दीपिका पादुकोण के हेयर स्टाइल्स - Deepika Padukone Hair Styles in Hindi | POPxo
Home
दीपिका पादुकोण के ये हेयर स्टाइल्स एकदम बदल देंगे आपका लुक - Deepika Padukone Hair Styles in Hindi

दीपिका पादुकोण के ये हेयर स्टाइल्स एकदम बदल देंगे आपका लुक - Deepika Padukone Hair Styles in Hindi

दीपिका पादुकोण को बॉलीवुड में उनकी एक्टिंग स्किल्स के साथ उनके लुक्स और शानदार पर्सनैलिटी के लिए जाना जाता है। ये उनके हुस्न का जादू ही है जिसमें रणवीर सिंह खुद को फंसने से न बचा सके। दीपिका की शादी से लाखों दिलों का टूटना तो तय है। जितनी लाजवाब उनकी पर्सनैलिटी है, उतना ही लाजवाब है उनका ड्रेसिंग सेंस और हेयर स्टाइल्स कैरी करने का तरीका। वैसे तो दीपिका ज्यादातर खुले बाल और पोनीटेल रखना ही पसंद करती हैं मगर जब बात आती है ओकेजंस की तो उनके हेयर स्टाइल्स का कोई जवाब नहीं होता। हम आपको यहां बॉलीवुड दीवा दीपिका पादुकोण के कुछ ऐसे ही कमाल के हेयर स्टाइल्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आप अपने घर की पार्टी से लेकर शादी कर के फंक्शन्स में आजमा सकती हैं।


स्लीक बन हेयर स्टाइल (Sleek Bun Hair Style)


लो पोनीटेल हेयर स्टाइल (Low Ponytail Hair Style in Hindi)


क्लासी बन हेयर स्टाइल (Classy Bun Hair Style in Hindi)


ब्राइडल हेयर स्टाइल (Bridal Hair Style in Hindi)


हाई बन हेयर स्टाइल (High Bun Hair Style)


दीपिका पादुकोण के 31 आसान हेयर स्टाइल्स खुद ही बनाना सीखें - Deepika Padukone Hair Styles in Hindi


क्लासिक शीन्यॉन बन हेयर स्टाइल (Classic Chignon Bun Hair Style)


1


क्लासिक शीन्यॉन बन दिखने में जितना खूबसूरत है बनाने में उतना ही आसान है। ये बन क्लासी होने के साथ- साथ आपको स्टाइलिश लुक भी देगा। इसे और भी ज्यादा खूबसूरत बनाने के लिए आप चाहें तो इसमें गोल्डन हेयर एक्सेसरीज भी लगा सकती हैं। सगाई के फंक्शन के लिए दीपिका पादुकोण का ये हेयर स्टाइल बेस्ट है।


                                          Also Read About Deepika Padukone Beauty Secrets In English


सामने से गूंथी हुई चोटी का हेयर स्टाइल (Front Braid Hair Style)


2


ये हेयर स्टाइल सुनने में भले ही मुश्किल लगे मगर बनाने में उतनी ही आसान है। दीपिका के इस हेयर स्टाइल के लिए अपने बालों को खुला छोड़ दीजिये और सीधी मांग निकलकर सामने के दोनों तरफ के बालों को पीछे ले जाते हुए चोटी गूंथ लीजिये। और हां, ठीक दीपिका की तरह इसे पीछे की तरफ पिन करना बिलकुल न भूलिएगा।


ट्विस्ट एंड टर्न हेयर स्टाइल (Twist & Turn Hair Style)


3


दीपिका पादुकोण के इस हेयर स्टाइल के लिए आपको मेहनत करने की जरूरत बिलकुल नहीं है। आपको सेंटर पार्टिंग कर आगे के दोनों तरफ के थोड़े- थोड़े बालों को हाथ से ट्विस्ट करते हुए पीछे ले जाकर आपस में पिन कर देना है। समय कम हो और पार्टी में जाना हो तो ये हेयर स्टाइल परफेक्ट है।


दुल्हन के खूबसूरत हेयर स्टाइल्स, जो हर लड़की अपनी शादी में ज़रूर आज़माना चाहेगी


मेसी टॉप बन हेयर स्टाइल (Messy Top Bun Hair Style)


4


मेसी टॉप बन हेयर स्टाइल आपके मेहंदी फंक्शन के लिए बेहतर रहेगा। क्योंकि यही वो मौका होता है जब आपको स्टाइलिश हेयर के साथ अपने बालों पर मेहंदी लगने से भी बचाना होता है। ये हेयर स्टाइल सिंपल होने के साथ दिखने में काफी अच्छा भी लगता है। तो देर किस बात की आज से ही इसे बनाने की प्रैक्टिस शुरू कर दीजिए।


मेसी लो बन हेयर स्टाइल (Messy Low Bun Hair Style)


5


अगर टॉप बन बनाना आपको मुश्किल लग रहा है तो चिंता करने की बात बिलकुल भी नहीं है। आप दीपिका पादुकोण के इस हेयर स्टाइल की तरह मेसी लो बन भी बना सकती हैं। डेलिकेट सा दिखने वाला ये हेयर स्टाइल जींस- टाॅप से लेकर, फ्राॅक, मिडी व ट्रेडिशनल ऑउटफिट्स पर भीअच्छा लगेगा।


