अपनाएं वास्तु टिप्स और बढ़ा लें अपनी इनकम - Vastu Tips for Wealth in Hindi | POPxo
Home  >;  Wellness  >;  Astro World  >;  Vastu
अगर आप चाहते हैं कि आपकी इनकम बढ़ने लगे तो अपनाएं ये वास्तु टिप्स - Vastu Tips for Money in Hindi

अगर आप चाहते हैं कि आपकी इनकम बढ़ने लगे तो अपनाएं ये वास्तु टिप्स - Vastu Tips for Money in Hindi

आज के समय में हर इंसान ये चाहता है कि उसके पास अपना घर, गाड़ी और खुशहाली हो। जिसके लिए वो दिन- रात मेहनत करता है। लेकिन उनमें से कुछ ही लोग ऐसे होते हैं जो इस सपने को पूरा कर पाते हैं और कुछ लोगों निराशा हाथ लगती है। वो कहते हैं न कि ‘समय से पहले और किस्मत से ज्यादा किसी को कुछ भी नहीं मिलता।’ इसीलिए आपकी मेहनत भी तभी रंग लाएगी जब आपकी किस्मत आपका साथ देगी। वास्तुशास्त्र के हिसाब से अगर कुछ खास बातों का ध्यान रखा जाए तो आपकी इनकम बढ़ सकती है। और आप भी एक खुशहाल जिंदगी जी सकते हैं। यहां वास्तु एक्सपर्ट योगेश मिश्र जी बता रहें कुछ इनकम बढ़ाने के वास्तु टिप्स।


1 - एक्वेरियम रखें


Aquariums


सर्विस करने वाले लोगों को अपने कमरे में एक्वेरियम रखना शुभ लाभ देता है। अगर ऐसा कुछ संभव नहीं हो तो रंग-बिरंगी मछलियों की तस्वीर अथवा शो-पीस भी रखा जा सकता है। कहते हैं कि एक्वेरियम के अंदर बहने वाले पानी की आवाज से घर में पॉजीटिव एनर्जी के प्रवाह के साथ- साथ धन संपन्नता और खुशहाली को भी बढ़ाती है।


2 - यहां होना चाहिए पूजा घर


images


कहते हैं लक्ष्मी जी भी वहीं आती हैं जहां साफ-सफाई होती है। तो ध्यान रखें कि घर के ईशान कोण यानि कि पूर्व-उत्तर दिशा को खाली रखें और यहां साफ-सफाई का विशेषतौर पर खास ध्यान रखें। हो सके तो यहां पूजा घर बनाएं। इससे घर के ऐसे दोष खत्म होंगे जो पैसों को रोकते हैं।


3 -  घर को निगेटिव एनर्जी से बचाएं


2016 1image 14 28 436600000broom-551a4fbcc1f98 l-ll


इस बात का ध्यान रखें कि कभी भी घर में दो बार झाड़ू पोंछा नहीं करें, एक बार के झाड़ू पोंछा से निगेटिव एनर्जी समाप्त होती हैं तो दूसरी बार करने से पॉजीटिव एनर्जी समाप्त हो जाती हैं और लक्ष्मी रूठ जाती है।


4 - इस समय मेनगेट रखें हमेशा खुला


decor-indian-home-main-door-design-with-sidelights-and-wall-lighting-for-exterior-indian-home-main-door-design-for-timeless-decor-black-double-entry-doors-front-door-grill


सुबह और शाम के प्रहर शास्त्रों में शुभ माने जाते हैं। इसवजह सुबह और शाम को घर के मेनगेट के दरवाजे खुले रखें और घर के बीच के हिस्से में या जहां से घर में सूर्य की रोशनी आती हो उसको खुला रखें। ताजी हवा और सूर्य की रोशनी से घर के कई दोष खत्म हो जाते हैं और घर में सदैव लक्ष्मी का वास होता है। इनकम के साधन बढ़ते हैं।


5 - रोजाना करें इस नियम का पालन


images


इनकम तभी बढ़िया होगी जब आपका भाग्य भी अच्छा होगा। इसलिए एक नियम का पालन करें, रोजाना घर की पहली रोटी गाय को एवं आखिरी रोटी कुत्ते के लिए निकलें। ऐसा करने से आपका भाग्य उदय होगा और आप जिस काम में भी हिस्सा लेंगे जीत आपकी ही होगी।


इन्हें भी पढ़ें -


1. सक्सेसफुल लाइफ के लिए ट्राई करें ये 10 आसान गुडलक वास्तु टिप्स
2. इंटरव्यू में सफल होने के लिए जरूर ट्राई करें ये वास्तु टिप्स
3. राशि के अनुसार जानिए अपने पार्टनर का नेचर
4. अपनी राशि के अनुसार जानिए कैसी गर्लफ्रेंड हैं आप

प्रकाशित - जून 20, 2018
4 लाइक्स
सेव करें
शेयर
और भी पढ़ें
Trending Products

आपकी फीड