How To Make Lip Balm At Home In Hindi - ऐसे बनाएं लिप बाम | POPxo
Home
अब घर पर ही बनाएं अपना परफेक्ट लिप बाम इन 5 तरीकों से! - How To Make Lip Balm At Home In Hindi

अब घर पर ही बनाएं अपना परफेक्ट लिप बाम इन 5 तरीकों से! - How To Make Lip Balm At Home In Hindi

कोई ऐसी लड़की नहीं होगी जिसने कभी lip बाम use नहीं किया हो..और आजकल तो लड़कियां ही नहीं बल्कि लड़के भी लिप बाम use करने से परहेज नहीं करते। ये एक ऐसी चीज़ है जो must have होती है। ये सिर्फ आपके होठों को moisturized ही नहीं रखती बल्कि उन्हें heal करने में भी काम आती है। इन दिनों तो बाजार में लिप बाम के ढेरों options हैं लेकिन आप घर में ही आसानी से अपने लिए परफेक्ट लिप बाम बना सकती हैं। कैसे? हम बताते हैं!

ये हैं लिप बाम बनाने के 5 तरीके - Homemade Lip Balm In Hindi

Coloured लिप बामmycolouredlipbalm

colured लिप बाम बनाने के लिए आपको ज़रुरत पड़ेगी इन चीजों की : - eyeshadow - शहद - vaseline - 1 container / डिब्बी एक चम्मच vaseline को एक कांच के गिलास (heatproof) में डाल दें और फिर oven में दो मिनट तक पिघलाएं। इसके बाद अपने पसंदीदा रंग की eyeshadow के टुकडे करके उसमें दाल दें। इसके बाद mixture को अच्छे से हिलाएं। ये करने के बाद थोड़ा सा honey डाल दें। फाइनल mixture को जिस container में आपको रखना है उसमें डाल दें और fridge में ठंडा होने के लिए रख दें। आपकी coloured lip बाम तैयार!  

5 मिनट लिप बामmy5minlipbalm

  5 मिनट लिप बाम बनाने के लिए आपको ज़रुरत होगी: - मोम/ candle - olive आयल - पुरानी lipstick - नींबू - एक container या डिब्बी एक frying pan लें और उसमें 1/2 गिलास पानी उबाल लें। इसमें एक कांच का ग्लास सीधा खड़ा कर दें। अब इसमें मोम के इतने टुकड़े डाल दें जिससे पिघले मोम की मात्रा करीब दो चम्मच हो जाए। इसके बाद उसमें 5 चम्मच olive oil डालें। अब पुरानी lipstick को तोड़कर उसमें मिला दें। 2-3 ड्रॉप्स नींबू की भी डालें। इसको अच्छी तरह पिघाल कर हिलाकर मिलाएं और फिर कंटेनर में रखकर फ्रिज में जमने के लिए रख दें। आपकी बाम ready है।  

Chocolate लिप बाम

chocolate-7 chocolate lip बाम बनाने के लिए आपको चाहिए: - coconut आयल - nutella ( किसी भी कन्फेक्शनरी की दूकान पर उपलब्ध होगा ) - एक container या डिब्बी एक heatproof कप लें और उसमें 1 चम्मच मोम डालें। अब आधा चम्मच nutella डालें। ये डालने के बाद उसमें नारियल का तेल डालें। इसके बाद एक frying pan में पानी उबालें और heatproof कप इस तरह उसमें रखें कि बनाया हुआ mixture न गिरे। जब mixture अच्छे से पिघल जाए तो उसको एक डिब्बी में डालकर फ्रीजर में 10 minute तक रख दें। आपकी lip balm तैयार है।  

नेचुरल lip बामmynaturallip

- मोम - almond आयल - coconut आयल - शहद -एक कंटेनर या एक डिब्बी एक bowl में बड़ा चम्मच बादाम का तेल और एक चम्मच नारियल का तेल डालें, साथ में मोम डालें। इन सब को एक साथ मिलाकर गर्म करके पिघलाएं। अब करीब डेढ़ चम्मच शहद डालें और पूरी तरह mix करें। 30 मिनट तक खुला रखें जिससे वो settle हो जाए। 5-10 मिनट तक fridge में रख दें। आपकी नेचुरल लुक वाली बाम तैयार है।  

Coffee lip बामmycoffeebeans

- मोम -vaseline -कॉफ़ी powder -eyeshadow (अगर ज़रुरत है तो) एक container में मोम डालें और एक चम्मच vaseline. दूसरी तरफ frying pan में पानी उबाल लें। जब पानी अच्छे से उबल जाए तो container को पानी में रख दें। आधा चम्मच coffee डाल दें। अगर आप इस लिप बाम को डार्क कॉफी कलर से कुछ हटकर कलर देना चाहती हैं तो किसी भी कलर की eyeshadow (थोडा पाउडरी form में) डाल दें। इसको ठंडा होने के लिए रख दें। जब अच्छे से mix हो जाए तो डिब्बी में डाल दें। आपकी coffee lip बाम तैयार है!! Images: Shutterstock यह भी पढ़ें: Upper Lip Hair से छुटकारा पाने के 7 आसान घरेलू टिप्स यह भी पढ़ें: सोनम कपूर की तरह Flaunt करें ये 6 Lip Shades!!
प्रकाशित - अप्रैल 14, 2016
Like button
लाइक
Save Button सेव करें
Share Button
शेयर
और भी पढ़ें
Trending Products

आपकी फीड