स्लीक बन हेयर स्टाइल (Sleek Bun Hair Style)


6


दीपिका पादुकोण हेयर स्टाइल में बन के साथ खेलना अच्छी तरह से जानती हैं। सेंटर पार्टिंग के साथ बनाया गया ये स्लीक बन एक सिंपल और खूबसूरत हेयर स्टाइल है। इसे आप ट्रेडिशनल ऑउटफिट जैसे लहंगा- चोली, साड़ी या फिर सलवार सूट पर बना सकती हैं।


ब्यूटी एक्सपर्ट के इन घरेलू नुस्खों से पाएं खूबसूरत बाल


लो पोनीटेल हेयर स्टाइल (Low Ponytail Hair Style in Hindi)


7


लो पोनीटेल एक बेहतर और आरामदायक हेयर स्टाइल होता है, खासकर जब आपने कोई हैवी डिजाइन वाला ऑउटफिट कैरी किया हो तो...। ऐसी ड्रेस के साथ लो पोनीटेल का ये हेयर स्टाइल आपके लुक में बैलेंस बनाये रखेगा। इसे आप संगीत फंक्शन में ट्राई कर सकती हैं।


सेंटर पार्टिंग हेयर स्टाइल (Center Parting Hair Style)


8


दीपिका पादुकोण का फेस शेप हार्ट जैसा है। इस तरह के फेस शेप पर सेंटर पार्टिंग कुछ ज्यादा ही अच्छी लगती है। यही वजह है कि दीपिका भी अक्सर सेंटर पार्टिंग कर पीछे एक सिंपल सी पोनीटेल बना लेती हैं। ये हेयर स्टाइल न सिर्फ आसान होता है बल्कि देखने में क्लासी भी लगता है। आप भी अपने लुक को क्लासी बनाने के लिए इस तरह का हेयर स्टाइल अपना सकती हैं।


साइड पार्टिंग हेयर स्टाइल (Side Parting Hair Style)


9


सेंटर पार्टिंग की तरह साइड पार्टिंग को भी दीपिका अच्छे से कैरी कर लेती हैं। इसके लिए आपको साइड पार्टिंग कर आगे से दोनों तरफ के बालों को ट्विस्ट करते हुए पीछे ले जाकर पिन करना है। फिर चाहे आप पोनीटेल बनाएं या फिर बन, दोनों ही तरह से ये हेयर स्टाइल बेस्ट लगेगा।


इन ब्यूटी टिप्स के साथ लगाएं अपनी खूबसूरती में चार- चांद | Beauty Tips in Hindi


क्लासी बन हेयर स्टाइल (Classy Bun Hair Style in Hindi)


10


क्या आपको नहीं लगता दीपिका का ये हेयर स्टाइल शादी के लिए परफेक्ट है। ये बन क्लासी होने के साथ आपको देगा एकदम स्टाइलिश लुक। इसके लिए आपको आगे से बालों का हाई पफ बनाकर पीछे के बालों का ट्विस्टेड बन बनाना है। हाई पफ बनाने के लिए आप बाजार में मिलने वाले पफ का इस्तेमाल करेंगी तो ज्यादा बेहतर रहेगा। आपको बस आगे से अपने बालों का एक सलेक्टेड पोर्शन उठाकर उसके नीचे पफ को सेट करना है, फिर बालों को अच्छे से पफ पर बैठाकर पिन की मदद से सेट कर लेना है। इस हेयर स्टाइल की खास बात ये है कि इसके जरिए आप अपने डिजाइनर ब्लाउज का शो ऑफ भी कर सकती हैं ;-)।  


शो योर जूलरी हेयर स्टाइल (Show Your Jewelry Hair Style)


11


अगर आप हैवी जूलरी पहनने की शौकीन हैं और चाहती हैं कि आपकी हेयर स्टाइल से ज्यादा आपकी जूलरी फोकस में आए तो सेंटर पार्टिंग के साथ सिंपल बन बना सकती हैं। सधा हुआ मेकअप और हैवी जूलरी पर वैसे भी सिंपल हेयर स्टाइल ही अच्छा लगता है। ये आपके लुक को क्लासी बनाये रखेगा और ज्यादा ओवर भी नही लगने देगा।  


ब्राइडल हेयर स्टाइल (Bridal Hair Style in Hindi)


12


अगर आप अपनी शादी के दिन वाली हेयर स्टाइल को मैगजीन और नेट पर सर्च कर रही हैं, तो हम आपकी ये मुश्किल आसान कर देते हैं। दीपिका पादुकोण का ये हेयर स्टाइल ब्राइडल हेयर स्टाइल के लिए बेस्ट है। इसमें आगे से बालों पर नॉट लगाते हुए पीछे ले जाकर आपस में पिन कर देना है। उसके बाद पीछे के बालों का लो बन बना लेना है। ये हेयर स्टाइल हर तरह के फेस स्ट्रक्चर और पर्सनैलिटी पर काफी जचता है।


