जाने चीकबोन्स पर हाइलाइटर कैसे लगाते हैं - How To Highlight Cheekbones

जाने चीकबोन्स पर हाइलाइटर कैसे लगाते हैं

पार्टी सीजन इन है और मेकअप का मौसम भी... इस मौसम में खूबसूरत दिखना लाजिमी है। आँखों और लिप्स को तो संवारती आई हैं आप... इस बार अंदाज़ – ए – अपिअरेंस थोड़ा बदल दीजिये। ख़ूबसूरती आपके चीक बोन्स से भी टपकने दीजिये बिलकुल ग्रीक गॉडेस की तरह! क्या करना होगा इसके लिए? बस फॉलो कीजिये ये कुछ सिंपल टिप्स जो आपको आपके चीक बोन्स को ग्रीक गॉडेस की तरह हाईलाइट करने का सीक्रेट बताते हैं।

Table of Contents

    कुछ सिंपल टिप्स चीकबोन्स को हाईलाइट करने के लिए - Simple Tips To Highlight Cheeckbones

    सबसे पहले मेकअप बेस - Makeup Base

    मेकअप का बेस तैयार करने के लिए पहले स्किन को अच्छे से मॉइस्चराइज करना ज़रूरी है। मॉइस्चराइजिंग के बाद कोई भी अच्छा सा प्राइमर या फाउंडेशन लगा कर चेहरे के स्किन टोन को even किया जाना चाहिए। इसके बाद हाइलाइटर का नंबर आता है।

    shutterstock.com

    फिर हाइलाइटर - Highlighter

    Cheek contouring में हाईलाइटर की जरूरत को स्लैश डाउन नहीं किया जा सकता है। ये लाइट कलर के मेकअप प्रोडक्ट्स होते हैं जो फेस को स्लीक लुक देने में मदद करते हैं। मेकअप प्रोफेशनल्स हाइलाइटर को ब्लश के पहले लगाने की सलाह देते हैं। साथ ही साथ, एक/ दो स्किन कलर से एक/ दो शेड डार्कर ब्रोंज़ेर और फाउंडेशन को बेस्ट हाइलाइटिंग का सीक्रेट कहा जाता है।

     

    shutterstock.com

    कैसे लगायें – चीकबोन्स हाइलाइटिंग का बेस्ट तरीका चेहरे के उस हिस्से को हाईलाइट करना है जो मुंह के कोने से शुरू होकर कानों के ऊपर तक जाता है। परफेक्ट हाईलाइटिंग के लिए एक अच्छे ब्रश की मदद से शेड को मुंह के पास हल्का छोड़ते हुए कानों के पास डार्क किया जाना चाहिए।

    टिप – चीक बोन हाइलाइटिंग का बेस्ट इम्पैक्ट तब आता है जब आप फिश फेस बनाते हुए गालों को अन्दर सक कर लेते हैं। ये आपको ब्रोंज़र या हाइलाइटर भरने aesthetically भरने में हेल्प करेगा। य़े हैं सबसे अच्छे हाइलाइटर्स। चीकबोन्स को हाईलाइट करने से पहले आपको अलग-अलग प्रकार के ब्रोंज़र के बारे में पता होना चाहिए।

    shutterstock.com

    अब ब्लश - Blusher

    चेहरे को सुर्खी देने वाला ये कास्मेटिक आपके चेहरे को तुरंत फ्रेश लुक दे सकता है बशर्ते आपको इसे यूज करने का सही प्रोसीजर पता हो। चीक बोन हाईलाइटिंग और contouring में ब्लश का सबसे जरूरी पार्ट होता है।

     

    shutterstock.com

    चेहरे को अच्छे से मॉइस्चराइज करने के बाद, फाउंडेशन मेकअप का बेस फॉर्म करता है। फिर हाइलाइटर आपका लुक डिफाइन करता है। हाइलाइटर लगाने के बाद अगला स्टेप सबसे बेहतर चीक स्टेन या ब्लश ही होता है। लेकिन यहाँ आपको choosey होना पड़ेगा क्योंकि हर स्किन टाइप पर हर तरह का ब्लश सूट नहीं करता। ड्राई स्किन के लिए क्रीम ब्लश अच्छा होता है तो ऑयली स्किन के लिए पाउडर ब्लश… ब्लश के लिए एक राउंडेड क्लीन ब्रश का ही use करें और हाइलाइटिंग को आपके चेहरे का नेचुरल पार्ट बनाने के लिए इसको ब्लेंड करना न भूलें।

    टिप- परफेक्ट ग्रीक गॉडेस लुक के लिए कभी टेम्पल एरिया को ओवर लुक न करें। आपकी शेडिंग आईब्रो के edge तक होनी चाहिए।