‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ ने रचा अनोखा इतिहास, कायरा के महामिलन से मनेगी खुशी

‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ ने रचा अनोखा इतिहास, कायरा के महामिलन से मनेगी खुशी

टीवी सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ (Yeh Rishta Kya Kehlata Hai) लंबे समय से टीआरपी चार्ट में टॉप पर बना हुआ है। कार्तिक-नायरा के प्रेम, तकरार और अलगाव की कहानी को कई बार दोहराने के बावजूद इस सीरियल की फैन फॉलोइंग में कोई कमी नहीं आई है। आजकल शो के सेट पर एक खास वजह से जश्न मनाया जा रहा है।

3000 एपिसोड्स के साथ रचा इतिहास

इंडियन टेलीविजन के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब किसी सीरियल ने अपने 3000 एपिसोड्स को सफलतापूर्वक पूरा किया हो। जहां एक तरफ कुछ शोज़ 3-6 महीने के अंतराल पर टीआरपी चार्ट से बाहर होते जा रहे हैं, वहीं ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ अपनी अलग ही इबारत लिख रहा है। अक्षरा-नैतिक की प्रेम कहानी से शुरू हुआ यह सीरियल अब उनके बच्चों, कार्तिक-नायरा पर केंद्रित हो चुका है। इस टीवी सीरियल का पहला एपिसोड 11 सितंबर, 2008 को टेलीकास्ट हुआ था और 11 साल बाद, 11 सितंबर 2019 को भी इसकी लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है।

ये रिश्ता क्या कहलाता है की राजकुमारी का हुआ रोका

Instagram

भावुक हुई शो की टीम

इस टीवी सीरियल से जुड़ा हर सदस्य इस समय काफी भावुक है। जहां कुछ लोग सीरियल की शुरुआत से ही इसके साथ जुड़े हुए हैं, वहीं कुछ नए कलाकार भी हैं। सेट पर इस समय जश्न का माहौल है और सभी एक्टर्स अपनी खुशी को अलग-अलग तरीके से ज़ाहिर कर रहे हैं। सीरियल के डायरेक्टर राजन शाही (Rajan Shahi) व स्क्रिप्ट डायरेक्टर भावना व्यास ने सभी फैंस को धन्यवाद कहने के साथ ही अपना प्यार बनाए रखने की गुज़ारिश भी की है। वहीं लीड एक्टर मोहसिन खान (Mohsin Khan) ने लिखा है, ‘कैमरे के आगे और पीछे, हर व्यक्ति ने ऐसा करने के लिए दिन-रात शो के पहले दिन से काम किया है।’ कुछ दिनों पहले सेट पर केक भी काटा गया था, जिसकी तस्वीरें एक्टर समीर ओंकार ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की थीं।

देखिए, पारुल चौहान की मेहंदी से लेकर शादी तक की सभी खास तस्वीरें

कार्तिक-नायरा के मिलन का इंतज़ार

टीवी सीरियल के ताज़ा एपिसोड की बात करें तो इन दिनों ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में तीज का त्योहार मनाया जा रहा है। जहां वेदिका (पंखुड़ी अवस्थी- Pankhudi Awasthi) के बेहोश हो जाने की वजह से उसे व्रत रखने से मना कर दिया था, वहीं नायरा (शिवांगी जोशी- Shivangi Joshi) के तीज के व्रत के बारे में किसी को भी कानो-कान खबर तक नहीं है। फिलहाल, सीरियल में देखना दिलचस्प होगा कि किस तरह से कार्तिक (मोहसिन खान) और नायरा का बेटा कायरव उन दोनों को मिलाने की कोशिश करेगा। शो के 3000 एपिसोड्स पूरे होने की खुशी और तीज के उत्सवी माहौल में कार्तिक अपनी एक्स वाइफ नायरा को पानी पिलाते नज़र आएंगे।

यह देखकर फैंस का उत्साह भी दोगुना हो जाएगा।

अब आएगा अपना वाला खास फील क्योंकि Popxo आ गया है 6 भाषाओं में ... तो फिर देर किस बात की! चुनें अपनी भाषा - अंग्रेजी, हिन्दी, तमिल, तेलुगू, बांग्ला और मराठी.. क्योंकि अपनी भाषा की बात अलग ही होती है।