सफेद बालों को काला करने में कारगर हैं ये आसान घरेलू उपाय Home remedies for Make your hair Black


हेयर स्टाइल पर फूलों की सजावट (Flower on Hair Style)


13


सेंटर पार्टिंग के साथ सिंपल से बन पर अगर गुलाब के फूल लगा दिए जाएं तो फिर कहने ही क्या। अगर आप अपने रिसेप्शन के लिए हेयर स्टाइल को लेकर कन्फ्यूज्ड हैं और अभी तक डिसाइड नहीं कर पाई हैं तो दीपिका पादुकोण का ये हेयर स्टाइल आपकी काफी मदद कर सकता है, तो फिर देर किस बात की आज ही ये फोटो अपनी पार्लर वाली को भेज दीजिये और अपने रिसेप्शन का लुक फाइनल कर लीजिए।


हाई वॉल्यूम हेयर स्टाइल (High Volume Hair Style)


14


अगर आपकी पर्सनैलिटी काफी बोल्ड है और आप हेयर स्टाइल्स के साथ एक्सपेरिमेंट करना पसंद करती हैं तो दीपिका का ये हेयर स्टाइल आपको जरूर आकर्षित करेगा। जिस तरह से इस हेयर स्टाइल में बालों को वॉल्यूम दिया गया है, यकीन मानिये ये आपकी पर्सनैलिटी में भी वॉल्यूम क्रिएट कर देगा।


क्लासिक टॉप नॉट बन हेयर स्टाइल (Classic Top Knot Bun Hair Style)


15


बालों का झड़ना रोकने में बेहद असरदार हैं ये एंटी हेयर फॉल शैम्पू


क्लासिक टॉप नॉट बन हेयर स्टाइल कभी भी आउट ऑफ फैशन नहीं होता। बस दीपिका की इस हेयर स्टाइल में थोड़ा सा ट्विस्ट है। अगर आप पीछे से इस स्टाइल को देखेंगे तो पाएंगे कि दीपिका ने पीछे से ऊपर की और आते हुए बालों को गूंथ रखा है जो इस टॉप बन में जाकर मिल जाते हैं। यानि आप सिर्फ आगे से ही नहीं पाछे से भी अपने स्टाइल में कोई कमी मत छोड़िये।


हाई बन हेयर स्टाइल (High Bun Hair Style)


16


लगता है कि हाई बन दीपिका पादुकोण का सबसे पसंदीदा हेयर स्टाइल है। तभी तो कांस में शरकत करनी हो या फिर किसी फोटोशूट के लिए के लिए तैयार होना हो, दीपिका ज्यादातर हाई बन में ही दिखाई पड़ती हैं। इस फोटो में भी दीपिका ने मेसी हाई बन बनाया हुआ है। अगर आप जल्दी से इस हेयर स्टाइल को बनाना चाहती हैं तो इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है। बस आगे की तरफ झुकिए और सारे बालों को भी आगे की तरफ गिरा लीजिये। अब सारे बालों को हाथों में लेकर बन बना लीजिए। है ना आसान !


ट्विस्टेड पोनीटेल हेयर स्टाइल (Twisted Ponytail Hair Style)


18


अगर आप वही पुरानी पोनीटेल बनाकर बोर हो चुकी हैं तो अब दीजिये अपनी पोनीटेल को एक नया ट्विस्ट। इसके लिए पहले आप अपने सारे बालों को पीछे लेकर पोनीटेल बना लीजिए। उसके बाद पोनीटेल के थोड़े से बालों को बाहर निकालते हुए एक और रबर बैंड लगा लीजिए। इससे आपकी नॉर्मल पोनीटेल में एक ट्विस्ट आ जायेगा। दीपिका पादुकोण ने भी यहां कुछ इसी तरह की ट्विस्टेड पोनीटेल बनाई हुई है।   


खुले बाल (Open Hair Style)


19


आखिर में बारी आती है खुले बालों की। खुले बाल अपने आप में एक स्टाइल होते हैं। अगर आपके पास किसी भी हेयर स्टाइल को बनाने का टाइम नहीं है तो भला खुले बालों से बेहतर और क्या हो सकता है। अगर आपके बाल कर्ली हैं तो आप उन्हें स्ट्रेट करा सकती हैं और अगर आपके बाल पहले से ही स्ट्रेट हैं तो ड्रायर की मदद से उनमें थोड़ा वॉल्यूम दे सकती हैं।


लम्बे बालों के साथ कभी न करें ये गलतियां, नहीं तो भुगतना पड़ेगा नुकसान


तो ये थे बाॅलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण के कुछ सलेक्टेड हेयर स्टाइल्स। उम्मीद है कि आपको ये सभी हेयर स्टाइल्स काफी पसंद आये होंगे और आने वाले समय में अपने घर के होने वाले फंक्शन्स में आप जरूर इन्हें ट्राई करना चाहेंगी।


इमेज सोर्सः Instagram

प्रकाशित - नवम्बर 13, 2018
Like button
लाइक
Save Button सेव करें
Share Button
शेयर
और भी पढ़ें
Trending Products

आपकी फीड