आपकी Eye Shape के लिए परफेक्ट Eyeliner Tricks!

आपकी Eye Shape के लिए परफेक्ट Eyeliner Tricks!
लाइफ़ कितनी आसान हो जाती अगर आप सारे काम पर्फ़ेक्टली कर पातीं। पर ऐसा नहीं होता है क्योंकि दूसरों को कॉपी करते-करते हम ये भूल जाते हैं कि हम उनकी तरह नहीं हैं। पर हम किसी से कम भी तो नहीं, तो क्या हमारा अपना स्टाइल नहीं होना चाहिए? अब आपको बातों में और घुमाए बिना बतातें हैं कि अपनी आंखों की शेप के मुताबिक आप कैसे eyeliner style कर सकती हैं

1. गोल आंखें


round eyes

कैसे जानें - ये आंखें अमूमन बड़ी ही होती हैं। अगर सामने देखने पर आपकी iris के नीचे white portion दिखता है तो आपकी आंखें गोल हैं।

Eyeliner style: अगर आप अपनी आंखों को बड़ा दिखाना चाहती हैं तो आंखों के outer edges को लाइन करें। आप चाहें तो long-winged लाइनर लुक भी अप्लाई कर सकती हैं। आंखों को लम्बा दिखाने के लिए iris जहां से शुरू होती है वहां से लाइनर लगाना शुरू करें और बाहर तक लगाएं।

2. Almond-shaped आंखें


Almond eyes

कैसे जानें - जब आप सामने देखती हैं तो आपकी iris upper और lower eyelids में थोड़ा छुपा होता है।

Eyeliner style: आप winged -eyeliner से अपनी आंखों को खूबसूरत curve दे सकती हैं। इसमें और जान डालने के लिए आंखों के अंत पर flick बना लें। ध्यान रहे कि eyeliner पतली हो, अगर आपकी आंखें बड़ी हैं तो आप थोड़ी thick eyeliner लगा सकती हैं।

3. छोटी आंखें


small eyes

कैसे जानें - आपकी नाक और होंठों की तुलना में अगर आपकी आंखें ज्यादा छोटी हैं तो आपके पास हैं छोटी आंखें।

Eyeliner style: अपनी आंखों के निचले हिस्से पर डार्क आइलाइनर कभी न लगाएं। इससे आपकी आंखें और भी छोटी लगेंगी। ऊपरी लाइन और निचले हिस्से के बाहरी कोने पर पतली लाइन में eyeliner style करें।

4. बड़ी आंखें


Big Eyes

कैसे जानें - अगर आपके चेहरे के बाकि फीचर्स के मुकाबले आपकी आंखें बड़ी हैं तो आप बड़ी आंखों की मल्लिका हैं।

Eyeliner style: आप लकी हैं क्योंकि आपके पास लाइन करने के बहुत सारे विकल्प हैं। आप दोनों water-lines और lash-lines पर लाइनर लगा सकती हैं। साथ ही आप winged liners को कई तरीके से स्टाइल कर सकती हैं।

5. गहरी आंखें


Deep-set eyes

कैसे जानें - यहां गहरी आंखों का मतलब है वो आंखें जिन्हें खोलने के बाद आपकी पलकों और brow bone के बीच स्पेस नहीं होता।

Eyeliner Style: thick line और smudges को इग्नोर करें क्योंकि इससे लगेगा कि आपकी आंखें और भी गड्ढे में चली गयी हैं। बेहतर लुक के लिए बिल्कुल पतली लाइनिंग करें और वो भी आंखों के बाहरी आधे हिस्से पर।

Images: shutterstock.com

यह भी पढ़ें: इतना भी मुश्किल नहीं है Face Powder का सही शेड चुनना!

यह भी पढ़ें: ये 6 टिप्स रखेंगे आपकी आंखों को Healthy…हमेशा!