेदारों और मित्रों से अपेक्षित सहयोग नहीं मिलेगा। गुस्से में कुछ भी कहने से बचें। सेहत रहेगी ठीक। कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी। नये प्रोजेक्ट से मिलेगा फायदा।


वृषभ - लाभ और उन्नति के हैं आसार


आज चारों तरफ से उन्नति और लाभ के ही आसार हैं। शिक्षा, नौकरी और व्यापार के क्षेत्रों में प्रगति के मार्ग खुलेंगे। नये प्रेम संबंध के लिए है बेहतर अवसर । सेहत ठीक रहेगी और कार्यस्थल पर प्रशंसा होगी। पार्टनर से मिलेगा पूरा सहयोग।


मिथुन - आंखों की बीमारी से रहें सतर्क


आंखों से संबंधित बीमारियों के प्रति सावधान रहें। पार्टनर की सेहत का भी रखें ख्याल। रुके हुए काम पूरे होने के संकेत हैं। वरिष्ठ अधिकारियों से प्रशंसा मिलेगी। प्रोफेशनल करियर में अधिकारियों व सहयोगियों से संबंध अच्छे होंगे।


कर्क - जिंदगी में सुकून और शांति रहेगी


आपकी लव-लाइफ में सुकून और शांति रहेगी। आपसी संबंधों में और परिपक्वता आयेगी। कुछ जरूरी काम पूरे होने से रिश्तेदारों से मधुर संबंध बनेंगे। छात्रों को प्रतियोगी परीक्षा व साक्षात्कार में सफलता मिलेगी। आय-व्यय पर विशेष सावधानी रखनी होगी।


सिंह - छात्र आलस्य का करें त्याग


आज आप किसी खास वजह से आत्मविश्वास में कमी महसूस करेंगे। आलस्य की वजह से पढ़ाई में मन नहीं लगेगा। शिक्षा क्षेत्र में कठिन परिस्थितियों का सामना भी करना पड़ सकता है। प्यार और सब्र से काम लें। पार्टनर से मिलेगा पूरा सहयोग। नये प्रेम संबंधों में तनाव हो सकता है।


कन्या - आय में होगी वृद्धि


नियमित आय में वृद्धि होने या फिर कहीं से रुका हुआ धन मिलने की संभावना है। मित्रों से मिल सकते हैं कीमती गिफ्ट। मेहनत और व्यवसायिक हुनर से मिलेगी पदोन्नति। पुराने रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं। नये प्रोजेक्ट से होगा फायदा। संतान की सेहत का रखें ध्यान।


तुला - छात्रों को मिल सकती असफलता


छात्रों को किसी प्रतियोगी परीक्षा में असफलता मिल सकती है। नियमित पढ़ाई पर ध्यान दें। अनजान लोग आपको धोखा दें सकते हैं। सतर्क रहें। कार्यक्षेत्र में जरा सी लापरवाही आपके लिए हानिकारक हो सकती है। परिवार में मौज-मस्ती रहेगी।


वृश्चिक - पारिवारिक परेशानियां दूर होंगी


आय बढ़ने से पारिवारिक संबंधों में आ रही परेशानियां दूर होंगी। माता-पिता का प्यार व सान्निध्य मिलेगा। प्रेम संबंध रोमांटिक रहेंगे। किसी सामाजिक समारोह में शामिल होने का मौका मिलेगा। नौकरी व बिजनेस में लाभ और उन्नति के मौके मिलेंगे।


धनु - सेहत रहेगी खराब


सेहत खराब रहने से मन निराश रहेगा। पार्टनर की सेहत भी खराब हो सकती है। बिजनेस या नौकरी संबंधित निर्णय सोच-समझ कर लें। आपके हुनर से रुका हुआ काम पूरा होगा। मिलेगा सामाजिक मान-सम्मान। होगी आत्मविश्वास में वृद्धि।


मकर - कुछ खास करेंगे हासिल


पढ़ाई या प्रोफेशनल करियर में कुछ खास हासिल कर सकते हैं। छात्रों को मेहनत के अच्छे परिणाम मिलेंगे। नए कार्यों की योजनाएं बनेंगी, जो सफल रहेंगी। खोया हुआ विश्वास आप पुनः प्राप्त करेंगे। नये प्यार की शुरूआत हो सकती है।


कुंभ - आर्थिक नुकसान का है योग


आज आपको आर्थिक नुकसान झेलना पड़ सकता है, जेब भी कट सकती है। मेहनत के बावजूद सफलता नहीं मिलने से मन दुखी रहेगा। बिजनेस में हो सकता है घाटा। पारिवारिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी। छोटी-मोटी मौसमी बीमारी संभव है। जमीन की खरीदारी से बचें।


मीन - तनाव से मिलेगा छुटकारा


आज तनाव से मिलेगा छुटकारा। सेहत रहेगी ठीक। जोश और उमंग से किसी नये काम की शुरुआत करेंगे। संतान संबंधी खुशखबरी मिल सकती है। पार्टनर से रिलेशनशिप बेहतर होगी। माता-पिता और भाई-बहनों का पूरा सहयोग मिलेगा।


इन्हें भी पढ़ें


1. 19 दिसंबर, 2018 का राशिफल: किसी के लिए भारी तो किसी के लिए खुशनुमा रहेगा दिन


2. राशि के अनुसार जानिए अपने पार्टनर का नेचर


3. #ZodiacFriends: आपकी राशि बताती है कैसे दोस्त हैं आप...


5. राशि के अनुसार जानिए कौन-सा रंग आपके लिए है लकी