#वायरल वीडियो: डिलीवरी बॉय ने कस्टमर को खाना पहुंचाने से पहले किया झूठा और फिर...

#वायरल वीडियो: डिलीवरी बॉय ने कस्टमर को खाना पहुंचाने से पहले किया झूठा और फिर...

आजकल रेडी टू ईट फूड के जमाने में ज्यादातर लोग समय की कमी के चलते खाना बाहर से यानि कि ऑनलाइन ही ज्यादा ऑर्डर करते हैं। इससे उन्हें बेहतर और अपने पसंदीदा रेस्ट्रां का खाना आसानी से मिनटों में ही ऑफिस या घर बैठे मिल जाता है। लेकिन शायद उन्हें इस बात का बिल्कुल भी अंदाजा नहीं होगा कि उनका ऑर्डर किया हुआ फूड कहां से और किस तरह से लाया जा रहा है। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसके जरिए ऑनलाइन खाना ऑर्डर करने वाली कंपनी के एक कर्मचारी की ऐसी शर्मनाक हरकत सबके सामने आई है, जिसे देखकर आप भी दंग रह जाएंगे।


दरअसल, इस वायरल वीडियो में जोमैटो (Zomato) कंपनी का एक डिलीवरी बॉय बीच रास्ते में खाना खाते नजर आ रहा है। और ये खाना उसका नहीं है बल्कि वो ऑर्डर किया हुआ फूड ही कस्टमर्स तक पहुंचाने से पहले खाता हुआ दिख रहा है। यह डिलीवरी बॉय इस पैकेट में रखा खाना थोड़ा- थोड़ा खाता है और फिर पैकेट को वापस वैसे ही पैक कर देता है जैसा वो था। इस वीडियो के वायरल होने के बाद से ऑनलाइन फूड ऑर्डरिंग कंपनी जोमैटो विवादों के घेरे में आ गई है।


देखिए वीडियो -



इस वीडियो में साफ- साफ दिखाई दे रहा है कि जोमैटो कंपनी का डिलीवरी बॉय सुनसान गली में जाकर गाड़ी रोकता है और रेस्ट्रां से लाया हुआ ऑर्डर्ड फूड खोल कर उसमें से कुछ खाता है। एक बार चम्मच से खाने के बाद वो उस पैकेट में रखे खाने को चम्मच से ही बराबर करता है और फिर पैकेट को ठीक उसी तरह से पैक कर देता है जैसे वो पहले था। इसके बाद वो दूसरा पैकेट निकालता है, इसमें से भी उसी तरीके से थोड़ा सा खाना खाता है। वो शायद इस बात से अनजान होता है कि उसकी ये हरकत कोई अपने मोबाइल कैमरे में रिकॉर्ड कर रहा है।



ये वीडियो जैसे ही सोशल मीडिया पर आया है, लोग इस पर जमकर अपना गुस्सा उतार रहे हैं। लोगों का कहना है कि कंपनियां उनकी मजबूरी का फायदा उठा रही हैं। उन्हें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि रेस्ट्रां में खाना कैसे बन रहा है और कैसे डिलीवर किया जा रहा है। अगर ऐसे ही चलता रहा तो लोगों का किसी भी फूड डिलीवरी कंपनी से विश्वास पूरी तरह से उठ जाएगा।


इस वीडियो पर कंपनी ने दी ये सफाई


zomato-delivery-boy-viral-video-news


सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो पर जोमैटो का कहना है कि कंपनी इस बारे में तहकीकात कर रही है। अगर ऐसा कुछ है तो वो इस मामले पर कड़ा रुख अपनाएंगे और कर्मचारियों को इस बारे में शिक्षित किया जाएगा।


ये भी पढ़ें -


प्रियंका चोपड़ा ने शेयर की अपनी हनीमून की फोटो और उनके पति ने शेयर किया एक खास वीडियो


बेटी के प्री वेडिंग फंक्शन में मुकेश अंबानी ने की ऐसी शाही व्यवस्था, जिसे देखकर आप भी रह जायेंगे दंग


सैफ अली खान की बेटी सारा की फिल्म केदारनाथ हुई बैन, जानें आखिर क्या है विवाद