‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में खुलेगा सालों पुराना राज़, सामने आएगी कार्तिक-नायरा की बेटी

‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में खुलेगा सालों पुराना राज़, सामने आएगी कार्तिक-नायरा की बेटी

टीवी सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ (Yeh Rishta Kya Kehlata Hai) में आम से लेकर खास तक, हर तरह के मुद्दे उठाए जाते हैं। इस सीरियल में अक्सर कई गंभीर सामाजिक और पारिवारिक मुद्दों को बहुत ही सुलझे हुए अंदाज़ में दिखाया जाता है, जिससे आम दर्शक भी प्रेरणा ले सकें। जहां सीरियल में अभी मोलेस्टेशन का ट्रैक खत्म कर अपने ही घर के बच्चों, लव और कुश को सज़ा दिलवाई गई है, वहीं अब इसमें दो अलग-अलग मुद्दों पर फोकस किया जा रहा है।

सामने आएगा सालों पुराना राज़

टीवी सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ ने लगभग 11 सालों से दर्शकों को खुद से बांधे रखने में कोई कसर नहीं रखी है। सीरियल के लीड एक्टर्स के बदल जाने और कई सालों का लीप आ जाने के बाद भी दर्शकों की चाहत कुछ कम नहीं हुई। अब सीरियल एक बेहद रोमांचक मोड़ ले चुका है और कार्तिक-नायरा तमाम परेशानियों से गुज़रने के बाद आखिरकार गोयनका परिवार के साथ रहने के लिए आ गए हैं।

इसी बीच कार्तिक और नायरा प्रेगनेंट गायु को लेकर शहर के एक हॉस्पिटल जाते हैं, जहां सालों पहले नायरा की डिलीवरी हुई थी और हॉस्पिटल रिकॉर्ड्स के मुताबिक उसने एक मृत बच्ची को जन्म दिया था। वहां पहुंचकर जहां एक तरफ कार्तिक और नायरा की यादें ताज़ा हो जाती हैं तो वहीं दूसरी तरफ कार्तिक को कुछ गड़बड़ होने का अंदाज़ा भी लग जाता है।

ज़िंदा है कार्तिक-नायरा की बेटी

टीवी सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ का ट्रैक जिस तरह से आगे बढ़ रहा है, उससे अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि शायद कार्तिक और नायरा की बेटी ज़िंदा है। दरअसल, हॉस्पिटल जाने पर कार्तिक को सिस्टर लीला के बीमार होने की खबर मिलती है, जिन्होंने नायरा की पहली डिलीवरी के वक्त कार्तिक की काफी मदद की थी। वह उनसे मिलने की कोशिश करता है पर ऐसा मुमकिन नहीं हो पाता है।

इसी उधेड़बुन में फंसा कार्तिक न्यूज़पेपर में चाइल्ड ट्रैफिकिंग से जुड़ा एक आर्टिकल पढ़ता है, जिसके बाद उसे अपनी बेटी के ज़िंदा होने की आस नज़र आने लगती है। जहां नायरा को यह कार्तिक की सनक लग रही है, वहीं दर्शक कार्तिक-नायरा की बेटी ‘कायरा’ के ट्रैक में आने की संभावना जता रहे हैं।

गायु-समर्थ का बनता-बिगड़ता रिश्ता

सीरियल में फिलहाल कार्तिक और नायरा के बीच प्रेम और विश्वास का रिश्ता दिखाया जा रहा है मगर उनके चाचू समर्थ और नायरा की बहन गायु के बीच चीज़ें उतनी सही नज़र नहीं आ रही हैं। गायु प्रेगनेंट है और समर्थ अपने होने वाले बच्चे को लेकर कुछ ज्यादा ही पज़ेसिव हो रहा है। इस पज़ेसिवनेस के चक्कर में कई बार तो वह गायु पर अपना ख्याल न रखने का इल्ज़ाम भी लगा देता है।

समर्थ को लगता है कि जितनी सीरियस गायु अपने पहले बच्चे वंश की प्रेगनेंसी के दौरान थी, उतनी अब नहीं है। पूरा परिवार समर्थ को समझाने की कोशिश कर रहा है मगर समर्थ को यदा-कदा कुछ न कुछ बुरा लग ही जाता है। सीरियल के हालिया ट्रैक को देखकर लग रहा है कि जैसे मेकर्स समर्थ और गायु के रिश्ते में भी कुछ ट्विस्ट दिखाने की कोशिश कर रहे हैं।

आपके लिए खुशखबरी! POPxo अपने चाहने वालों के लिए लाया है #POPxoLucky2020 की सौगात। POPxo Zodiac कलेक्शन से आप अपनी राशि के अनुसार खरीद सकते हैं कॉफी/चाय मैजिक मग, नोटबुक्स, मोबाइल कवर्स और भी बहुत कुछ ... और वो भी 20% की आकर्षक छूट के साथ। तो फिर देर किस बात की, popxo.com/shop/zodiac-collection पर जाकर शुरू कीजिए शॉपिंग!